अवैध संबंधों में रुकवाट बने पति को पहले पिलाई शराब, फिर प्रेमी, मां और सौतले पिता के साथ मिलकर की हत्या

अवैध संबंधों में रुकवाट बने पति को पहले पिलाई शराब, फिर प्रेमी, मां और सौतले पिता के साथ मिलकर की हत्या

अवैध संबंधों में रुकवाट बने पति को पहले पिलाई शराब, फिर प्रेमी, मां और सौतले पिता के साथ मिलकर की हत्या

भीलवाड़ा: अपने अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने अपने प्रेमी, मां और सौतले पिता के साथ मिलकर पति की हत्‍या कर सात जन्‍मों के साथ निभाने के वादे को तार-तार कर दिया. यह वाक्‍या है राजस्‍थान के भीलवाड़ा शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र का. पत्नी उसके प्रेमी, उसकी मां और सौतले पिता ने मिलकर इस हत्‍या को दुर्घटना में बदलने की कोशिश की मगर पुलिस अनुसंधान के आगे यह न टिक सकें और हत्‍या का राज उगल दिया.

भीलवाड़ा शहर के पुलिस उपाधीक्षक भंवर रणधीर सिंह ने कहा कि रघुवीर बलाई अपनी पत्नी रिंकू के साथ भीलवाड़ा के बाबा धाम के निकट किराये पर रहकर मजदूरी करता था. मजदूरी के सिलसिले में वो भीलवाड़ा से बाहर बिजौलियां खनन क्षैत्र में जाता था. रघुवीर की अनुपस्थिती में उसकी पत्नि रिंकू के गोपाल बलाई से अवैध सम्‍बन्‍ध हो गये. इसकी जानकारी उसे मिलने पर वह टोकता था. 25 और 26 दिसम्‍बर बीच की दरम्‍यानी रात को उसकी पत्नी रिंकू ने अपने प्रेमी गोपाल, मां सम्‍पत्ती और पिता डुंगर सिंह के साथ हत्‍या का षडयंत्र रचकर उसे शराब पिलाकर गंभीर रूप से मारा-पीटा और भीलवाड़ा के चिकित्‍सालय में भर्ती करवा दिया. रघुवीर की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए उदयपुर ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी. 

आरोपियों ने षडयंत्र रचते हुए दुर्घटना का मामला दर्ज करवा दिया:
यहीं से उसकी पत्नी और बाकी आरोपियों ने षडयंत्र रचते हुए रघुवीर के भाई अजमेर जिले के पिपलाज गांव के रहने वाले रमेश से कहकर बिजौलियां थाने में दुर्घटना का मामला दर्ज करवा दिया और बिजौलियां पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर अनुसंधान भी प्रारंभ कर दिया. मगर रघुवीर के भाई रमेश द्वारा उसके बाबा धाम स्थित किराये का मकान खाली करने जाने पर पड़ौसियों ने बताया कि उसके साथ तो उसकी पत्नि, उसकी सांस, सौतले ससुर और पत्नि के प्रेमी ने मिलकर मारपीट की थी. 

हत्‍या करने के बाद गर्भवती पत्नी प्रेमी गोपाल को लेकर मुम्‍बई फरार:
इस आधार पर मृतक रघुवीर के भाई रमेश ने प्रतापनगर थाने में हत्‍या का मुकद्दमा दर्ज करवाया. जिसके अनुसंधान के आधार पर इस हत्‍या के राज का खुलासा हुआ. पुलिस ने हत्‍या के आरोप में रिंकू के प्रेमी गोपाल बलाई और उसके सौतले पिता डुंगर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. रघुवीर की हत्‍या करने के बाद उसकी गर्भवती पत्नी रिंकू अपने प्रेमी गोपाल को लेकर मुम्‍बई फरार हो गयी थी. जिससे घटना के सम्‍बन्‍ध में किसी को शंका ना हो. प्रतापनगर थानाधिकारी भजन लाल रघुवीर के हत्‍या के आरोपी उसकी पत्नी रिंकू और सांस सम्‍प‍त्‍ती की तलाश में जुटे हैं.

और पढ़ें