Live News »

बहरोड़ को बदनाम कर गया 2019, पहलू हत्याकांड-पपला फरारी समेत छाए रहे कई मुद्दे 

बहरोड़ को बदनाम कर गया 2019, पहलू हत्याकांड-पपला फरारी समेत छाए रहे कई मुद्दे 

बहरोड़: बहरोड़ को 2019 बदनाम कर गया है. 2017 में पहलू हत्या कांड हो या पुलिस थाने पर फायरिंग कर पपला को हवालात से छुडाकर ले जाने का मामला. बसपा नेता और हिस्ट्रीशीटर जसराम गुर्जर हत्याकांड हो या गोकुलपुर में दूग्ध डेयरी पर अवैध वसूली को लेकर वाहनों में आगजनी तथा फायरिंग मामला. यह सभी वारदातें बहरोड़ को बदनाम कर गई. 

चार बड़ी घटना:
इन चार बड़ी घटनाओं के अलावा छोटी- मोटी विभिन्न वारदातें तो अलग हैं. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही गौतस्कर पहलू कांड को दोबारा से खुलवाकर जांच शुरु करना और जिला कोर्ट की ओर से पहलू मामले में बरी हुए 6 नामजद लोगों को लेकर विरोध शुरु हो गया. जिसकी जांच एसआईटी कर चुकी है. वहीं बसपा टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़े जसराम गुर्जर की 29 जुलाई को उसी के गांव जैनपुरबास में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई थी. 6 सितंबर की सुबह पुलिस थाने पर अंधाधुधं फायरिंग पर हवालात में बंद हरियाणा का मोस्टवांटेड बिक्रम उर्फ पपला को छुडाकर ले जाने के मामले में बहरोड़ क्षेत्र बदनाम तो हुआ साथ ही राजस्थान पुलिस की छवि खराब होने के साथ किरकिरी हुई. 30 नवंबर को बहरोड़ के गोकलपुर गांव में अवैध वसूली को लेकर दूध डेयरी पर फायरिंग कर चार गाड़ियों में लगा दी थी. जिस पर खुद जयपुर रेंज आईजी एस सेंगाथिर ने मौके पर पहुंच कर मामले में जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ने की बात कही थी. लेकिन अभी तक ना तो पपला पकड़ा गया और ना ही जसराम गुर्जर तथा आगजनी की वारदात का मुख्य षडयंत्रकारी गांव पहाड़ी निवासी हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन. 

अपराध की राजधानी:
बहरोड़ क्षेत्र इस साल 2019 में अपराध की राजधानी बन चुका. अलवर जिले की बात की जाए तो अपराध के क्षेत्र में बहरोड़ में सबसे ज्यादा आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया गया. साफतौर पर अलवर जिले का बहरोड़ में 2019 का साल कुछ घटनाओं को लेकर काफी खराब रहा. जिसकी वजह से बहरोड़ का नाम अपराध की दुनिया में प्रथम पायदान पर पहुंच गया. वर्ष 2017 में पहलू हत्याकांड ने बहरोड़ को देश और दुनिया में बदनाम कर दिया. अब वर्ष 2019 में पपला फरारी मामले में खाकी की कमी के कारण बहरोड़ का नाम बदनाम हुआ. हालांकि पपला मामले में जांच कर रही एसओजी ने पपला को हवालात से छुडाकर भागे 13 बदमाशों की प्रमुख सड़क पर अर्ध नग्न परेड़ करवाई और पुलिस का इकबाल बुलंद करने का प्रयास किया. अब पुलिस अपराधों पर लगाने लगाने का भरपुर प्रयास कर रही है. 

क्षेत्र में अपराध कम हुए हैं, लेकिन पूर्णतया खत्म नहीं हो सके. अब उम्मीद करते है कि 2019 की तरह आगामी नए साल 2020 में इस प्रकार की घटनाएं नहीं हो. जिससे राठ क्षेत्र के नाम से पहचान रखने वाला बहरोड़ क्षेत्र बदनाम नहीं होवें. 

