Live News »

कोटा ACB की बूंदी में बड़ी कार्रवाई, 14000 रुपए की रिश्वत लेते दईखेड़ा SHO मुकेशी मीणा ट्रैप

जयपुर:राजस्थान में लगातार भ्रष्ट अधिकारी और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो एसीबी लगाम कसती जा रही है. हर दिन प्रदेश में कहीं ना कहीं पर एसीबी की कार्रवाई हो रही है. ताजा मामला बूंदी जिले का है, जहां पर कोटा ACB टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हुए दईखेड़ा SHO मुकेशी मीणा को ट्रैप किया है. मुकेशी मीणा को एसीबी ने 14000 रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप किया. कोटा ACB,ASP ठाकुर चंद्रशील के नेतृत्व में कार्रवाई हुई है.

और पढ़ें

Most Related Stories

बूंदी में मारुति वैन ने मारी बाइक को टक्कर, हादसे में 2 लोगों की मौत, एक घायल

बूंदी में मारुति वैन ने मारी बाइक को टक्कर, हादसे में 2 लोगों की मौत, एक घायल

बूंदी: प्रदेश के बूंदी जिले के बसौली थाना इलाके के ओवन बाइपास पर रॉन्ग साइड से आ रही वैन ने दो बाइक सवारों को तेज गति से टक्कर मार दी. जिससे दोनों बाइक सवारों के सर में गहरी चोट लग गई. 

चिकित्सकों ने किया मृत घोषित:
सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस की मदद से दोनों घायल नारायण सिंह डगरिया निवासी 55 वर्ष और निजाम 35 वर्ष बालापुरा निवासी को जिला अस्पताल बूंदी पहुंचाया गया. जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

{related}

वैन चालक के खिलाफ मामला दर्ज:
वहीं एक अन्य युवक वन में जो बैठा हुआ था वह भी गंभीर घायल है. जिसे इलाज के लिए कोटा के रैफर किया है. फिलहाल बसोली थाना पुलिस ने वैन चालक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है ओर वैन को जब्त कर लिया है. वहीं मृतक दोनों बाइक सवारों के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. 

आज विश्व पर्यटन दिवस, स्मारकों में निशुल्क पर्यटकों का प्रवेश, पुरातत्व विभाग ने जारी किए आदेश

आज विश्व पर्यटन दिवस, स्मारकों में निशुल्क पर्यटकों का प्रवेश, पुरातत्व विभाग ने जारी किए आदेश

बूंदी: कोरोना काल का साया आज विश्व पर्यटन दिवस पर देखा गया. बूंदी में विश्व पर्यटन दिवस पर बूंदी शहर के सभी पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों के लिए निशुल्क प्रवेश रहा, लेकिन यहां पर भी निशुल्क प्रवेश होने के बाद कोरोना काल का साया देखने में मिला. बूंदी शहर के  सभी पर्यटन स्थल खाली व् सुनसान नजर आए ,कोरोना  में पहली बार ऐसा देखा गया हे की  निशुल्क प्रवेश होने के बाद भी यह सभी पर्यटन स्थल सुने हैं , सभी कार्यक्रम हो या फिर पर्यटक को से जुड़े स्वागत सहित सांस्कृतिक कार्यकम सभी रहे रद्द्द . तो कोविड  की गाइड लाइन की पालना का  संदेश देते नजर आए पर्यटन स्थल.

पर्यटकों के लिए निशुल्क प्रवेश:
विश्व पर्यटन दिवस है और विश्व पर्यटन के नक्शे पर बूंदी जिला भी एक पर्यटन नगरी के नाम से एक अपनी पहचान रखती है. कोरोना काल के चलते पहली बार विश्व पर्यटन दिवस पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम और विदेशी पावनों से की पर्यटन स्थल खाली नजर आए. देशी पर्यटक के लिए निशुल्क प्रवेश रहा ,पर्यटन स्थलों पर  तो , पर्यटन  स्थलों पर आने वाले पर्यटकों के लिए  कोविड-19 गाईलाइन की पर्यटन स्थलों को देखने के लिए पालना करना रहा आवश्यक. 

{related}

कोरोना गाइडलाइन का हुआ पालन:
आज विश्व पर्यटन दिवस है. बूंदी भी पर्यटन नगरी के नाम से जाना जाता है. बूंदी में चित्र शैली,कुंड ,बावड़ियाँ , तालाब , झील तारागढ़ आदि अपनी पहचान पर्यटन के क्षेत्र में बनाए हुए हैं. आज सबसे पहले विश्व पर्यटन दिवश के मोके पर  की रानी जी की बावड़ी हो या 84 खंभों की छतरी यहां पर आज पर्यटन विभाग द्वारा मिले निर्देशों के अनुरूप विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से सफाई अभियान के कार्यक्रम का आयोजन किया , इस दौरान 84 खम्बो की छतरी और रानी जी की बावड़ी पर सफाई की गई ,तथा झाड़ू निकाल कर पानी से धुलाई भी की गई. वहीं पर्यटकों के लिए पर्यटन स्थलों पर निशुल्क प्रवेश रहा. इस दौरान कोविड-19 गाइड लाइन के अनुरूप मास्क पहनकर ही प्रवेश दिया गया. वहीं हाडोती क्षेत्र में क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय कोटा की ओर से एक वेब सेमीनार का आयोजन किया गया. जिसमें पर्यटन एवं ग्रामीण पर्यटन विकास के संबंध में वेब  सेमीनार आयोजित किया गया.

