बिहार में बंद समर्थकों ने मचाया जमकर उत्पात, हाई कोर्ट के जज को भी रोका

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/09/10 12:24

पटना। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा ईंधन के मूल्यों में वृद्घि को लेकर सोमवार को बुलाए गए भारत बंद का बिहार में असर दिख रहा है। बंद समर्थक कई स्थानों पर रेल और सड़क मार्ग बाधित कर प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे कई क्षेत्रों में यातायात व्यवस्था ठप पड़ गई है। पटना में हाईकोर्ट के सामने तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाईकोर्ट के जज की गाड़ी को घेर लिया और जज की गाड़ी के सामने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। हालात बिगड़ते देख पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और प्रशदर्शनकारियों को मौके से खदेड़ दिया। इसके बाद एस्कॉर्ट की मदद से जज को हाई कोर्ट पहुंचा गया।

बता दें की सुबह से ही गया, पटना, भोजपुर, दरभंगा सहित विभिन्न इलाकों में बंद समर्थक सड़क पर उतरे। सड़कों पर प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए तथा केंद्र सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए गए। कई स्थानों पर लोग रेल की पटरी को भी बाधित किया। पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल पर सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में जनअधिकार पार्टी के कार्यकर्ता पहुंचे और रेल पटरी को जाम कर दिया। इसके बाद सड़कों पर निकले कार्यकर्ताओं ने कई वाहनों के शीशे तोड़े गए।

बेगूसराय, आरा में भी बंद समर्थकों ने रेल मागरें को अवरुद्घ किया। बांका जिले में भी राजद कार्यकर्ताओं ने बांका इंटरसिटी ट्रेन को रोक दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बक्सर, रोहतास जिले में बंद समर्थकों ने सड़कें जाम कर दी हैं। वहीं, सीवान, बेगूसराय में वामपंथी दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। इधर, बंद को लेकर पटना सहित राज्य के कई जिलों में कई स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। भारत बंद को लेकर हालांकि राज्य में पुलिस और प्रशासन अलर्ट है। बिहार के कई स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in