Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी बेल्लारी में आज एक जनसभा को संबोधित करेंगे, गहलोत-बघेल समेत तमाम बड़े नेता होंगे शामिल

बेल्लारी (कर्नाटक): ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के एक हजार किलोमीटर का पड़ाव पूरा करने के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को कर्नाटक के बेल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शुक्रवार को हलकुंडी मठ में रात्रि विश्राम के बाद गांधी ने शनिवार को जिला मुख्यालय शहर बेल्लारी के कम्मा भवन पहुंचने के लिए फिर से पदयात्रा शुरू की.

बेल्लारी के नगर निगम मैदान में उनकी जनसभा होगी. जनसभा में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा सिद्धारमैया, कमलनाथ, रणदीप सिंह सुरजेवाला और दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लगभग छह महीने का समय बचा होने के मद्देनजर कांग्रेस इस यात्रा से राज्य में बड़ी उम्मीद लगाए हुए है. बेल्लारी में गांधी की जनसभा को पार्टी के व्यापक शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है.

बेल्लारी में कांग्रेस के दिग्गज नेता सिद्धारमैया ने 2010 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासन के तहत रेड्डी बंधुओं द्वारा कथित अवैध खनन के खिलाफ 320 किलोमीटर लंबी ‘पदयात्रा’ की थी. जी जनार्दन रेड्डी, करुणाकर रेड्डी और सोमशेखर रेड्डी के खिलाफ यह पदयात्रा निकाली गई थी. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का नेतृत्व करते हुए गांधी अब तक चार राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजर चुके हैं.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश किया था:
शनिवार सुबह बेल्लारी में राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग कतारों में खड़े थे. इस दौरान उनका कारवां ढोल-नगाड़ों और नारों की गूंज के बीच आगे बढ़ा. यात्रा मार्ग पोस्टर, बैनर और कांग्रेस पार्टी के झंडों से पटा हुआ था. इस दौरान कई लोग गांधी से हाथ मिलाते, उनके गले लगते और उनसे बातचीत करते नजर आए. कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश किया था. सोर्स- भाषा