... बहरोड़ अलवर से जितेन्द्र नरुका की रिपोर्ट 

और पढ़ें

Most Related Stories

जयपुर ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, ACB ने बहरोड़ नगर पालिका के घूसखोरों को किया ट्रैप

जयपुर ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, ACB ने बहरोड़ नगर पालिका के घूसखोरों को किया ट्रैप

बहरोड़: बहरोड़ में नगर पालिका में जयपुर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नगर पालिका के कशियर यशोदानन्दन शर्मा, रेवन्यू इंस्पेक्टर संजीव कुमार, जेईएन वीरेन्द्र सिंह और एक दलाल अनुप सिंह को गिरफ्तार किया है. इनको 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. जबकी नगर पालिका ईओ मनीषा यादव से पुछताछ की जा रही है.

VIDEO: जैसलमेर शहर के भ्रमण पर निकले मंत्री और विधायक, पटवा हवेली और जैन मंदिर का किया भ्रमण

30 हजार रुपए की पहले ली थी रिश्वत:
जिसमें ईओ की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है. नगर पालिका के अधिकारियों ने यह रिश्वत ठेकेदार कपिल शर्मा से विकास कार्यो के 14 लाख रुपए के बिल पास करवाने की एवज में 8 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत मांगी थी. आरोपियों ने पीड़ित ठेकेदार से 30 हजार रुपए की रिश्वत पहले ही ली जा चुकी थी.

एसीबी ने कल शाम को ही बहरोड़ में डाल लिया था डेरा:
एसीबी की टीम ने कल शाम को ही बहरोड़ में डेरा डाल दिया था और आज प्लानिंग के तहत जाल बिछाकर कार्रवाई को अंजाम दिया. यह कार्रवाई एसीबी के उच्च अधिकारियों के निर्देशन में एसीबी के एएसपी संजीव नैन के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जिसमें एसीबी डीएसपी चित्रगुप्ता, महिला इंस्पेक्टर मीना वर्मा, सब इंस्पेक्टर अंजु सहित टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात, बताई जल शक्ति मंत्रालय की उपलब्धियां

महिला सरपंच सुरेखा देवी पर फायरिंग मामला, पुलिस ने वारदात में शामिल तीन आरोपियों को पकड़ा

महिला सरपंच सुरेखा देवी पर फायरिंग मामला, पुलिस ने वारदात में शामिल तीन आरोपियों को पकड़ा

बहरोड़(अलवर): बहरोड़ पुलिस ने ग्राम पंचायत कारोड़ा की महिला सरपंच सुरेखा देवी पर फायरिंग कर हत्या के प्रयास में सहयोगियों को गिरफ्तार किया. जबकी मुख्य आरोपी एवं उसकी पत्नी फरार चल रहे हैं. डीएसपी अतुल साहू ने बताया कि 19 फरवरी की रात को गांव उदनवास में कारोड़ा की सरपंच सुरेखा देवी के घर घूसकर नकाबपोश बदमाशों ने उसके पति के साथ मारपीट करते हुए सरपंच पर फायरिंग कर दी थी. जिससे उसके चेहरे पर छर्रे लगे थे.

सुपोषित मां अभियान का आगाज, 9 महीनों तक एक हजार चयनित महिलाओं को मिलेंगे पोषण किट 

महिला सरपंच की हत्या की साजिश बदमाश बिक्रम पहलवान एवं उसकी पत्नी सरपंच पद प्रत्याशी सुनहरी ने रची थी. दरअसल बिक्रम की पत्नी सुनहरी ने भी सरपंच का चुनाव लड़ा था. लेकिन वह हार गई थी. जिसने अपने साथियों को योजना बताई और हत्या करने के लिए भेज दिया. पुलिस ने गांव अजमेरीपुर निवासी विक्रम राठोड़, लालचन्द उर्फ फर्रा उर्फ चिया, रितेश कुमार को गिरफ्तार किया. 

