Live News »

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के बयान पर बैंसला के बेटे ने जताया आश्चर्य

मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के बयान पर बैंसला के बेटे ने जताया आश्चर्य

मलारना डूंगर(सवाईमाधोपुर)। राजस्थान में गुर्जर आंदोलन की आग बढ़ने के साथ-साथ आरोप प्रत्यारोप का भी दौर शुरू हो गया है। मंत्री विश्वन्द्र सिंह के बयान पर विजय बैंसला ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि 3 दिन में एक भी मंत्री का फोन नहीं आया। उन्होंने कहा कि कर्नल साहब का फोन मेरे पास रहता है लेकिन कोई कॉल नहीं आया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मंत्री मेरे नम्बर पर भी कॉल कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि इससे पहले आज मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने फर्स्ट इंडिया संवाददाता लक्ष्मण राघव से खासबातचीत करते हुए कहा था कि आज शाम तक गुर्जर आरक्षण को लेकर हमारा फॉर्मूला तैयार हो जाएगा, लेकिन यह सब टेबल टॉक के बिना संभव नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कर्नल साहब को जब भी फोन करता हूं वो फोन नहीं उठाते, उनका बेटा उठाता है। इस बारे में मैंने कर्नल बैंसला को बोला इससे काम नहीं चलेगा। ऐसे में कैसे निकलेगा हल, कम से कम वार्ता तो शुरु हो। मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि यदि बात करने की इच्छा ना हो तो साफ मना कर दें, सरकार हर तरह से बातचीत के लिए तैयार है। 

सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर से शुक्रवार को शुरू हुए गुर्जर आंदोलन की आग अब पांच जिलों तक फैल गई है। रेल पटरी से शुरुआत के बाद इस आंदोलन में अब गुर्जरों ने हाईवे पर जाम लगाना शुरू कर दिया है। सोमवार को प्रदेश में 10 हाईवे और करीब दो दर्जन स्थानों पर गुर्जरों ने जाम लगा दिया। उधर, दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पूरी तरह से ठप्प हो गया है। करीब दो दर्जन ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं और सैकड़ों रोडवेज बसों के पहिए थमे हुए हैं। प्रशासन ने एहतियातन कई इलाकों में गुर्जर पड़ाव के आसपास के क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट भी बंद कर दिया है। 

और पढ़ें

Most Related Stories

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

16 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाने का आरोपी गिरफ्तार

मलारना डूंगर(सवाई माधोपुर): मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के कौथाली गांव की 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ गत 14 मई को दुष्कर्म कर नाबालिक का अश्लील वीडियो बनाने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. जांच अधिकारी ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक राकेश कुमार राजौरा ने बताया कि आरोपी मानसिंह गुर्जर गत 14 मई को नाबालिक को बहला-फुसलाकर जंगल में ले गया. जहां नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया और किसी को बताने पर नाबालिग को जान से मारने की धमकी दी.

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मानसून में इन चीजों को करें आहार में शामिल 

12 जून को आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला:  
घटना के करीब एक माह बाद 12 जून को आरोपी के खौफ से डरी सहमी नाबालिक ने अपने चाचा को आपबीती बताई. जिसपर 12 जून को आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ मलारना डूंगर पुलिस थाने में पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज हुआ. पुलिस ने पूरे मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. फिलहाल आरोपी मानसिंह गुर्जर को सवाई माधोपुर पहुंचाया गया. जहां कोरोना टेस्ट के बाद आरोपी को पॉक्सो कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, सुनाई आपबीती 

नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज

नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के कौथाली गांव में नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का मामला सामने आया. हालांकि घटना 14 मई की बताई जा रही है. घटना को लेकर नाबालिक किशोरी के चाचा ने मलारना डूंगर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि उसके भाई की नाबालिक किशोरी को कौथाली निवासी महिला रोशनी गुर्जर जंगल में बहला-फुसलाकर ले गई. जहां पहले से मौजूद आरोपी मानसिंह गुर्जर ने नाबालिक के साथ दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 3 मौत, 118 नये पॉजिटिव केस, 12 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा 

नाबालिग ने एक महीने बाद चाचा को बताई पूरी आपबीती: 
दुष्कर्म के बाद आरोपी नाबालिग किशोरी को रात 8 बजे के करीब घर के पास छोड़ गया. घटना से डरी सहमी किशोरी ने लगभग एक माह के बाद कल अपने चाचा को पूरी आपबीती सुनाई. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग किशोरी के चाचा की रिपोर्ट पर नाबालिग को बहला फुसला कर ले जाने वाली महिला सहित आरोपी मानसिंह गुर्जर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर नाबालिग किशोरी का मेडिकल मुआयना कराया. मामले की जांच ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक राकेश राजोरा को सौंपी गई है. 

