पंजाब भगवंत मान कल लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह के लिए व्यापक इंतजाम 

भगवंत मान कल लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह के लिए व्यापक इंतजाम 

भगवंत मान कल लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह के लिए व्यापक इंतजाम 

पंजाब: आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान के पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए हैं. यह समारोह शहीद भगत सिंह (एसबीएस) नगर जिले में स्थित खटकड़ कलां गांव में होगा जोकि स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का पैतृक गांव है.आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने बताया कि मान बुधवार को अकेले ही शपथ ग्रहण करेंगे.

पंजाब मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल होंगे.हालिया नतीजों में पंजाब विधानसभा की 117 सीटों में से आप ने 92 सीटों पर जीत दर्ज की है.अधिकारियों का अनुमान है कि समारोह में तीन लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे भगवंत मान ने राज्य के लोगों को शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया था. अधिकारियों ने कहा कि समारोह के लिए पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और कार्यक्रम के दौरान पुलिस महानिरीक्षक तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है. उन्होंने कहा कि समारोह के लिए करीब 8,000 से 10,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. जिला प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह के चलते भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए 16 मार्च को विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की है.(भाषा) 

और पढ़ें