बाड़मेर Barmer: 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली जन जागृति रैली

Barmer: 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली जन जागृति रैली

Barmer: 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली जन जागृति रैली

बाड़मेर: समदड़ी (Samdari) क्षेत्र में खंडप गांव के गायत्री विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) के तहत हर घर तिरंगा (Har Ghar Tiranga) राष्ट्रीय कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गांव में देशभक्ति और लोगों को जागरूक करने के लिए भव्य तिरंगा जन जागृति रैली का आयोजन रखा. 

सर्वप्रथम विद्यालय प्रांगण में देशभक्ति नारे भारत माता की जय घोष के साथ संस्था प्रधान जोरावर सिंह भायल ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ढोल-ताशे डीजे पर देशभक्ति गीतों की धुन और देशभक्ति नारों के साथ रैली गांव के मुख्य मार्ग में रामदेवजी चौक, दर्जियों का वास, सोलंकीयो का चौहटा, मेघवालों का वास, रावला चौक, हनुमानजी चौक, श्रीनागाजी मेला मैदान, सुथारों का वास होते हुए पुन: विद्यालय पहुंची. 

जन जागृति रैली के तहत धार्मिक स्थलों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए गायत्री विद्यालय की ओर से निकाली तिरंगा जन जागृति रैली में गांव के मुख्य धार्मिक स्थलों पर विद्यालय प्रबंध कमेटी द्वारा ग्रामीणों और साधु संतों के सानिध्य में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया. जिसमें  नागा जी महाराज महंत उमाकांत गिरी महाराज और गोपेश्वर गौशाला के संस्थापक गोपेश्वर महाराज गांव के गणमान्य नागरिक के साथ विद्यालय स्टाफ और विद्यार्थियों ने ध्वज फहराया. 

फल, बिस्किट वितरण कर उनका हौसला बढ़ाया:

इस दौरान मुख्य मार्ग पर ग्रामीणों द्वारा रैली का स्वागत किया गया और फल, बिस्किट वितरण कर उनका हौसला बढ़ाया. कार्यक्रम की रूपरेखा व्यवस्थापक भावेश सैन ने तैयार की. इस मौके पर समस्त स्टाफ ने अपने-अपने हिस्से की जिम्मेदारी निभाते हुए सक्रिय रूप से अपनी भूमिका निभाई. इस दौरान संस्था प्रधान जोरावर सिंह भायल व्यवस्थापक भावेश सैन झालाराम पुसंल नीतेश कुमार, मुकेश कुमार, निकिल जोशी, हेमा वैष्णव, पिस्ता जांगिड़, वर्षा कंवर आदि के साथ विद्यार्थी और ग्रामीणों का महत्वपूर्ण सहयोग रहा.

और पढ़ें