धौलपुर में भरतपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, 25 हजार की रिश्वत लेते निजी बीएड कॉलेज संचालक गिरफ्तार

धौलपुर में भरतपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, 25 हजार की रिश्वत लेते निजी बीएड कॉलेज संचालक गिरफ्तार

धौलपुर: जिले के सरमथुरा थाना इलाके के आंगई कस्बे में एसीबी (ACB) की टीम ने निजी कॉलेज जगदीश महाविद्यालय पर छापामार कार्यवाही को अंजाम देते हुए कॉलेज संचालक को 25 हजार की रिश्वत (Bribery) लेते हुए गिरफ्तार (Arrested) किया है. आरोपी कॉलेज संचालक ने बीएड द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी से 75% हाजिरी बढ़ाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. एसीबी ने मामले का भौतिक सत्यापन कर कॉलेज संचालक प्रमोद शर्मा को दबोच लिया जिससे एसीबी की टीम पूछताछ कर रही है.

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा ने बताया 28 अप्रैल को परिवादी  सुशील कुमार निवासी रामपोलाई, पुलिस थाना पादू कला, जिला नागौर ने एसीबी कार्यालय पर शिकायत दर्ज कराई थी जिसमे परिवादी ने शिकायत में बताया कि सरमथुरा थाना इलाके के आंगई कस्बे में संचालित जगदीश महाविद्यालय के संचालक प्रमोद कुमार शर्मा निवासी आँगई ने बीएड द्वितीय वर्ष परीक्षा में शामिल होने के लिए 25 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. परिवादी ने शिकायत पत्र में बताया कि कॉलेज संचालक ने 75% हाजिरी बढ़ाने का आश्वासन देकर रिश्वत की मांग रखी थी.  परिवादी ने एसीबी कार्यालय भरतपुर पहुंचकर आरोपित कॉलेज संचालक के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर एसीबी की टीम ने मामले का गुप्त तरीके से भौतिक सत्यापन कराया जिसमें मामला सही पाया गया एसीबी की टीम ने आरोपित कॉलेज संचालक को रंगे हाथों गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया और आज महाविद्यालय पहुंचकर संचालक प्रमोद शर्मा को घेराबंदी कर दबोच लिया. 

रिश्वत की रकम ईटों के नीचे छुपा कर रखी थी:
आरोपी ने परिवाद से ली हुई रिश्वत की रकम महाविद्यालय के गेट के पास ईटों के नीचे छुपा कर रखी थी. अमुक घूस की रकम को एसीबी की टीम ने बरामद कर लिया है. मौके से आरोपित कॉलेज संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसीबी की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. वहीं अनुसंधान करने के बाद घूसखोर कॉलेज संचालक को एसीबी न्यायालय भरतपुर के समक्ष पेश किया जाएगा. 

 


 

और पढ़ें