चेन्नई जो रूट को चेन्नई टेस्ट मैच जीतकर खास तोहफा देना चाहते हैं बेन स्टोक्स

जो रूट को चेन्नई टेस्ट मैच जीतकर खास तोहफा देना चाहते हैं बेन स्टोक्स

जो रूट को चेन्नई टेस्ट मैच जीतकर खास तोहफा देना चाहते हैं बेन स्टोक्स

चेन्नई: इंग्लैंड के उपकप्तान बेन स्टोक्स ने जो रूट को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक और प्रेरक कप्तान बताते हुए कहा कि उनके सौवें टेस्ट का सही तोहफा भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत ही होगा.

 

जो के लिए पहला टेस्ट जीतने का हर तरह से करूंगा प्रयासः
बेन स्टोक्स ने ही रूट को उनके सौवें टेस्ट की कैप प्रदान की थी. उन्होंने कहा कि मैं अगले पांच दिन में बल्ले, गेंद और फील्डिंग में जीत के लिए पूरा प्रयास करूंगा. हम सभी पहला टेस्ट जीतने को बेताब है. यह जो के लिए बहुत खास होगा. रूट ने अपने सौवें टेस्ट में शतक जड़कर उसे यादगार बना दिया. 

स्टोक्स ने जो को बताया- दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक और प्रेरक कप्तानः
बेन स्टोक्स ने ‘द गार्डियन ’ में अपने कॉलम में लिखा कि मैच से पहले कप्तान जो रूट को सौवें टेस्ट की कैप देना खास था. ये खास पल होते हैं जो पूरे कैरियर में आपके साथ रहते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों के लिए जो शानदार खिलाड़ी है, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक और प्रेरक कप्तान भी. उन्होंने कहा कि लेकिन कुछ लोगों के लिए वह उदार और मननशील व्यक्ति है और शेफील्ड का ऐसा विनम्र इंसान है जो क्रिकेट में अच्छा है.

नाइटक्लब झड़प के बाद जो ने स्टोक्स का दिया था साथः
बेन स्टोक्स ने यह भी बताया कि ब्रिस्टल में एक नाइटक्लब के बाहर झड़प के बाद उनके कैरियर के खराब दौर में कैसे रूट ने उनका साथ दिया था. उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कोई उदाहरण नहीं हो सकता कि वह कैसा इंसान है. मेरे कठिन दौर में उसने मेरा काफी साथ दिया. वह उस समय मेरा कप्तान नहीं बल्कि मेरा दोस्त था. मेरी नजर में उसका सम्मान हमेशा बना रहेगा.
सोर्स भाषा

और पढ़ें