नई दिल्ली: BJP की Forgery सफल नहीं होगी, नड्डा, पात्रा और स्मृति ईरानी को जाना पड़ सकता है जेल: Congress

BJP की Forgery सफल नहीं होगी, नड्डा, पात्रा और स्मृति ईरानी को जाना पड़ सकता है जेल: Congress

BJP की Forgery सफल नहीं होगी, नड्डा, पात्रा और स्मृति ईरानी को जाना पड़ सकता है जेल: Congress

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कथित टूलकिट (Tool Kit) मामले को लेकर बुधवार को BJP पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के ‘फर्जी प्रबंधकों’ (Fake Managers') की यह ‘जालसाजी’ सफल नहीं होगी तथा यह कोरोना महामारी के समय सरकार की ‘विफलता’ से ध्यान भटकाने की कोशिश भर है.

बीजेपी के कई नेता जा सकते है जेल: 
विपक्षी पार्टी (Opposition Party) के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Chief Spokesperson Randeep Surjewala) ने यह दावा भी किया कि ‘फर्जी टूलकिट तैयार करने की जालसाजी’ के लिए सत्तारूढ़ पार्टी (Ruling Party) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (President JP Nadda), संगठन महामंत्री BL संतोष, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी तथा प्रवक्ता संबित पात्रा को जेल जाना पड़ सकता है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जालसाजी और इसका उपयोग एजेंडा सेट करने के लिए किया गया है. हकीकत यह है कि इस मामले में संबित पात्रा को जेल जाना पड़ सकता है. जेपी नड्डा जी, बीएल संतोष जी और स्मृति ईरानी जी को भी जेल जाना पड़ सकता है. यह जालसाजी सफल नहीं होगी.

 

BJP खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे जैसी हालत:
पात्रा पर कटाक्ष करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि एक कहावत है खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे (Khisiani Billi Khambha Notche). यह लोगों की सेवा करने का समय है. पात्रा जी, आप तो खुद के नाम के आगे डॉक्टर लिखते हैं, ऐसे में फर्जी कागज मत गढ़िए, लोगों की सेवा करिए. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस वक्त का मुद्दा ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाओं (Oxygen, Ventilator, Drugs) की कमी है. मुद्दा यह भी होना चाहिए कि सरकार विफल रही है, मौत के आंकड़ों को छिपाया गया है.

सत्तापक्ष के लोग सिर्फ ध्यान भटकाना चाहते हैं:
कांग्रेस नेता ने दावा किया कि सत्तापक्ष के लोग सिर्फ ध्यान भटकाना चाहते हैं. लेकिन BJP के फर्जी प्रबंधकों का फर्जी एजेंडा सफल नहीं होगा. गौरतलब है कि कोरोना काल में राजनीतिक लाभ (Political Advantage) के लिए टूलकिट तैयार करने और इसके जरिए देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की छवि धूमिल करने का कांग्रेस पर आरोप लगाने के एक दिन बाद BJP प्रवक्ता पात्रा ने बुधवार को दावा किया कि इस कथित टूलकिट की रचनाकार कांग्रेस की कार्यकर्ता सौम्या वर्मा हैं जो विपक्षी पार्टी के शोध विभाग के प्रमुख राजीव गौड़ा (Head of Research Department Rajiv Gowda) के कार्यालय से संबद्ध हैं.

कांग्रेस ने निजी स्वा​र्थ के चलते भारत को पूरे विश्व में बदनाम किया: पात्रा
एक ‘‘टूलकिट’’ का हवाला देते हुए पात्रा ने आरोप लगाया था कि कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में ‘‘अपमानित और बदनाम’’ (Insulted and Maligned) करने की कोशिश की है. कांग्रेस ने मंगलवार को ही भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित उसके वरिष्ठ नेताओं BL संतोष, स्मृति ईरानी, संबित पात्रा तथा कई अन्य के खिलाफ दिल्ली पुलिस में ‘जालसाजी’ की शिकायत दर्ज कराई थी. (सोर्स भाषा)

और पढ़ें