...फर्स्ट इंडिया के लिए भवानी सिंह हाड़ा की रिपोर्ट

हिंडोली में देह व्यापार का पर्दाफाश, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

हिंडोली में देह व्यापार का पर्दाफाश, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

हिंडोली(बूंदी): हिंडोली पुलिस ने 148 डी हाईवे पर मेंडी के पास एक होटल में  चल रहे देह व्यापार का पर्दाफाश करके होटल संचालक और एक महिला समेत दो ग्राहकों को गिरफ्तार किया है. डीएसपी श्यामसुंदर विश्नोई ने बताया कि उनकी अगुवाई में की गई पीटा एक्ट की कार्यवाही में होटल संचालक दलाल समेत एक महिला और 2 ग्राहकों समेत अनैतिक देह व्यापार करते हुए 4 आरोपियों को  गिरफ्तार किया गया है.

बोगस ग्राहक के इशारे पर पुलिस ने दी दबिश:
डीएसपी विश्नोई ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि मेंडी के पास 148 डी नेशनल हाईवे पर एक रेस्टोरेंट में देह व्यापार किया जाता है जिस पर उन्होंने मंगलवार को बोगस ग्राहक बनाकर होटल संचालक के पास भिजवाया तो होटल संचालक सुखराज सिंह जो दलाल का भी काम करता था. उसने बोगस ग्राहक से रुपए लिए और और बोगस ग्राहक को महिला के पास भिजवा दिया. इसी दरमियान बोगस ग्राहक के इशारे पर पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी. जहां एक महिला के साथ एक ग्राहक अनैतिक कार्य करते हुए पाया गया. वहीं दूसरा ग्राहक भी वहीं मौजूद था. 

{related}

​मामला दर्ज, जांच शुरू:
पुलिस ने राजपुताना होटल के संचालक सुखराज सिंह निवासी कचनारिया और महिला से बोगस ग्राहक द्वारा दिए गए रुपए भी बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि राजपूताना रेस्टोरेंट चलाने वाले सुखराज सिंह और शंकरपुरा निवासी महिला सनी कंजर एवं कोटा निवासी ग्राहक उत्तम चौधरी और कमलेश गोचर को अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की धारा 3, 4, 5 ,6 में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया है. वहीं इस मामले में आगे के अनुसंधान के लिए जांच दबलाना थाना प्रभारी रामगिलास गुर्जर को सौंप दी गई है. वह इस मामले में अनुसंधान करके आगे की कार्रवाई करेंगे.

इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण, 29 जड़ी बूटियों से तैयार हैं काढ़ा

इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण, 29 जड़ी बूटियों से तैयार हैं काढ़ा

बूंदी: बूंदी जिला आयुर्वेद अस्पताल द्वारा लगातार 150 दिनों से इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देशानुसार तैयार आयुर्वेदिक काढ़े का वितरण किया जा रहा है. लगभग 29 जड़ी बूटी से तैयार इस काढ़े को अब कोविड-19 संक्रमित रोगियों पर भी इस्तेमाल किया जा रहा है. जिला कलक्टर से अनुमति के बाद जिला आयुर्वेद अस्पताल की ओर से इस कार्य के लिए टीम गठित की गई है.

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने में काफी मददगार:
शनिवार से कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती रोगियों को आयुर्वेदिक काढा पिलाया गया. आयुर्वेदिक चिकित्सकों की माने तो यह काढा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने में काफी मददगार है. अब संक्रमित मरीजों पर काढे के सार्थक परिणाम का इंतजार आयुर्वेद विभाग को भी होगा. जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि किसान भवन स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए आयुर्वेद विभाग द्वारा काढ़ा तैयार कर पिलाया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में सप्ताह में दो दिन रहेगा लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों की वजह से लिया निर्णय  

29 जड़ी बूटियों से तैयार किया गया काढ़ा: 
जिससे की उनकी इम्युनिटी पावर मजबूत हो सके. वहीं कोरोना संक्रमण और अन्य बीमारियों से मरीजों का जीवन बचाया जा सके. जिला आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रभारी डाॅ. सुनील कुशवाहा ने बताया कि वर्तमान में सेंटर में 28 मरीज भर्ती है, जिन्हें आज से काढ़ा पिलाना शुरू किया गया है. वहीं होम आइसोलेट एसिंप्टोमेटिक कोरोना संक्रमित को भी चिन्हित कर काढ़ा पिलाया जा रहा है. घर-घर जाकर टीम द्वारा इम्यूनिटी पावर बूस्टर के रूप में काम करने वाले 29 जड़ी बूटियों से तैयार इस काढ़े का वितरण किया जाएगा. पिछले 150 दिनों से आयुर्वेदिक काढा वितरण किया जा रहा है. अब तक 60 हजार से अधिक को यह काढा पिलाया जा चुका है.

