2019 चुनावों को लेकर बसपा की बैठक, पार्टी छाेड़ चुके नेता भी हुए शामिल

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/07/08 04:18

आजमगढ़। जैसे जैसे 2019 का लोकसभा चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे ही राजनीतिक गलियारों में हलचल बढती जा रही है। इसी के मद्देनजर आज मऊ जनपद के पालिका कमेटी हाल में बसपा कार्यकर्ताओं की एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजबर सहित मुख्य अतिथि व मण्डल के जोनल कोऑर्डिनेटर रामकुमार कुरील और मण्डल के कई जनपदों के पदाधिकारी मौजूद रहे। इस बैठक का उद्देश्य 2019 लोकसभा में पार्टी के उम्मीदवारों को विजयी बनाना है।

बसपा छाेड़ चुके नेता भी हुए शामिल 

बसपा की इस मासिक समीक्षा बैठक में कुछ ऐसे भी चेहरे भी दिखाई दिए जिन्होंने बसपा से अपनी राजनितिक पारी की शुरुआत की है। नए चेहरों में प्रमुख रूप से बसपा से घोसी लोकसभा के पूर्व सांसद बाल कृष्णा चौहान हैं, जो पार्टी को छोड़कर चौहान बिरादरी राजनीति करते हुए अपनी अलग पार्टी का गठन किया था। अब जब बड़े-बड़े रजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता गठबंधन कर बीजेपी के खिलाफ में 2019 के लोकसभा के आम चुनाव में भाग लेंगे तो पिछले दिनों जो नेता पार्टियों से टाटा बाय बाय कर दिया था वो भी बसपा के मंच पर दिखाई पड़े। इन लाेगाें काे देखकर एेसे लगता है कि रजनीति में सबकुछ जायज है। आने वाले समय में सपा और बसपा के होने वाले सम्भावित महागठबंधन में अपनी जगह बनाने के लिए पहले से ही मुस्तैद दिखाई दे रहे हैं। 2019 के चुनाव की तैयारियों को लेकर इस बैठक में सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को एक साथ मिलकर एक बड़ी चुनावी कार्ययोजना के तहत कार्य करने का निर्देश दिया गया है।

मायावती के दिशा निर्देश पर होगा अमल 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जोनल कोऑर्डिनेटर ने बताया कि यह 2019 की तैयारी है। हम लोग प्रगति रिपोर्ट लेकर चुनाव में काम सौंपने का कार्य कर रहे हैं आैर 2019 में देश की कुर्सी पर पहुँचने की रणनीति बना रहे हैं। साथ ही बूथ स्तर पर चुनाव की तैयारियों की रणनीति भी बनाई जा रही है। आजमगढ़ मण्डल के जोनल कोऑर्डिनेटर रामकुमार कुरील ने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती का जो भी दिशा निर्देश होगा हम उसी को चुनाव लड़ाकर जिताने का काम करेंगे। आने वाले समय में गठबंधन को लेकर मेरी कोई टीका टिप्पणी नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जो भी निर्णय करेंगी वह हम सभी लोगों को मान्य होगा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

सपना ने थामा कांग्रेस का हाथ, ड्रीम गर्ल को देंगी टक्कर !

16 साल बाद चुनावी राजनीति में दिग्गी की एंट्री, भोपाल से लड़ेंगे चुनाव
बीजेपी की शत्रु से दोस्ती खत्म! पटना साहिब से कटा शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट
राहुल गांधी 2 सीटों से लड़ सकते हैं चुनाव
देखिये BJP की पांचवीं लिस्ट
क्रिकेट खेलते समय बॉल लगी तो घर में घुसकर की मारपीट
बीजेपी सरकार से हर वर्ग दुखी है : राहुल गाँधी
बिहार में NDA की सीटों का ऐलान