हत्यारों को गिरफ्तार करें अन्यथा होगा उग्र आंदोलन - भाजपा

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/12 08:27

जैसलमेर। सरहदी जिले जैसलमेर में विधानसभा चुनावों के दौरान पोकरण विधानसभा के लाठी गांव के मतदान केन्द्र पर वृद्ध जुगताराम सुथार की हत्या मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। जुगताराम सुथार की हत्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी में आक्रोश है और पुलिस पर दबाव में काम करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इसी आक्रोश के तहत आज सरहदी जिले जैसलमेर में भारतीय जनता पार्टी के संगठन पदाधिकारियों व पूर्व जन प्रतिनिधियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर समूचे घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। 

जानकारी के अनुसार पोकरण के लाठी ग्राम में चुनाव के दिन असामाजिक तत्वों के द्वारा उत्पात मचा कर जुगताराम सुथार की हत्या करने वाले हत्यारों को दो माह से अधिक समय बीत जाने के पश्चात भी गिरफ्तारीयां नहीं होने के कारण रोष है। जिसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महंत प्रतापपुरी के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन देकर बताया कि जिस प्रकार से चुनाव के दौरान जुगताराम सुथार लाठी की हत्या करने वाले हत्यारों को तुरन्त गिरफ्तार करने व हत्या के अभियुक्तों को शरण देने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई। विधानसमा चुनाव के दिन असामाजिक तत्वों द्वारा दुकानों को जलाना, लूटपाट एवं जानलेवा हमला कर जो घटना घटित हुई उसकी एफआईआर लाठी पुलिस थाना में दर्ज की गई। 

जिस प्रकार से मतदान के दिन सरेआम लोकतंत्र की हत्या की गई जिसके दौरान एक निर्दोष व्यक्ति को पीट-पीटकर मारा गया बहुत निंदनीय है उस समय आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने तथा उन पर कठोर कार्यवाही का आश्वासन जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा दिया गया था। जिस पर विश्वास रखते हुए हम सभी कार्यकर्ताओं ने प्रशासन पर भरोसा जताया एवं प्रशासन का सहयोग किया जिस के ठीक विपरीत आज तक मुख्य अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं तथा जैसलमेर के बड़े राजनेता शरण दे रहे हैं इसलिए संपूर्ण जैसलमेर जिले में इस विषय को लेकर बहुत आक्रोश है पुलिस भी राजनेताओं के पूर्ण रूप से दबाव में काम कर रही है उलट हमारे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके झूठे मुकदमों में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है इसलिए हमारा आग्रह है कि मुख्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनको शरण देने वालों पर भी कठोर कार्यवाही करें अन्यथा संपूर्ण जिले में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in