Live News »

भरतपुर: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो डकैतों को दबोचा

भरतपुर: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो डकैतों को दबोचा

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में पुलिस की स्पेशल टीम ने दो डकैतों को पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने भरतपुर और धौलपुर के बीच जंगलों से इन डकैतों को गिरफ्तार किया. पुलिस और डकैतों के बीच कई घण्टे तक मुठभेड़ हुई, जिसके बाद पुलिस ने दो डकैतों को गिरफ्तार कर लिया ओर एक डकैत भागने में कामयाब हो गया. आईजी लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश कुख्यात केशव गुर्जर गैंग के सदस्य हैं, जिनमें से एक बदमाश बंटी पंडित एमपी का 50 हजार का इनामी है जबकि दूसरा बदमाश कुख्यात डकैत केशव का भाई राम नरेश गुर्जर है. 

दिल्ली हिंसा में मृतकों की संख्या 24 हुई, पीएम मोदी ने की दिल्लीवालों से शांति की अपील

एक देशी तमंचा और 50 से अधिक कारतूस बरामद:
पुलिस ने इनके कब्जे से एक थ्री नॉट थ्री की राइफल,एक देशी तमंचा व 50 से अधिक कारतूस भी बरामद किए है.कार्रवाई के दौरान डकैत केशव गुर्जर अपने साथी के साथ भागने में कामयाब हो गया.आईजी लक्ष्मण गौड़ ने बताया कि भरतपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि राजस्थान के दो इनामी बदमाश रामविलास और भरत धौलपुर और भरतपुर के बीच किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है. 

50 हज़ार का इनामी बदमाश:
सूचना पर भरतपुर एसपी हैदरअली जैदी के निर्देशन में पुलिस की स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल सन्तोष और पुनीत गुप्ता के नेतत्व में एक क्यूआरटी टीम भेजी गई. टीम को सूचना मिली कि 50 हज़ार का इनामी बदमाश केशव गुर्जर अपनी गैंग के साथ पीरी कक्ष गांव में छुपा हुआ है. इसके बाद आईजी के निर्देश के बाद भरतपुर से क्यूआरटी का जाब्ता भेजा गया और डकैतों की लोकेशन की जानकारी की गई. 

Delhi violence: पीएम मोदी ने किया ट्वीट, जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति

पुलिस ने की डकैतों की घेराबंदी: 
आईजी गौड़ ने कहा कि पुलिस ने डकैतों की घेराबंदी कर दी और जैसे ही डकैतों ने अपने आप को घिरता देखा तो उन्होंने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.पुलिस ने भी डकैतों पर जबाबी फायरिंग की तो डकैत भागने लगे. इस दौरान पुलिस ने विनोद उर्फ बंटी और रामनरेश नाम के दो डकैतों को गिरफ्तार कर लिया. विनोद उर्फ बंटी मध्यप्रदेश का रहने वाला है तो वहीं, रामनरेश धौलपुर के बसई डांग के सहायपुर गांव का रहने वाला है.

और पढ़ें

Most Related Stories

भरतपुर: नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, 27 फरवरी को हुई थी शादी

भरतपुर: नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, 27 फरवरी  को हुई थी शादी

भरतपुर: जिले के डीग तहसील के गांव खेड़ा ब्राह्मण में एक नवविवाहित जोड़े ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. नवविवाहित जोड़े की शादी गत 27 फरवरी  को ही हुई थी. मृतक उपेंद्र के पिता ने बताया कि दोनों पति पत्नी रात को खाना खाकर सोए थे लेकिन सुबह 9 बजे तक दोनों नहीं जागे तो दरवाजा खटखटाया और उन्होंने तब भी दरवाजा नहीं खोला तो वह खिड़की में से झांक कर देखा तो नव विवाहित जोड़ा फांसी से लटका हुआ था. 

कोरोना वायरस: भीलवाड़ा शहर के बाजार पूरी तरह से सीज, बाहर निकलने वाले व्‍यक्तियों पर होगी सख्‍त कार्यवाही 

पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए: 
परिवार जनों ने ग्रामीण को सूचना दी तो मौके पर सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल कि सीएससी में रखवाया जहां पर दोनों शवों का मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम कराया गया. नव दंपति द्वारा आत्महत्या करने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया है और थाना पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. 

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल 

फसल नुकसान मामला: फिर भरतपुर में एक किसान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

फसल नुकसान मामला: फिर भरतपुर में एक किसान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में पिछले दिनों हुई भारी ओलावृष्टि और बारिश से हुए फसल नुकसान के दुख से किसान उबर नहीं पा रहे है. बीती रात भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के तुहिया गांव के पास एक किसान ने अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही उद्योग नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया.

