भीलवाड़ा Rajasthan: रिश्वत प्रकरण में चार जगह तलाशी, लाखों रुपये की नकदी व दस्तावेज बरामद

Rajasthan: रिश्वत प्रकरण में चार जगह तलाशी, लाखों रुपये की नकदी व दस्तावेज बरामद

भीलवाड़ा: भीलवाड़ा तहसीलदार लाला राम यादव उनके भाई दलाल और एक लाभार्थी सहित 4 स्‍थानों पर जयपुर की भ्रष्‍टाचार निरोधक टीम ने एक साथ छापे मार तहसीलदार लाला राम यादव के भीलवाड़ा आवास से 5 लाख 36 हजार, दलाल बिजौलियां के आवास से 12 लाख से अधिक राशी बरामद की है. 

भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरों के महानिदेशक बी.एल.सोनी ने कहा कि यह रेड़ हमारी सूचना आधारित है हमें जानकारी मिली थी कि भीलवाड़ा तहसीलदार लालाराम यादव राजस्‍व मामले में रिश्‍वत लेकर निर्णय कर रहे है. इसी आधार पर तहसीलदार लालाराम यादव उनके भाई पुरण यादव, दलाल कैलाश धाकड और जिसके जमीन का कार्य होना था दीपक चौधरी के घरों पर एक साथ छापा मारा गया. तहसीलदार लाला राम यादव और दलाल कैलाश धाकड़ के घरों से लाखों रुपये की नगदी मिलने के साथ-साथ महत्‍वपूर्ण सरकारी दस्‍तावेज भी मिले हैं. जिनकी जांच की जा रही है. सोनी ने यह भी कहा कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

इस प्रकरण में हमें कोई शिकायत नहीं मिली थी:
एसीबी के अतिरिक्‍त महानिदेशक दिनेश एमएन ने कहा कि इस प्रकरण में हमें कोई शिकायत नहीं मिली थी हमने अपनी सूचना के आधार पर जिसमें रिश्‍वत देने वाला दलाल और सरकारी कर्मचारी शामिल है. तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. हम यह अपील करते है कि जहां-जहां भी जनता को इस तरह सूचना मिले कि बड़े रैकट काम कर रहे हो उसकी सूचना हमें दें. 

तहसीलदार अन्‍य अधिकारियों से मिलकर जमीनों के फैसलें करवा रहे थे: 
भीलवाड़ा तहसीलदार लाला राम यादव के घर छापा मारने वाले एसीबी के अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक राजेन्‍द्र सिंह नैन ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि भीलवाड़ा तहसीलदार लालाराम यादव स्‍वंय भी और अन्‍य अधिकारियों से मिलकर जमीनों के फैसलें करवा रहे है. दलालों के माध्यम से पैसों को लेनदेन हो रहा है. उसके आधार पर एफआईआर दर्ज करवा छापे मारे गये है. 

और पढ़ें