Bhilwara Bhilwara: बाइक की जरूरत होने पर काका-भतीजे ने उठाया खौफनाक कदम, पुलिस ने 7 दिन में सुलझाई मामले की गुत्थी

Bhilwara: बाइक की जरूरत होने पर काका-भतीजे ने उठाया खौफनाक कदम, पुलिस ने 7 दिन में सुलझाई मामले की गुत्थी

Bhilwara: बाइक की जरूरत होने पर काका-भतीजे ने उठाया खौफनाक कदम, पुलिस ने 7 दिन में सुलझाई मामले की गुत्थी

भीलवाड़ा: क्षेत्र के थाना गांव के पास गुरुवार को हुई पप्पू भील की हत्या का पुलिस ने 6 दिन में खुलासा कर दिया. हत्या का मुख्य कारण मोटरसाइकिल लूटना सामने आया है. पप्पू की हत्या के आरोप में काका भतीजे को करेड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. थानाधिकारी जसवंत सिंह ने बताया की 23 जून की देर शाम को थाना गांव के समीप कच्चे रास्ते पर नीलवा निवासी पप्पू भील की खून सनी लाश मिली. थाना सरपंच शिव लाल गुर्जर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. 

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर हत्या का मामला दर्ज किया. प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि पप्पू को अंतिम बार धापडा में देखा गया था. जिसे लेकर शिवपुर चौकी इंचार्ज श्रवण कुमार, जलील अहमद हेड कांस्टेबल और आसींद थाने के सिपाही मूल सिंह के साथ विशेष टीम बनाई गई. टीम ने होटल संचालको, ढाबों, दुकानों, थेलो, चाय की थड़ी पर पूछताछ की जिससे पता चला की पप्पू भील को आखरी बार धापड़ा निवासी कालू भील व जसवंत भील के साथ देखा गया था. 

दोनों की तलाश की गई तो दोनों गांव से गायब मिले. टीम ने अथक प्रयास कर दोनों को डिटेन किया. पूछताछ में दोनों 5 दिन से गुमराह कर रहे थे. पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने मोटरसाइकिल लूटने के इरादे से हत्या करना कबूल किया आरोपियों ने बताया कि गुरुवार देर शाम को दोनों ज्ञानगढ़ से धापड़ा आ रहे थे. रास्ते में मृतक पप्पू भील सड़क के किनारे मोटरसाइकिल छोड़कर अकेला दिखाई दिया तो दोनों ने मोटरसाइकिल को लूटने की योजना बनाई और कालू के घर से चाकू लेकर आए.

पप्पू भील के साथ घटनास्थल पर शराब पी और मौका पाकर दोनों ने पप्पू भील पर चाकू का  वार कर हत्या कर दी और मौके से मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए. हत्या कर दोनों आरोपी पप्पू की मोटर साइकिल लेकर कालू भील के ससुराल कुवारिया चले गए. अगले दिन आए और मोटरसाइकिल को भीम में यह सोचकर लावारिस हालत में छोड़ दिया कि कोई चुरा कर ले जायेगा तो उसी पर हत्या का आरोप लग जायेगा. 

मोटर साइकिल को भीम से बरामद किया:

पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ कर मोटर साइकिल को भीम से बरामद किया. आरोपी कालू भील ने पूछताछ में बताया कि उसे मोटरसाइकिल की आवश्यकता थी इसलिए उसने पप्पू भील को मोटरसाइकिल के साथ अकेला देखा था और मोटर साइकिल को लूटने की योजना बनाई. पप्पू भील पुलिस को मोटरसाइकिल की लूट की घटना बता नहीं दे इसलिए उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी.

और पढ़ें