VIDEO: राजस्थान विधानसभा सेमीनार में सीएम गहलोत ने की राजनीतिक दल बदल को लेकर गम्भीर टिप्पणी 

30 हजार का इनामी बदमाश विक्रांत उर्फ विक्की गिरफ्तार, व्हाट्सएप कॉलिंग कर देता था धमकी

30 हजार का इनामी बदमाश विक्रांत उर्फ विक्की गिरफ्तार, व्हाट्सएप कॉलिंग कर देता था धमकी

बहरोड़(अलवर): बहरोड़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. धनाढ्य लोगों को व्हाट्सएप कॉलिंग कर अवैध वसूली देने के लिए धमकी देने और फायरिंग की आदमी घटनाओं को अंजाम दिलवाने का मास्टरमाइंड हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के गांव ढोहर कला निवासी 30 हजार का इनामी बदमाश विक्रांत उर्फ विक्की उर्फ लालाराम यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया. वह आज वैलेंटाइन डे पर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए दिल्ली के एक मॉल में गर्लफ्रेंड के साथ खरीददारी कर रहा था. 

किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में चला आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला 

हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन बहरोड़ क्षेत्र में काम करता था:
भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बहरोड़ पुलिस थाने पर प्रेसवार्ता कर बताया कि 29 जनवरी को पुलिस के द्वारा हैदराबाद से पकड़े गए गांव पहाड़ी निवासी हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन को चलाने में विक्की उर्फ लालाराम का मुख्य हाथ था. उसी के इशारे पर हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन बहरोड़ क्षेत्र में काम करता था. विक्रम उर्फ लादेन पर दबाव बनाकर हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर आकर्षक फोटो डालकर नए लड़कों को अपनी और आकर्षित करता था और उनसे संपर्क कर, अवैध वसूली, फायरिंग की वारदातों को अंजाम देने के लिए भेजता था. 

विधानसभा में उठा विद्युत कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को लूटने का मामला 

हरियाणा और राजस्थान में कुल 8 मामले दर्ज:
बदमाश विक्रांत उर्फ विक्की उर्फ लाला राम यादव के ऊपर हरियाणा पुलिस ने 10,000 का इनाम तथा राजस्थान पुलिस ने 20000 का इनाम घोषित किया हुआ था. गिरफ्तार किए जा चुके विक्रम उर्फ लादेन तथा विक्रांत उर्फ विक्की के द्वारा धनाढ्य लोगों से व्हाट्सएप कॉलिंग कर नगदी व ट्रक अपने नाम करवाता था. लोगों से एक करोड़ रुपए तक की डिमांड की जा चुकी है. आरोपी के खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में कुल 8 मामले दर्ज हैं. 

...जितेंद्र नरुका, बहरोड़ अलवर

25 हजार का इनामी बदमाश हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन गिरफ्तार

25 हजार का इनामी बदमाश हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन गिरफ्तार

बहरोड़(अलवर): बहरोड़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस की नाक में दम करने वाला 25 हजार का इनामी हार्डकोर बदमाश हिस्ट्रीशीटर विक्रम लादेन को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है. जयपुर रेंज आईजी एस सेंगाथिर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि विधानसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी रहे हिस्ट्रीशीटर जसराम गुर्जर हत्या कांड के मुख्य मास्टरमाइंड तथा गोकलपुर दूध डेयरी पर फायरिंग और वाहनों में आगजनी की घटना के मुख्य आरोपी गांव पहाड़ी निवासी हिस्ट्रीशीटर विक्रम उर्फ लादेन को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, 315 बोर के दो देसी कट्टे, 7 जिंदा कारतूस, मोबाइल तथा इंटरनेट के उपयोग में आने वाला डोंगल बरामद किया है.

विभिन्न थानों में संगीन 22 मामले दर्ज:  
आरोपी के खिलाफ बहरोड़, जयपुर ग्रामीण के पनियाला, मनोहरपुरा सहित विभिन्न थानों में मारपीट, डकैती, लूट, हत्या का प्रयास, अपहरण, अवैध वसूली सहित विभिन्न संगीन 22 मामले दर्ज है. आईजी ने टीम में शामिल एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाने वाले भिवाड़ी साईबर सैल प्रभारी सिपाही अविनाश, सिपाही दयाराम व सिपाही महेन्द्र को गेलेन्ट्री प्रमोशन देने को कहा है. आईजी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए पपला की गिरफ्तारी के सवाल पर कहा कि पुलिस पपला को जल्द गिरफ्तार करेगी. 

