WTC फाइनल से पहले मोहम्मद शमी ने अपने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले

WTC फाइनल से पहले मोहम्मद शमी ने अपने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले

नई दिल्ली: ICC (Indian Cricket Club) की ओर से पहली बार आयोजित कराये जा रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) का फाइनल मैच अगले महीने 18 जून से 23 जून के बीच साउथैम्पटन के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच खेला जाना है. इसको लेकर BCCI की चयन समिति ने पहले ही 20 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी टीम का हिस्सा हैं.

युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा करना चाहूंगा: 
विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच से पहले मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने गल्फ न्यूज के साथ एक इंटरव्यू किया जिसमें उन्होंने अपने संन्यास और युवा खिलाड़ियों के साथ करियर (Career) से मिले अनुभवों को साझा करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (Internatuonal Cricket) में इतने साल खेलने के बाद मैं उन युवाओं के साथ अपने अनुभव साझा करना चाहूंगा जो कि इस बारे में जानना चाहेंगे. मुझे पता है कि हमेशा नहीं खेलता नजर आउंगा, शायद एक-दो साल या अगला विश्व कप (World Cup), लेकिन उससे पहले मैं चाहूंगा कि मैं युवाओं को कुछ दे सकूं. यह मेरे लिये बहुत अच्छा होगा.

कोरोना महामारी ने बनाया समझदार:
उल्लेखनीय है कि पिछले 6 महीने के अंदर भारतीय टीम (Indian Team) ने शानदार प्रदर्शन किया है और टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में दुनिया की नंबर 1 टीम बमोहम्मद शमी ने अपने करियर के भविष्य को लेकर योजना बनाने के सवाल को लेकर कहा कि कोरोना वायरस की महामारी ने उन्हें थोड़ा समझदार बना दिया है और अब वह लंबे समय तक के लिये योजना बनाना नहीं चाहते हैं और एक वक्त में सिर्फ एक ही सीरीज के बारे में सोचते हैं.

किसी ने नहीं सोचा था कि महामारी में हमारे दो साल खराब होंगे:
उन्होंने कहा कि जीवन में बहुत सारी चीजें हमारे कंट्रोल में नहीं होती हैं, इसलिये बहुत ज्यादा योजना बनाने का कोई मतलब नहीं है. शायद ही किसी ने इस बारे में सोचा होगा कि किसी महामारी के चलते हमारे जीवन के दो अहम साल नष्ट हो जायेंगे, इसीलिये मैं एक बार में सिर्फ एक सीरीज और टूर्नामेंट (Series and Tournaments) के बारे में प्लान करना पसंद करता हूं. शमी का मानना है कि भारतीय टीम इंग्लैंड में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी और काफी समय से इंग्लैंड में सीरीज नहीं जीत पाने के सूखे को मिटाने में कामयाब रहेगी.

उन्होंने कहा कि हमने पिछले कुछ समय में एक टीम के रूप काफी आसाधरण क्रिकेट (Bowling Cricket) खेला है और इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले हमारा आत्मविश्वास (Self Confidence) काफी ऊंचा हैं. अगर हम पिछले 6 महीनों के प्रदर्शन पर नजर डालें और कुछ को दोहराने में कामयाब हो जाते हैं तो मुझे विश्वास है कि यह हमारे लिये बेहद शानदार सीजन होगा.

 


 

और पढ़ें