VIDEO: राज्यसभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने की तैयारी में भाजपा, आज दोपहर 3 बजे रणनीति होगी तैयार

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/13 09:45

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी के पास विधानसभा में भले ही बहुमत ना हो, लेकिन कांग्रेस में आपसी फूट की बात कहने वाली भाजपा राज्यसभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है. इसी फैसले पर मुहर लगवाने के लिये आज दोपहर 3 बजे भाजपा रणनीति तैयार करेगी. 

370 और 35a के फैसले के बाद मिल रहा समर्थन: 
देशभर में अनुच्छेद 370 और 35a के फैसले के बाद भाजपा के सदस्यता अभियान में भाजपा को जबरदस्त समर्थन मिल रहा है तो दूसरी तरफ भाजपा का मानना है कि केंद्र के उनके फैसले से भाजपा का लगातार ग्राफ बढ़ा है. प्रदेश में राज्य सभा सीट के नामांकन के फैसले के लिए भाजपा ने अपनी कोर टीम के साथ पिछले दिनों एक बड़ी बैठक की थी. इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी और भाजपा के वरिष्ठ नेता सतीश पूनिया मौजूद रहे.

केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने का इंतजार:  
जानकारों की माने तो अपनी प्राथमिक बैठक में ही भाजपा ने तय कर लिया था कि भाजपा अपना प्रत्याशी उतारेगी. अब केंद्रीय नेतृत्व की हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही भाजपा इस मामले पर आज दोपहर फैसला ले लेगी. भाजपा के दो प्रमुख नेता गुलाब चंद कटारिया व राजेंद्र राठौड़ साफ तौर पर कह चुके हैं कि भाजपा पार्टी के तमाम विधायक एकजुट है लेकिन सत्ता पक्ष में विधायक एकजुट नही है. कांग्रेस में भारी अंतर्द्वंद है व कांग्रेस टुकड़ों में बंटी हुई है.

वसुंधरा राजे प्रदेश की राजनीति की मंझी हुई खिलाड़ी:  
हालांकि भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अभी अपने निजी दौरे पर बाहर है और फिलहाल पिछले दिनों विधानसभा सत्र में भी सक्रिय नहीं थी. माना जाता है कि वसुंधरा राजे प्रदेश की राजनीति की मंझी हुई खिलाड़ी है. ऐसे में बिना वसुंधरा राजे की मौजूदगी के भी फिलहाल मुश्किल लग रहा है कि पार्टी अपना कोई प्रत्याशी मैदान में उतारे. हालांकि वसुंधरा राजे के खास एक बड़े नेता का कहना है कि आज दोपहर बाद तक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लौट सकती हैं. हालांकि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर आज दोपहर 3:00 बजे भाजपा के विधायकों की बैठक लेंगे इस बैठक में प्रत्याशी पर कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं. 

सीएम गहलोत को आसानी से मात नहीं दी जा सकती: 
लोकसभा चुनाव जीत के बाद से लगातार जबरदस्त आत्मविश्वास के साथ प्रदेश भाजपा के नेता भी कांग्रेस को विभिन्न मौकों पर चित्त करने की जुगत में है. लेकिन राजस्थान की राजनीति के सधे हुए खिलाड़ी और राजनीतिक जानकार जानते हैं शह मात के खेल में अशोक गहलोत को आसानी से मात नहीं दी जा सकती. इन सबके बीच भाजपा के ऐसे प्रयासों को सफ़लता मिलना आसान नही है. अब देखना होगा कि भाजपा आखिर क्या फाइनल फैसला लेती है. 

...वरिष्ठ सहयोगी योगेश शर्मा के साथ ऐश्वर्य प्रधान की खास रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in