Bhilwara: शिक्षक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने पर एक्शन, प्रिंसिपल और अध्यापक एपीओ

Bhilwara: शिक्षक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने पर एक्शन, प्रिंसिपल और अध्यापक एपीओ

Bhilwara: शिक्षक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने पर एक्शन, प्रिंसिपल और अध्यापक एपीओ

भीलवाड़ा: जिले में शिक्षक द्वारा छात्रा से अश्लील हरकत करने के मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल व अध्यापक को एपीओ किया है. जिले के करेड़ा थाना अंतर्गत राजकीय विद्यालय की एक छात्रा के साथ उसी स्कूल के हिंदी व्याख्याता शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया था. इसके साथ ही शिक्षक ने बालिका को धमकी दी कि यदि वह किसी को घटना के बारे में बताया तो उसे परीक्षा में फेल देगा. 

डरी सहमी छात्रा ने जैसे-तैसे घटना के बारे में परिजनों को बताया तो वो ग्रामीणों के साथ विद्यालय के ताला जड़ शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा पेट दर्द होने के चलते छुट्टी मांगने के लिए शिक्षक के पास गई थी. आरोप है कि शिक्षक ने साथ गई छात्रा को कचोरी के पैसे देकर बाहर भेज दिया और पीड़िता के साथ अश्लील हरकतें करने लगा. इसके साथ ही को धमकी दी कि यदि वह इसका विरोध करेगी या किसी को बताएगी तो उसे परीक्षा में फेल कर दिया जाएगा, जिसकी खबर फर्स्ट इंडिया में प्रमुखता से उठाई उसके बाद आरोपी शिक्षक नारायण सिंह चौहान को एपीओ कर दिया. 

छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद जानकारी मिली है कि शिक्षक नारायण सिंह पहले भी ऐसे कई बार हरकते कर चुका है. बताया जाता है कि उसे कई बार एपीओ भी किया गया था पर ठोस कार्यवाही नही होने के कारण उसकी हरकते दिनोंदिन बढ़ती गई. 

APO की जगह आरोपी शिक्षक को बर्खास्त करना चाहिए:
सभी ग्रामीणों ने 1st इंडिया पर विश्वास जताते हुए कहा कि खबर के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने संज्ञान लिया है चैनल का ग्राम वासियों ने धन्यवाद देते हुए कहा कि हमेशा सामाजिक सरोकार की खबरें फर्स्ट इंडिया ने उठाई है जिसकी बदौलत है कि खबर का एक्शन लेते हुए तुरंत प्रभाव से आरोपी शिक्षक को एपीओ किया गया गया बल्कि ग्रामीणों ने बताया कि APO की जगह आरोपी शिक्षक को बर्खास्त करना चाहिए ताकि आगे से इस तरह के अध्यापक कोई हरकत ना करें. 
   

और पढ़ें