कोरोना का कोहराम, भारत में कोरोना वायरस के अब तक 105 कंफर्म केस, दो लोगों की मौत

आधाबटाई पर ले रखा था खेत:
बताया गया कि मृतक सुरेश ने आधाबटाई पर कुछ खेत ले रखा था जिस में पैदा की गई फसल पिछले दिनों ओलावृष्टि के चलते नष्ट हो गई थी और इसी के चलते किसान ने आत्महत्या की घटना को अंजाम दे डाला.

भरतपुर जाएंगे सुभाष गर्ग:
इधर घटना की जानकारी मिलते ही चिकित्सा राज्यमंत्री और क्षेत्रीय विधायक डॉ सुभाष गर्ग जयपुर से भरतपुर के लिए रवाना हो गए हैं और मृतक किसान के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना देंगे. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने भी तहसीलदार भरतपुर को मौके पर भेजा है. गौरतलब है कि की फसल नुकसान को ही लेकर पिछले दिनों भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के ही फुलवारा गांव में भी एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी.

राजस्थान प्रांत के क्षेत्रीय प्रचारक होंगे निंबाराम, अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में ऐलान

दो हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, 2 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

दो हेड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार, 2 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत

भरतपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को दो हेड कांस्टेबलों को 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हेड कांस्टेबलों ने शांति भंग के आरोप में एक युवक को कोर्ट में पेश करने की एवज में रिश्वत ली थी. एसीबी के एडिशनल एसपी महेश मीणा ने बताया कि अल्लादीन का नगला में रहने वाले बशीर खान नामक व्यक्ति ने ब्यूरो कार्यालय आकर लिखित में रिपोर्ट पेश की थी कि उसके पुत्र सलमान को कोतवाली थाना पुलिस ने झगड़े के दौरान शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था.  

कोरोना से घबराए नहीं, सावधानी बरतें, राज्यपाल कलराज मिश्र ने की कोरोना की स्थिति की समीक्षा

2 हजार रुपए की मांगी थी रिश्वत:
शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने की एवज में हेड कांस्टेबल प्रहलाद सिंह और सतवीर सिंह ने रिश्वत के रूप में 2 हजार रुपए की राशि मांगी थी. शिकायत का एसीबी की टीम ने गोपनीय सत्यापन कराया जो सही पाया गया. आज जैसे ही परिवादी बशीर खान ने इन दोनों पुलिसकर्मियों को रिश्वत के रूप में 2 हजार रुपए की राशि दी तो एसीबी की टीम ने दोनों को रिश्वत लेते दबोच लिया.  टीम ने इनके पास से रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली है. फिलहाल एसीबी की टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों को शनिवार को एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

कोरोना पर राजस्थान के काम की देशभर में वाहवाही, चिकित्सकों की मॉनिटरिंग-दवा कॉम्बिनेशन से भी ये संभव

दलित युवक के साथ बर्बरता का मामला: वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर 

दलित युवक के साथ बर्बरता का मामला: वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, पुलिसकर्मी लाइन हाजिर 

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले के वैर थाना के दो पुलिसकर्मियों द्वारा एक दलित युवक के साथ बर्बरता करने का मामला सामने आया है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जानकारी मिली है कि गत दिवस भुसावर थाना इलाके के बोरोली मोड़ से वैर थाना के दो पुलिसकर्मी हिम्मत जाटव नामक व्यक्ति को पुलिस की गाड़ी में जबरन डाल कर ले गए थे और उसके साथ बर्बरता से मारपीट की.

बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, हुआ जोरदार स्वागत

एफआईआर दर्ज कर पीड़ित का कराया मेडिकल:
घटना की जानकारी जैसे ही भुसावर एसएचओ राजेश खटाना को मिली तो वे वैर थाना पहुंचे और पीड़ित को भुसावर थाने लाकर उसकी एफआईआर दर्ज कर पीड़ित का मेडिकल कराया. भुसावर थाना प्रभारी राजेश खटाना ने बताया कि इस पूरे मामले से जिला पुलिस अधीक्षक को भी अवगत करा दिया है और मामले की जांच सीओ भुसावर कर रहे हैं.

