मशहूर डांसर क्वीन हरीश की मदद के लिए BSF IG अमित लोढा की अनूठी पहल

Suryaveer Singh Tanwar Published Date 2019/06/05 03:29

जैसलमेर: विख्यात क्वीन हरीश की मौत से चाहे राजनेता हो, प्रशासनिक अधिकारी हो, फिल्म जगत के लोग हो, या देश के रखवाले वीर अधिकारी क्यों ना हो अब वो क्वीन हरीश के परिवार की मदद में आगे आ रहे है. जैसलमेर के पर्यटन के क्षेत्र में जैसलमेर का दिल कहे जाने वाले 'क्वीन हरीश' के निधन के बाद हर कोई स्तबध है. क्वीन हरीश की मौत के बाद उसके परिवार के सबल के लिए फिल्म जगत के निर्माता नीरज पांडे हरीश के बच्चों की शिक्षा के लिए आगे आये है. वहीं सीमा सुरक्षा बल के आईजी अमित लोढ़ा ने एक मुहिम की शुरुआत की है. आप को बता दे की  चार दिन पहले बिलाड़ा के पास सड़क दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई. भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि उनके साथ तीन अन्य जैसलमेर के कलाकारों की भी मौके पर ही मौत हो गई. इस दुखद खबर से शहर में ही नही बल्कि पूरे जिले में शोक की लहर फैल गयी. क्वीन हरीश सभी लोगों के दिल में अपनी अलग छाप छोड़ गया है.

सीमा सुरक्षा बल के आईजी अमित लोढ़ा ने एक अनूठी पहल 
क्वीन हरीश की मदद के लिए सीमा सुरक्षा बल के आईजी अमित लोढ़ा ने एक अनूठी पहल की है. जिसमे क्वीन हरीश के परिवार की आर्थिक सहायता के लिए आईजी अमित लोढ़ा ने एक केम्पेन की शुरुआत की है. जिसमे हरीश के परिवार को 10 लाख की मदद की मुहिम शुरू की है. जिसमे एक वेबसाइट भारत की सबसे विश्वसनीय क्राउडफंडिंग साइट कीटो वेबसाइट्स के माध्यम से क्वीन हरीश हरीश के परिवार के लिए सहयोग राशि एकत्रित की जा रही है. इस वेबसाइट पर जैसे ही क्वीन हरीश की मौत की खबर जिसने भी देखा हर कोई स्तम्भ हो गया. क्वीन हरीश के परिवार के लिए सहयोग राशि दे रहे है. जिसमे प्रसाशनिक अधिकारियों, पर्यटन व्यवसाई, विदेशी दोस्तों सहित कई लोग मदद कर रहे है. कीटो वेबसाइट्स के लिए आईजी अमित लोढ़ा ने बताया कहा कि क्वीन हरीश बेहद बेहतरीन कलाकार थे साथ ही वह बहुत ही अच्छे इंसान थे सभी से मिलनसार बर्ताव था. उनसे जो भी एक बार मिलता तो वह उनका कायल हो जाता था. अब हमारे बीच में क्वीन हरीश नहीं रहे हैं जो हमारे लिए अत्यंत दुख की बात है. उनकी याद में एक मुहिम की शुरुआत की है. www.ketto.org यदि आप हरीश का नाम तो वहां पर आपको दिख जाएगा और मैं उम्मीद करता हूं कि आप अपना अंशदान क्लीन हरीश को को देंगे उनके परिवार को देंगे. क्योंकि उसका पूरा परिवार हरीश के ऊपर ही आश्रित था. मैं चाहता हूं कि आप इस वेबसाइट पर जाएं साथ ही उन लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इसमें अंशदान दिया है.  

IG अमित लोढा पूर्व में भी शहीदों के परिवारों की मदद की मुहिम चला चुके 
IG अमित लोढा पूर्व में भी शहीदों के परिवारों की मदद की मुहिम चला चुके है. क्वीन हरीश की मदद में जिला कलक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक किरण कंग, आईएएस ओम कसेरा, सहित कई लोग इसमें डोनेट कर रहे है. आईजी अमित लोढ़ा की इस पहल का सभी स्वागत कर रहे है. इस पहल को सभी धन्यवाद दे रहे है. जिला कलेक्टर नामित मेहता और हरीश के अजीज दोस्त मयंक भाटिया ने भी आईजी साहब की पहल का स्वागत कर धन्यवाद दिया. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in