VIDEO: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा, प्रकाश जावड़ेकर जयपुर में लेंगे बैठक

Divya Gaur Published Date 2019/01/20 10:11

जयपुर (दिव्य गौड़)। विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी में पूरी तरह से जुट गई है। विधानसभा में हुई हार के मंथन के साथ ही नई ऊर्जा और जोश के साथ बीजेपी लोकसभा चुनाव में अपना दमख़म दिखाने के लिए कमर कस रही है। इसी के चलते कल बीजेपी कार्यालय में एक बड़ी बैठक का आयोजन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर करेंगे। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर आज शाम को जयपुर पहुंचे। प्रकाश जावड़ेकर जय क्लब गए, जहां ब्यूरोक्रेट्स और व्यापारियों के साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र बातचीत की गई। बीजेपी ऑफिस में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कलकत्ता में कल हुई विपक्षी दलों की रैली पर हमला करते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई कार्यक्रम नहीं है। पहले विपक्ष ईवीएम का मुद्दा उठाता था, अब तीनों राज्यों में कांग्रेस की सरकार आ गई तो ईवीएम का मुद्दा गायब होने लगा है। 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश में कांग्रेस सरकार जैसी अराजकता पैदा हो यह देशवासी नहीं चाहते। आज देश की जनता को मोदी जैसी मजबूत सरकार चाहिए, ना कि पिछली कांग्रेसी मजबूर सरकार। आने वाले लोकसभा चुनाव में हम पूरी तरह से बूस्ट करेंगे और लोकसभा की सभी सीटों को जीतेंगे। 

वहीं आज बीजेपी ऑफिस में प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि कल हमारी बड़ी वर्कशॉप है। इस बैठक में राजस्थान के जिलों से लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी और संयोजको के साथ मिलकर वार्ता कर आगे का रोडमैप बनाकर आगे के दिशा निर्देश बताएंगे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए कार्य योजना बनाई जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने कहा कि राजस्थान में अब भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में माहौल बन रहा है। राजस्थान का किसान सर्दी में मर रहा है और वर्तमान सरकार किसानों के साथ झूठे वादे कर उन्हें बहका रही है। हमने राजस्थान सरकार को पत्र लिखा है कि किसान को कृषि के लिए रात की बजाय दिन में बिजली दे, जिससे वे दिन में अपनी खेती कर सके। सर्दी के कारण कोई भी किसान रात को खेती करने में सक्षम नहीं हैं। 

लोकसभा चुनाव में टिकट काटने पर प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी बोले कि डेमोक्रेसी में बदलाव एक सतत प्रक्रिया है। साथ ही राजनीति में कोई भी चीज स्थाई नहीं है। राजनीति में हमेशा संभावनाएं बनी रहती है। हम जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान उतारेंगे, जिसके पल पल पर लोकसभा चुनाव जीतेंगे। साथ ही राजस्थन सरकार के मंत्रियो पर हमला करते हुए मदन लाल सैनी बोले 'राजस्थान सरकार के मंत्रियो की हकीकत इस बात से ही साफ हो जाती है कि उनके एक मंत्री कहते हैं राणा प्रताप और अकबर की समीक्षा कराऊंगा। इनमें से कौन महान था, इसके बारे में समीक्षा करवाऊंगा। जब सरकार के एक मंत्री ये कहते हैं कि मैं अपनी जाति के काम पहले करुँगी, इससे प्रदेश में जातिवाद को बढ़ावा  मिलेगा।'

विधानसभा के बाद अब लोकसभा चुनाव सर पर हैं और दोनों ही पार्टियों के लिए इसे जीतना किसी मुश्किलों से कम नहीं हैं, लेकिन दोनों ही पार्टी जीत का दम भरकर चुनाव मैदान में फिर से उतरने की तैयारी कर रही हैं। लोकसभा चुनाव के ये नतीजे अब दिल्ली की सरकार को तय करेंगे। जिससे आने वाली सरकार की तस्वीर साफ होगी। 


First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in