Coronavirus in India Updates: पहली बार एक दिन में आए 11 हजार से ज्यादा नए केस, तीन लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा 

अमरूद के बगीचों में ले जाकर 14 वर्षीय नाबालिक से गैंगरेप, मामला दर्ज

अमरूद के बगीचों में ले जाकर 14 वर्षीय नाबालिक से गैंगरेप, मामला दर्ज

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के श्यामपुरा गांव में एक 14 वर्षीय नाबालिक किशोरी के साथ अमरूद के बगीचों में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. घटना को लेकर नाबालिग किशोरी की मां संतो देवी ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि 31 मई को दोपहर में उसकी नाबालिग पुत्री खेतों पर जा रही थी. रास्ते में धीरज मीना और दीपक मीणा ने नाबालिग को जबरदस्ती बाइक पर बिठाया. नाबालिक पीड़िता के चिल्लाने पर आरोपियों ने किशोरी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और बाइक पर बिठाकर अजनोटी मोड़ के पास अमरूदों के बगीचे में ले गए. जहां नाबालिक के साथ दोनों आरोपियों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया. 

दुष्कर्म पीड़िता बेटी के गर्भपात के लिए पिता ने हाईकोर्ट से लगायी गुहार 

नाबालिग ने अपनी बड़ी बहन को बताई आपबीती:  
एक जून को दोनों आरोपी नाबालिग किशोरी को हिंगोणी और श्यामपुरा के बीच रास्ते में पटक कर चले गए. इतना ही नहीं आरोपियों ने नाबालिग को धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो उसको जान से खत्म कर देंगे. आरोपियों के डर से घबराई हुई नाबालिग किशोरी ने घटना के 10 दिन बाद अपनी बड़ी बहन को पूरी आपबीती बताई. फिलहाल पुलिस ने नाबालिग किशोरी का मेडिकल करवाकर दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

VIDEO: प्रदेश में इसी महीने लागू होगा अपार्टमेंट ऑनरशिप एक्ट, नगरीय विकास विभाग के तैयार किए नियम-उप नियम 

42 घंटे के बाद मिला बनास नदी में बहे युवक का शव

 42 घंटे के बाद मिला बनास नदी में बहे युवक का शव

मलारना डूंगर(सवाई माधोपुर): मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के भूरी पहाड़ी बनास नदी की रपट पर रविवार शाम पानी के तेज बहाव में बहे बाइक सवार युवक का आज तीसरे दिन 42 घंटे के बाद बनास नदी में शव मिला. कल शाम अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा. आज सुबह पुलिस और प्रशासन ने एक बार फिर एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय गोताखोरों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया. जहां एसडीआरएफ की टीम को झाड़ियों में फंसे युवक का शव  मिला. कड़ी मशक्कत के बाद बनास में बहे मृतक के शव को एसडीआरएफ की टीम ने निकाला.

बाइक लोकेशन के आधार पर किया रेस्क्यू ऑपरेशन: 
पुलिस ने मृतक बनी सिंह निवासी जोडली थाना सपोटरा का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. गौरतलब है कि रविवार शाम 4 बजे बनास नदी में बाइक सहित बहे युवक की बाइक कल बनास नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मिली. बाइक लोकेशन के आधार पर एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया जिस पर आज एसडीआरएफ की टीम को सफलता मिली. उधर घटनास्थल करौली और सवाई माधोपुर जिले की सीमा पर होने से मलारना डूंगर पुलिस के साथ खंडार एसडीएम, सपोटरा पुलिस और केलादेवी ग्रामीण पुलिस उप अधीक्षक मौके पर रहे. 

बनास नदी में बहे बाइक सवार युवक का दूसरे दिन भी नहीं लगा कोई सुराग

बनास नदी में बहे बाइक सवार युवक का दूसरे दिन भी नहीं लगा कोई सुराग

मलारना डूंगर(सवाई माधोपुर): मलारना डूंगर थाना क्षेत्र के भूरी पहाड़ी बनास नदी की रपट पर रविवार शाम पानी के तेज बहाव में बहे बाइक सवार युवक का आज दूसरे दिन भी कोई सुराग नहीं लगा. रविवार शाम पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से युवक को ढूंढने का प्रयास किया. मगर सफलता नहीं मिली. पुलिस ने आज सुबह एक बार फिर एसडीआरएफ की टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया. मगर दोपहर तक युवक का कोई पता नहीं लगा. हालांकि मोटरसाइकिल बनास नदी में मिल गई.

बाइक सवार सवाई माधोपर से जा रहा था अपने गांव: 
उधर सपोटरा पुलिस के साथ केलादेवी ग्रामीण पुलिस उपाधीक्षक व मलारना स्टेशन पुलिस सहित खंडार एसडीएम गिरदावर और पटवारी मौके पर एसडीआरएफ की टीम और ग्रामीण गोताखोरों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन कर युवक को ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि रविवार शाम बनी सिंह मीणा सवाई माधोपुर से बाइक पर सवार होकर अपने गांव जोड़ली जा रहा था. अचानक भूरी पहाड़ी बनास नदी की रपट पर पानी के तेज बहाव में बनी सिंह बाइक सहित बनास नदी में बह गया. 

Open Covid-19