नई दिल्ली Covid 19: नहीं रहे Hockey अंपायर मैनेजर वीरेंद्र सिंह, कोरोना से हुई मौत; खेल जगत में छाई मायूसी

Covid 19: नहीं रहे Hockey अंपायर मैनेजर वीरेंद्र सिंह, कोरोना से हुई मौत; खेल जगत में छाई मायूसी

Covid 19: नहीं रहे Hockey अंपायर मैनेजर वीरेंद्र सिंह, कोरोना से हुई मौत; खेल जगत में छाई मायूसी

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी (Indian Hocky) के अंपायर्स मैनेजर वीरेंद्र सिंह (Umpire Manager Virendra Singh) का कोविड-19 से जुड़ी जटिलताओं के कारण निधन हो गया है. वह 47 साल के थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार को अंतिम सांस ली. 

कई अखिल भारतीय टूर्नामेंट और राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा लिया:

वीरेंद्र ने अंपायरों के मैनेजर के रूप में कई अखिल भारतीय टूर्नामेंट (All India Tournament) और राष्ट्रीय चैंपियनशिप (National Championship) में हिस्सा लिया है. उनका काम मैचों के लिये सर्वश्रेष्ठ अंपायरों का चयन करना था. इसके अलावा वह रेलवे में कार्यरत थे. हॉकी इंडिया ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबाम (Hockey India President Gyanendro Nigombaum) ने कहा कि हम वीरेंद्र सिंह के असामयिक निधन से बेहद दुखी हैं. मैचों से जुड़े काम के अलावा वह अंपायर और तकनीकी अधिकारियों से जुड़े हॉकी इंडिया के कार्यों में सक्रिय रूप से शामिल थे. 

अपमानजनक समुदाय को झटका लगा है:

उनके निधन से अपमानजनक समुदाय (Abusive Community) को झटका लगा है. हम शोक के इस समय में उनके परिवार के दुख को साझा करते हैं और वीरेंद्र के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.  पिछले हफ्ते, प्रसिद्ध हॉकी सांख्यिकीविद् और इतिहासकार बाबूलाल गोवर्धन जोशी (Famous Hockey Statistician and historian Babulal Govardhan Joshi) की COvid-19 से संबंधित जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई थी.

और पढ़ें