...फर्स्ट इंडिया के लिए बहरोड़, अलवर से जितेंद्र नरुका की रिपोर्ट

बहरोड़ पुलिस थाने पर फिर लगा बदनामी का कलंक, अवैध वसूली करते पकड़े गए ASI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बहरोड़ पुलिस थाने पर फिर लगा बदनामी का कलंक, अवैध वसूली करते पकड़े गए ASI समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

बहरोड़(अलवर): हरियाणा के कुख्यात बदमाश बिक्रम उर्फ पपला की फरारी के बाद एक बार फिर बहरोड़ पुलिस थाने पर बदनामी का कलंक लगा है. अब बहरोड़ थाने का एक ASI, 2 सिपाही व चालक अवैध वसूली करते पकड़ा गया है. मामला सामने आने के बाद इन चारों को सस्पेंड कर दिया है. ये पुलिसकर्मी तूड़ी के वाहनों से अवैध वसूली करते पाए गए थे. 

बहरोड़ DSP अतुल साहू ने 6 जनवरी की रात अवैध वसूली करते पकड़ा:
जानकारी के मुताबिक सस्पेंड किए गए पुलिसकर्मियों में बहरोड़ थाने का ASI रघुवीर मीणा, सिपाही प्रभु दयाल, गजेंद्र सिंह और तातारपुर थाने के गाड़ी चालक जितेंद्र शामिल हैं. ये लोग हाई-वे पर गत 6 जनवरी को तूड़ी के वाहनों से अवैध वसूली करते पाए गए थे. इनको बहरोड़ पुलिस उपाधीक्षक अतुल साहू ने वसूली करते हुए पकड़ा था. बाद में इस मामले की भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच करवाई तो वह सही पाया गया. इस पर पुलिस अधीक्षक ने चारों को सस्पेंड कर दिया. 

पपला फरार मामले में सुर्खियों में रहा:
गौरतलब है कि गत वर्ष के अंत में बहरोड़ थाना राष्ट्रीय स्तर पर काफी सुर्खियों में रहा था. इस थाने के लॉकअप में बंद हरियाणा के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर बिक्रम उर्फ पपला को उसके साथ लॉकअप तोड़कर फरार करा ले गए थे. इसके लिए पपला के साथियों ने AK-47 जैसे अत्याधुनिक हथियारों से थाने सुबह-सुबह हमला बोला था. पपला के साथी थाने पर दनादन फायर कर लॉकअप से उसे छुड़ा ले गए थे और पुलिस देखती रह गई. मामले में किरकिरी होने पर पुलिस मुख्यालय ने यहां थानाप्रभारी से लेकर पूरे नए स्टाफ को नियुक्त किया था. 


 

बहरोड़ पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी, देश की आंतरिक सुरक्षा के उपकरणों से भरा ट्रक किया बरामद

बहरोड़ पुलिस को हाथ लगी बड़ी कामयाबी, देश की आंतरिक सुरक्षा के उपकरणों से भरा ट्रक किया बरामद

बहरोड़(अलवर): बहरोड़ पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने साढ़े 12 करोड़ रुपए के देश की आंतरिक सुरक्षा के उपकरणों से भरे हुए चोरी के ट्रक को बरामद किया है. इसकी जानकारी भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि 4 जनवरी को उत्तर प्रदेश के थाना सदर कैंट जिला फैजाबाद के गांव गुप्तार घाट निवासी पिंटू पुत्र महेश ने पुलिस थाने पर पहुंचकर बताया कि वह 3 जनवरी को हरियाणा के बिलासपुर से सामान भरकर जयपुर और कोटा के लिए रवाना हुआ. वह अलवर रोड़ पर शाम 6 बजे ट्रक को खड़ा कर अपने कमरे पर खाना खाने और आराम करने के लिए चला गया. सुबह 2:00 बजे जब वापस आकर देखा तो सामान से भरा हुआ मिनी ट्रक गायब मिला. जिसकी सूचना पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच की गई तो एक चौंकाने वाला पहलू सामने आया. ट्रक में चालक ने भरे जिस सामान को साधारण समझा. वह देश के आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा हुआ निकला.

