Bhilwara News: दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता से की क्रूरता, नई दुल्हन के कपड़े फाड़ सास ससुर को दिखाया अंग-अंग, पीड़िता ने मरने से पूर्व बताई पूरी कहानी

Bhilwara News: दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता से की क्रूरता, नई दुल्हन के कपड़े फाड़ सास ससुर को दिखाया अंग-अंग, पीड़िता ने मरने से पूर्व बताई पूरी कहानी

Bhilwara News: दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता से की क्रूरता, नई दुल्हन के कपड़े फाड़ सास ससुर को दिखाया अंग-अंग, पीड़िता ने मरने से पूर्व बताई पूरी कहानी

भीलवाड़ा: जिले में मात्र ढ़ाई माह पहले सात फेरें लेकर सात जन्‍मों का वादा करने वाली विवाहिता को दहेज लोभी ससुराल वालों में जंगल में ले जाकर क्रुर तरीकें से ना केवल प्रताड़ित किया बल्कि उसे जहर देकर दहेज की बली पर चढ़ा दिया. यह सब कुछ कहानी इस विवाहिता ने मरने से पूर्व अस्‍पताल में उपचार के दौरान अपना वीडियो बनाकर कही. सबसे बड़ी बात यह है कि इस अभागी बेटी का पिता भीलवाड़ा पुलिस में कार्यरत है मगर इसकी मौत के दो दिन बाद भी पुलिस अभी जांच में ही जुटी है और अपराधी कानून के शिकजें से दूर आजाद घुम रहे हैं. मरने से पहले एक बेटी की आखरी गवाही का सबूत भी अभी पुलिस अनुसंधान में अटका हुआ है.

ढ़ाई माह पहले 26 अप्रैल को भीलवाड़ा पुलिस में कार्यरत हैडकांस्‍टेबल बागोर निवासी भैरू लाल सांसी की बेटी प्रिया का जिले के ही पण्‍डेर के रहने वाले विक्रम सांसी के साथ विवाह हुआ था. विवाह के दो-चार दिन बाद ही 30 अप्रैल से ही विक्रम की मां नेतल ने प्रिया के पिता को दहेज के लिए परेशान करने लगी. कोटा के राजकीय एमबीएस अस्‍पताल में जिन्‍दगी और मौत के बीच संघर्ष करती दहेज की बली चढ़ी प्रिया ने अस्‍पताल में एक वीडियो बनाया जिसे देखकर हर किसी के रौंगटे खडे हो जायेगें. मरने से पूर्व प्रिया की यह सबसे बड़ी गवाही है जिसमें उसने कहा कि मेरे सुसराल वालों ने मेरे ऊपर बैठकर मुझे मारा, मेरे से 6 लाख रुपये मांगते हैं मगर मेरे पास तो 6 हजार रुपये देने के लिए भी नहीं थे. सास और मेरे सुसराल वालों ने मुझे जहर लाकर जबरदस्‍ती खिला दिया आई एम सॉरी.... जहर खाने से पूर्व प्रिया ने एक और वीडियो बनाया जिसमें उसने कहा कि मैं प्रिया पुत्री भैरू लाल गांव बागोर सुसराल पेण्‍डर मेरे मरने का कारण मेरी सास, ससुर और ननद है. इन्‍होंने रात को मेरे साथ मारपीट की और मेरे कपड़े फाड़ दिये और मेरे सास ससुर को मेरा अंग-अंग दिखाया. मेरे ससुर, मेरे देवर और मेरे जैठ का भी मेरा अंग-अंग दिखाकर मुझे मारा.

प्रिया के पिता भैरू लाल ने कहा कि जबकी मैने सोने-चांदी के आभूषण, टीवी, फ्रिज, कुलर, अलमारी, डबल बैड और बर्तन के साथ सारा दहेज का सामान दिया. 30 अप्रैल से उसकी सांस मुझे से 6 लाख रुपये मांगने लगी और कहने लगी 6 लाख रुपये भेजों और तुम्‍हारी बेटी का घर बसाओं. जब मैंने मना किया तो उन्‍होंने 3 मई से उसके मारपीट शुरू कर दी. मैं उसके ससुराल भी गया उन्‍हें संतुष्‍ट करने की कोशिश की मगर वह नहीं माने.

त्‍वरित न्‍याय दिलाना हमारी प्राथमिकता:
भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि जैसे ही यह घटना हमारी जानकारी में आयी हमने मामला दर्ज कर लिया है और साक्ष्‍य जुटाये जा रहे हैं. पोस्‍टमार्टम करवाया जा चुका है. जो भी सबूत सामने आयेगें उसके हिसाब से कार्यवाही की जायेगी. पुलिसकर्मी की बेटी की हत्‍या केवल एक पुलिसकर्मी की बेटी ना मानी जाये वो सभी की बेटी है. किसी भी बेटी हो उसको त्‍वरित न्‍याय दिलाना हमारी प्राथमिकता है. यह वीडियो हमारे सामने आया है और हमारी टीम कल से एक्‍टीव है. अनुंसधान का एक प्रोसेस होता है उसमें हम लगे हुए और जो भी तथ्‍य सामने आयेगा उसमें जल्‍द कार्यवाही होगा.

जंगल में ले जाकर प्राईवेट पार्ट में मिर्ची डालने का प्रयास किया:
ढ़ाई माह पहले सात फेरें लेने वाली 19 वर्षिय प्रिया ने अपनी मौत से पहले वीडियो बनाकर अपने साथ हुई ज्‍यादती ना केवल बयां की बल्कि ससुराल वालों के हर सितम का कच्‍चा चिठ्ठा भी खोल दिया कि उन्‍होने जंगल में ले जाकर पहले उसके कपड़े उतारें फिर उसके प्राईवेट पार्ट में मिर्ची डालने का प्रयास किया. बाद में किसी तरह से वो भाग निकली. इस वीडियो में अत्‍याचार की पूरी दास्‍तां है. प्रिया के पिता भी अपनी बेटी के साथ हुई ज्‍यादती की पूरी कहानी बता रहे हैं. मगर पुलिस अभी भी अनुसंधान में जुटी हुई है.

 


 

और पढ़ें