वाशिंगटन बाइडन की प्रवक्ता यूरोप यात्रा के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित

बाइडन की प्रवक्ता यूरोप यात्रा के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित

बाइडन की प्रवक्ता यूरोप यात्रा के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस की प्रवक्ता काराइन जीन-पियरे ने बताया कि वह राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ यूरोप से लौटने के बाद रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं. प्रमुख उप प्रेस सचिव जीन-पियरे ने कहा कि वह शनिवार को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बाइडन के साथ बैठक में शामिल हुई थीं.

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन, कोविड-19 रोधी टीके की खुराक ले चुके हैं, इसलिए रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के दिशानिर्देशों के तहत साथ बैठक करने के बावजूद राष्ट्रपति को जीन-पियरे का निकट संपर्क नहीं माना जाएगा. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी पिछले सप्ताह वायरस से संक्रमित हो गई थीं, जिसके बाद जीन-पियरे ने बाइडन के साथ बेल्जियम और पोलैंड की यात्रा की.

जीन-पियरे ने बताया कि उनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं और वह व्हाइट हाउस कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घर से काम करेंगी और पांच-दिवसीय पृथक-वास के बाद संक्रमण ना होने की पुष्टि होने पर ही व्यक्तिगत रूप से काम पर लौटेंगी. व्हाइट हाउस ने हालांकि तत्काल यह नहीं बताया कि 79 वर्षीय बाइडन की आखिरी बार कोविड-19 संबंधी जांच कब हुई थी. बाइडन, रविवार सुबह चार दिवसीय यात्रा के बाद व्हाइट हाउस लौटे थे.(एजेंसी) 

और पढ़ें