बेलगावी बी एस येदियुरप्पा बोले- कर्नाटक में भाजपा सामूहिक नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी

बी एस येदियुरप्पा बोले- कर्नाटक में भाजपा सामूहिक नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी

बी एस येदियुरप्पा बोले- कर्नाटक में भाजपा सामूहिक नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी

बेलगावी: कर्नाटक में भाजपा के कद्दावर नेता बी एस येदियुरप्पा ने मंगलवार को कहा कि राज्य में 2023 के विधानसभा चुनाव “सामूहिक नेतृत्व” में लड़े जाएंगे और वह पार्टी को सत्ता में वापस लाने के लिए अन्य नेताओं के साथ यात्रा करेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां तक कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से अगले 10 वर्षों के लिए राज्य भर में यात्रा करने को प्रतिबद्ध हैं.

उन्होंने कहा कि (मेरे) नेतृत्व करने का कोई सवाल ही नहीं है, सामूहिक नेतृत्व में हम पूरे राज्य का दौरा करेंगे और आगामी चुनाव जीतने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे.” एक सवाल के जवाब में 79 वर्षीय येदियुरप्पा ने संवाददाताओं को बताया, “मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के साथ हैं, हमारी जीत के रास्ते में कोई अड़चन नहीं होगी. इस बारे में हमें कोई संदेह नहीं है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वह राज्य में कहीं भी, कभी भी यात्रा करने के लिये तैयार हैं. उन्होंने कहा कि मैं अगले 10 वर्षों के लिए राज्य भर में यात्रा करूंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को चोट न पहुंचे. मैं सभी को विश्वास में लेकर पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करूंगा. यह मेरी प्रतिबद्धता है.”

लिंगायत समुदाय से आने वाले येदियुरप्पा ने 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा का नेतृत्व किया था और पार्टी सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी थी. इसके बाद कांग्रेस और जद (एस) के कुछ विधायकों के पाला बदलने के साथ उन्होंने 2019 में यह सुनिश्चित किया कि पार्टी की सरकार बने. उन्होंने पिछले साल जुलाई में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उनके विश्वस्त बसवराज बोम्मई ने उनका स्थान लिया था. विपक्ष के नेता सिद्धरमैया पर निशाना साधते हुए येदियुरप्पा ने कहा, आगामी चुनावों में कांग्रेस की ‘हार’ के बारे में जानने के बाद कांग्रेस नेता आरएसएस और भाजपा नेताओं के बारे में ‘स्तरहीन’ बयान दे रहे हैं क्योंकि वह हताश हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें