भारत दौरे से पहले टेलर ने कहा, आस्ट्रेलिया को पांच गेंदबाजों के साथ प्रयोग करना चाहिए

सिडनी: पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर चाहते हैं कि भारत दौरे से पहले पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम को बुधवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में पांच गेंदबाजों के साथ खेलने के विकल्प को भी आजमाना चाहिए.भारत दौरे पर बॉर्डर गावस्कर ट्राफी में फरवरी-मार्च में चार टेस्ट खेले जायेंगे.

सिडनी में अंतिम टेस्ट से पहले मेजबान टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी हुई है जिससे उनके पास कुछ अन्य विकल्प आजमाने का मौका हो सकता है. टेलर ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा कि उनके पास सिडनी में कुछ चीजें आजमाने का मौका है. मैं जानता हूं कि लोग कहते हैं कि आपको टेस्ट मैचों में नयी चीजें नहीं आजमानी चाहिए लेकिन कैमरून ग्रीन नहीं खेल रहा है तो मैं वास्तव में एलेक्स कैरी को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहूंगा और आस्ट्रेलिया को पांच गेंदबाजों को चुनना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि वे गेंद से दबदबा बना सकते हैं और अपने शीर्ष पांच बल्लेबाजों पर निर्भर रह सकते हैं और कैरी भी टेस्ट मैच जीतने के लिये काफी रन बनाये. मेलबर्न में बड़ी जीत के दौरान मिशेल स्टार्क और ग्रीन की चोटों के कारण आस्ट्रेलिया ने टीम में मैथ्यू रेनशॉ और एशटन एगर को शामिल किया है. टेलर ने कहा कि मुझे लगता है कि उनके पास जो गेंदबाजी विकल्प हैं, जो भी तेज गेंदबाज खेलें, आपके पास 20 विकेट झटकने के लिये काफी गेंदबाज होने चाहिए. 

दक्षिण अफ्रीका ने मेलबर्न में अंतिम पारी में केवल 200 रन बनाये तो उनकी बल्लेबाजी इस समय कमजोर है. उन्होंने कहा कि इसलिये मैं चाहूंगा कि आप गेंद से आक्रमण करो और फिर पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों की मदद से काफी रन जुटाओ. आस्ट्रेलिया इस समय विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर चल रहा है और वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला खत्म होने के बाद भारत जाएगा. (भाषा)