बारां Baran: नेशनल हाइवे पर धंसी पुलिया, वाहन चालक हो रहे रोजाना दुर्घटनाग्रस्त; प्रशासन लापरवाह

Baran: नेशनल हाइवे पर धंसी पुलिया, वाहन चालक हो रहे रोजाना दुर्घटनाग्रस्त; प्रशासन लापरवाह

Baran: नेशनल हाइवे पर धंसी पुलिया, वाहन चालक हो रहे रोजाना दुर्घटनाग्रस्त; प्रशासन लापरवाह

बारां: छीपाबड़ोद (Chhipa Barod) अकलेरा मार्ग पर पर नमन फिलिंग स्टेशन के पास बनी 50 वर्ष से अधिक पुरानी पुलिया जर्जर हालत में है. पुलिया की दोनों साइडें टूट चुकी हैं. पुलिया के बगल की खाइयां दुर्घटनाओं को न्यौता दे रही है. पुलिया के साईड में मिट्टी धसने पर लोगों द्वारा पत्थर और कांटे डालकर संकेतक बनाया हुआ है. पूर्व में भी इस पुलिया के क्षतिग्रस्त होने पर विभाग द्वारा दो बार लीपापोती कर सही कर दिया गया था.

लेकिन मानसून की पहली बारिश में ही पुलिया फिर से क्षतिग्रस्त हो गई जिससे रोजाना इस मार्ग पर वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. इसके बावजूद प्रशासनिक अधिकारियों व जनप्रतिनिधियो की ओर से अनदेखी की जा रही है. वहीं एनएचएआई (National Highways Authority of India) के अधिकारी इससे बेखबर बने हुए हैं. 

सुधार की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे:

सुधार की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. वाहन चालक परेशानी एवं जोखिम भरे इस रास्ते पर चलने के लिए मजबूर हैं. वहीं इस मामले को लेकर सहायक अभियंता चन्द्र मोहन बैरवा से संवाददाता द्वारा बात करनी चाही तो क्षतिग्रस्त पुलिया का प्रपोजल बनाने की बात बोल कर फोन कट कर दिया गया जिससे साफ जाहिर होता है कि जिम्मेदार कितने बेपरवाह है. 

और पढ़ें