बॉर्डर पर जवानों के मनोरंजन के लिए प्रशासन ने भेंट की टीवी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/05/21 10:24

जैसलमेर :  वे परिवार से बेहद दूर है, उनकी खुशियों में शामिल होने से पहले देश की सुरक्षा का ध्यान इन्हें रखना है. वे मन में तो परिवार व परिचितों के साथ मनोरंजन की आरजू रखते हैं, लेकिन अगले ही पल उन्हें सरहद की निगरानी के दायित्व का बोध होता है और वे जुट जाते हैं कर्तव्य पथ पर निर्वहन करने को. 

अतंरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुरार पोस्ट को टीवी भेंट 
सीमा सुरक्षा बल के जवान 24 घंटे हमारे देश की रक्षा करने में जुटे रहते हैं, वह हमेशा देश की खबरों और फिल्म जगत से दूर रहते हैं उनको बॉर्डर पर देश की कोई जानाकरी नहीं मिलती है. ऐसे में  भारत पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुरार पोस्ट पर विपरीत परिस्थितियों के बीच देश की सुरक्षा के लिए तत्पर बीएसएफ के जवानों को मनोरंजन के लिए जिला प्रशासन की तरफ से एक टेलीविजन सेट भेंट किया गया.

कलेक्टर नमित मेहता ने  मुरार पोस्ट के भ्रमण के बाद लिया फैसला 
गौरतलब है कि कलेक्टर नमित मेहता द्वारा गत सप्ताह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित मुरार पोस्ट के भ्रमण के दौरान पोस्ट पर उपस्थित बीएसएफ के उप कमाण्डेंट डीएल मीणा ने जवानों के मनोरंजन के लिए टेलीविजन के संबंध में आग्रह किया था. जिस पर बीएसएफ के जवानों के मनोरंजन के लिए जिला प्रशासन जैसलमेर की तरफ से कलेक्टर नमित मेहता ने एक  40 इंच का टेलीविजन सेट बीएसएफ के अधिकारियों को भेंट किया. उप कमाण्डेंट डीएल मीणा ने टीवी भेंट करने पर जिला प्रसाशन का बहुत बहुत धनयवाद ज्ञापित किया.

जैसलमेर से सूर्यवीर सिंह की रिपोर्ट

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in