ट्रक चालक और मालिक के मन आई बद नीयत:  
मिनी ट्रक में आंतरिक सुरक्षा के लिए बहुमूल्य इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट, हार्डवेयर सॉफ्टवेयर सामान भरा हुआ था. जिसकी कीमत साढ़े 12 करोड़ रुपए है. ट्रांसपोर्ट से जब पुलिस ने जानकारी की तो पुलिस के भी होश उड़ गए और गहनता से जांच की गई तो ट्रक बहरोड़ के औद्योगिक क्षेत्र में खड़ा हुआ मिला. जिसमें 58 कार्टून हार्डवेयर सॉफ्टवेयर तथा बहुमूल्य हाईटेक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भरे हुए थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ट्रक चालक पिंटू तथा उसके मालिक गांव काली पहाड़ी निवासी धर्मेंद्र सिंह पुत्र गुरदयाल जाट के मन में बद नीयत आ गई और उन्होंने ट्रक को चोरी बताकर माल को खुर्द-बुर्द करने का प्रयास किया. पुलिस की प्रथम पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि इसके अंदर देश से जुड़ी हुई आंतरिक सुरक्षा को लेकर उपकरण भरे हुए हैं. उनका मन साढ़े 12 करोड़ रुपए की कीमत को देखकर ललचा गया. हालांकि ट्रक में भरे हुए सामान का 1 कार्टन गायब है. पुलिस जिसकी तलाश कर रही है. 

...जितेंद्र नरुका फर्स्ट इंडिया न्यूज बहरोड़ अलवर

मोस्ट वांटेड पपला को शरण देने और उसकी मदद करने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार 

मोस्ट वांटेड पपला को शरण देने और उसकी मदद करने के आरोप में दो युवक गिरफ्तार 

बहरोड़: बहरोड़ पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. 6 सितंबर को पुलिस थाने पर फायरिंग कर हवालात से हरियाणा का मोस्ट वांटेड विक्रम उर्फ पपला को छुड़ा कर ले जाने के मामले में पपला को शरण देने और उसकी मदद करने के आरोपी तिजारा थाने के गांव टिहली निवासी रामवीर गुर्जर उर्फ फॉर्चूनर को 315 बोर का देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. 

डीएसपी अतुल साहू ने बताया कि पंचायती राज चुनाव को लेकर जिले में कड़े बंदोबस्त किए गए हैं, तथा अवैध हथियारों को लेकर कार्रवाई चल रही है. आरोपी को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 जागुवास मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया है. जिसे एसओजी को सुपुर्द किया जाएगा. वहीं पुलिस ने इंदिरा कॉलोनी निवासी मोहित मीणा को विदेशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. जिसके पास मेड इन जापान की एक विदेशी पिस्टल मिली है. हालांकि पुलिस पिस्टल को लेकर जांच कर रही है. बहरोड़ में थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह तथा डीएसपी अतुल साहू की जोड़ी लगातार अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई कर रही है. 
 

VIDEO: NH-8 पर घने कोहरे का कोहराम, एक के बाद एक टकराए 20 से 25 वाहन

बहरोड़(अलवर): अलवर के गांव दहमी और हमजापुर के बीच में आज सुबह कोहरे का कहर देखने को मिला. कोहरे के कारण बहरोड़ थाना क्षेत्र स्थित दहमी गांव के समीप दिल्ली-जयपुर हाईवे पर करीब 20 से 25 वाहन एक के बाद एक आपस में टकरा गए. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सभी वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. हादसे में कई लोग घायल भी हो गए. गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई जनहानी नहीं हुई. हादसे के बाद हाईवे पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. 

पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया: 
मौके पर पहुंची बहरोड़ और नीमराना पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया. बताया जा रहा है कि बहरोड से निकलते ही दहमी और हमजापुर के बीच कोहरा होने के कारण हाईवे पर किसी एक वाहन ने अचानक ब्रेक लगाए जिससे एक के बाद एक वाहन आपस में भिड़ते चले गए. उसके बाद क्रेनों की सहायता से दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को हटाया गया.