पुलिसकर्मियों लाइन हाजिर:
जानकारी मिली है कि एसपी हैदर अली जैदी ने घटना को गंभीरता से लिया है और मारपीट करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर भी कर दिया है. बताया गया कि वैर थाने में कार्यरत दोनों पुलिसकर्मियों के किसी रिश्तेदार से पीड़ित हिम्मत जाटव का विवाद हो गया था इसी बात पर दोनों पुलिसकर्मियों ने उसके साथ बर्बरता की है. 

दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, सभी सिनेमाहॉल 31 मार्च तक रहेंगे बंद 

happy Holi 2020: आज बिरज में होली रे रसिया, भरतपुर में होली पूर्व की धूम, जिधर देखो उधर रंगों की बहार

happy Holi 2020: आज बिरज में होली रे रसिया, भरतपुर में होली पूर्व की धूम, जिधर देखो उधर रंगों की बहार

भरतपुर: आज बिरज में होली रे रसिया, होली रे रसिया बरजोरी रे रसिया. भरतपुर में मंगलवार को होली की धमाल मची हुई है और जिधर देखो उधर रंगों की बहार नजर आ रही है. हर कोई होली की मस्ती में सराबोर है क्या बच्चे क्या बड़े और क्या बूढ़े सब पर होली की मस्ती छाई हुई है. लोग एक दूसरे के घर जाकर उन्हें होली की शुभकामनाएं दे रहे हैं तो वही बच्चे पिचकारी में रंग भर कर लोगों को खूब भिगो रहे हैं. 

happy Holi 2020:जश्न में डूबे देशवासी, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, तो मंदिरों में भी खेली जा रही है होली 

डीजे की थाप पर जमकर ठुमके:
दौलक, चंग और डीजे की थाप पर जमकर ठुमके भी लगाए जा रहे हैं. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल में अपने आवास पर लोगों से होली खेली है और कहा है कि सभी शांतिपूर्वक तरीके से होली का पर्व मनाए. पूर्व विधायक विजय बंसल ने अपने आवास पर जमकर होली खेली और कहा कि कोरोना और ओलावृष्टि ने हालांकि होली का मजा थोड़ा सा फीका किया है, लेकिन ब्रज अंचल भरतपुर में फिर भी लोग होली की मस्ती में डूबे हुए हैं.

MP Political Crisis: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की पीएम मोदी से मुलाकात, अमित शाह भी रहे मौजूद

मंदिरों में भी होली पर भव्य आयोजन:
मंदिरों में भी होली पर भव्य आयोजन हो रहे हैं और होली के रसिया दादर लोग होली का जश्न मना रहे हैं. होली पर्व को लेकर शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और सभी चौराहों व बाजार में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. हुड़दंगियों और पियक्कड़ों पर पुलिस की पूरी नजर है. 

भरतपुर में ओलावृष्टि से फसल नुकसान का मामला, फुलवारा गांव में किसान ने की आत्महत्या

भरतपुर: पिछले दिनों जिले के अधिकांश इलाकों में हुई भारी ओलावृष्टि और बारिश के बाद हुए फसल नुकसान के बाद भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के पुलवारा गांव के एक किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही भरतपुर एसडीएम संजय गोयल, सीओ सिटी हवासिंह सहित चिकसाना थाना पुलिस भी मौके पर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों के सुपुर्द किया.

किसान की फसल हो गई थी नष्ट: 
फुलवारा गांव का निवासी गुलाब रविवार से घर से गायब था और सोमवार को उसका शव गांव के बाहर मंदिर के एक पेड़ से लटका मिला.बताया गया कि मृतक किसान जिस खेत को आधा बटाई पर ले रखा था उसमें पैदा की गई फसल पूरी तरह ओलावृष्टि से चौपट हो गई. 

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा
घटना से पहुंचा है गहरा दुख:
वहीं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ को फोन पर बताया की घटना से उन्हें बेहद दुख पहुंचा है और उन्होंने सीएम को भी इस बारे में अवगत भी करा दिया है.उन्होंने कहा कि मृतक किसान के परिजनों को विशेष सहायता सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी. जानकारी मिल रही है कि जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना भी सोमवार को मृतक किसान के घर जाकर परिजनों को सांत्वना देंगे.इस दौरान जिला कलेक्टर सहित कई अधिकारी मौजूद रहेंगे.

