कोलकता: बंगाल राजनीति: ममता अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से लड़ेंगीं उपचुनाव, शोभनदेव ने दिया इस्तीफा

बंगाल राजनीति: ममता अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से लड़ेंगीं उपचुनाव, शोभनदेव ने दिया इस्तीफा

बंगाल राजनीति: ममता अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर से लड़ेंगीं उपचुनाव, शोभनदेव ने दिया इस्तीफा

कोलकता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां की भवानीपुर सीट (Bhawanipur Seat) से शोभनदेव चटर्जी (Shobhandev Chatterjee) ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आज यानी शुक्रवार (21 मई) को विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपा. उनकी जगह पर ममता बनर्जी (Mamta Benarji) उपचुनाव लड़ेंगी. 

अपनी स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव के दिया इस्तीफा:
वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी (Assembly Speaker Biman Banerjee) ने कहा है कि मैंने चटर्जी से पूछा कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से और बिना किसी दबाव (Without Any Pressure) के इस्तीफा दिया है? मैं संतुष्ट हूं और मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.

ये उनकी ही सीट थी, मैं तो केवल इसकी रक्षा कर रहा था: शोभनदेव  
इधर, विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा (Resignation) सौंपने के बाद चटर्जी ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भवानीपुर से दो बार जीत चुकी हैं. सभी पार्टी नेताओं ने चर्चा की और जब मैंने सुना कि वह यहां से चुनाव लड़ना चाहती हैं, तो मैंने सोचा कि मुझे अपनी सीट छोड़ देनी चाहिए, कोई दबाव नहीं है. किसी और में सरकार चलाने की हिम्मत नहीं है. मैंने उससे बात की. यह उनकी सीट थी, मैं बस इसकी रक्षा कर रहा था.

और पढ़ें