Holi festival 2020: हर्बल गुलाल और बिंदास होकर खेलिए होली, यहां पर महिलाओं ने बनाया प्राकृतिक गुलाल

भरतपुर: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और सुभाष गर्ग ने लिया फसल नुकसान का जायजा, किसानों को किया आश्वस्त

भरतपुर: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और सुभाष गर्ग ने लिया फसल नुकसान का जायजा, किसानों को किया आश्वस्त

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले के अधिकांश इलाकों में गत दिवस ओलावृष्टि और बारिश के बाद बड़े पैमाने पर हुए फसल नुकसान को सरकार ने गंभीरता से लिया है. इसी के तहत राज्य सरकार के पर्यटन एवं देवस्थान विभाग के मंत्री विश्वेंद्र सिंह और चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने भरतपुर जिले के कई गांवों का दौरा कर फसल नुकसान का जायजा लेकर किसानों को आश्वस्त किया है कि उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है सरकार उनके दुख में साथ है. विश्वेंद्र सिंह शनिवार सुबह 9 बजे जयपुर से धानोता गांव पहुंच गए और वहां जाकर फसल नुकसान का जायजा लिया और किसानों को दिलासा दिया कि सरकार जल्दी ही गिरदावरी शुरू करा उन्हें उचित मुआवजा देगी. 

अयोध्या पहुंचे सीएम उद्धव ठाकरे, राम मंदिर निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपए का ऐलान

फसल नुकसान की भरपाई करने के संबंध में किया आश्वस्त:
मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बाद में कई और गांवों का दौरा कर किसानों को सरकार द्वारा फसल नुकसान की भरपाई करने के संबंध में आश्वस्त किया. विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है कि भरतपुर को स्पेशल पैकेज  दिलवाया जाए. किसानों ने हाथों में नष्ट हुई फसल को मंत्री विश्वेंद्र सिंह को दिखाते हुए कहा कि किसानों से राम तो रूठ गया है लेकिन अब उन्हें राज से  पूरी उम्मीद है. नंदबई के विधायक जोगिंदर अवाना ने भी नदबई क्षेत्र के कई गांवों में जाकर फसल नुकसान का जायजा लिया और मुख्यमंत्री से नंदबई को स्पेशल पैकेज दिलवाने की मांग भी की.

कई गांवों का दौरा कर फसल नुकसान का लिया जायजा:
राजकीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने भी कई गांवों का दौरा कर फसल नुकसान का जायजा लिया और उन्होंने भी किसानों को सरकार की ओर से पूरा भरोसा दिलाते हुए कहा कि नुकसान की सरकार द्वारा पूरी भरपाई की जाएगी. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने फर्स्ट इंडिया न्यूज़ से विशेष वार्ता करते हुए कहा कि कुदरत का ऐसा कहर उन्होंने अपने जीवन में पहली बार देखा है और इस नुकसान ने किसान की कमर पूरी तरह तोड़ कर रख दी है. 

जम्मू कश्मीर में मिले कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध, प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

नहीं होगा गिरदावरी के कार्य में कोई भेदभाव:
उन्होंने कहा कि जिले के सभी अधिकारियों को गिरदावरी के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं और जल्दी ही इस काम को प्रशासन द्वारा पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि गिरदावरी के कार्य मे किसी प्रकार का भेदभाव नहीं किया जाएगा. भयंकर ओलावृष्टि व बारिश के बाद हुए फसल नुकसान के विरोध में कई जगह किसानों ने रोष भी जाहिर करते हुए सड़क मार्ग अवरुद्ध कर दिए. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह व चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने मौके पर पहुंचकर किसानों से समझाईश की और रास्तों को खुलवाया. 

लूडो गेम खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक की कर दी जमकर धुनाई

लूडो गेम खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक की कर दी जमकर धुनाई

कामां(भरतपुर): एक तरफ जहां इस समय विश्वभर में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत फैली हुई हो तो वहीं दूसरी ओर कामां थाना क्षेत्र के गांव लाड़लाका में लूडो गेम खेलने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. खेल खेल में विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के लोग एकजुट होकर आमने-सामने आ गए. 

विधानसभा में हुई उत्पादी बंदरों को लेकर रोचक चर्चा, जताई चिंता 

अजहरुद्दीन नामक युवक गंभीर रूप से घायल:
उसके बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक की जमकर धुनाई कर दी. विवाद के दौरान अजहरुद्दीन नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल व्यक्ति को राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं इस तरह की घटनाएं सामने आना बेहद हास्यास्पद है जहां एक तरफ लोग कोरोना वायरस, दुर्घटनाओं और हिंसा का शिकार हो रहे हैं तो वहीं खेल खेल में एक दूसरे की जान लेने को उतारू हो रहे हैं. 

कोरोना वायरस की वजह से पीएम मोदी का फैसला, होली मिलन कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल 

Open Covid-19