एक दूजे के होंगे राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज, आज शादी के बंधन में बंध जाएंगे दोनों 

रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, ट्रेन की चपेट में आने से मौत की आशंका

रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, ट्रेन की चपेट में आने से मौत की आशंका

केशवरायपाटन(बूंदी): देईखेड़ा थाना से होकर गुजर रही दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर बीती रात युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. हालांकि पुलिस के मुताबिक युवक की ट्रेन की चपेट में आने से मौत होना बताया जा रहा है. एएसआई धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के खेड़िया दुर्जन निवासी राजेन्द्र मीणा आयु 35 वर्ष पुत्र बाबुलाल मीणा ट्रेक के पास स्थित खेत पर गया बताया जो देर रात नोताडा फाटक पर ट्रेन की चपेट में आ गया. हादसे की सूचना सुबह स्टेशन मास्टर को लगी. जिन्होंने देईखेड़ा पुलिस को अवगत करवाया.

Rajasthan Political Crisis: भाजपा विधायकों की बाड़ेबंदी की तैयारियां! 

अचानक हुए इस घटनाक्रम से गांव में सन्नाटा पसर गया: 
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय देईखेड़ा लेकर आये. जहां शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया. वहीं पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर जांच कर रही है. जानकारी में आया है कि मृतक गुरुवार को ही ससुराल देई थाना इलाके के लुहारपुरा से अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर आया था. मृतक के दो छोटे छोटे बच्चे भी बताएं जा रहे हैं. अचानक हुए इस घटनाक्रम से गांव में सन्नाटा पसर गया. वहीं गमगीन माहौल में युवक का अंतिम संस्कार किया गया. 

दो पक्षों में खूनी संघर्ष, उपचार के दौरान अस्पताल में भी जमकर चले लाठी डंडे

दो पक्षों में खूनी संघर्ष, उपचार के दौरान अस्पताल में भी जमकर चले लाठी डंडे

केशवरायपाटन(बूंदी): केशवरायपाटन थाना क्षेत्र के बालिता गांव में बुधवार दोपहर को दो पक्षो में खूनी संघर्ष हो गया. जानकारी मुताबिक गांव के ही केसरीलाल व तोलाराम मीणा के पहले से रंजिश चल रही थी. गत वर्ष एक पक्ष ने तोलाराम पर जानलेवा हमला कर दिया था. तब भी पुलिस में मामला दर्ज हुआ था. 

करौली: ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटे की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई 

अस्पताल परिसर में होते झगड़े को देख हर कोई भौचक्का रह गया:
बुधवार दोपहर को फिर दोनों पक्षों के एक दर्जन लोगों में जमकर लाठी डंडे चले. सूचना पर केशवरायपाटन पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के आधा दर्जन घायलों को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय लेकर आई. जहां उपचार के दौरान पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के लोग झगड पड़े. अस्पताल परिसर में होते झगड़े को देख हर कोई भौचक्का रह गया. बदमाश परवर्ती के युवक अस्पताल में एक दूसरे पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाते नजर आए. हालांकि पुलिस बीच बचाव करती रही. पर इतनी देर में पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जो काफी चर्चा का विषय बना रहा. 

बसपा का कांग्रेस में विलय पर हाईकोर्ट का रोक लगाने से इनकार, विधानसभा अध्यक्ष से मांगा जवाब 

पुलिस झगड़े के मामले की जांच कर रही:  
पुलिस उपाधीक्षक दीपक गर्ग ने बताया कि पुलिस झगड़े के मामले की जांच कर रही है. फिलहाल दोनों पक्षों ने रिपोर्ट नही दी है. रिपोर्ट देने के बाद ही झगड़े के कारण का खुलासा हो पायेगा. वहीं अस्पताल परिसर में भी दोनों पक्ष आमने सामने हो गए थे. जिन्हें पुलिस ने तीतर बितर कर दिया. वहीं पूरे घटनाक्रम में दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोग गम्भीर घायल हुए है. जिन्हें एमबीएस चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है. गर्ग के मुताबिक लड़की से सम्बंधित कोई मामला बताया जा रहा है. फिर भी पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

केशवरायपाटन में पेयजल की किल्लत से शहरवासी परेशान, लोग दूषित पानी पीने को हुए मजबूर 

केशवरायपाटन में पेयजल की किल्लत से शहरवासी परेशान, लोग दूषित पानी पीने को हुए मजबूर 

केशवरायपाटन(बूंदी): मानसून की बेरुखी का दंश झेल रहे लोगों को अब पेयजल के लिए भी तरसना पड़ रहा है. पिछले कई दिनों से केशवरायपाटन शहर की जलापूर्ति व्यवस्था बिगड़ी हुई है. आमजन को पीने के लिए दूषित पानी की सप्लाई की जा रही है. 

अशोक गहलोत-अविनाश पांडे का बड़ा फैसला ! 19 बागी कांग्रेस विधायकों के क्षेत्रों में उपचुनाव कराने की तैयारियां शुरू 

जलदाय विभाग को कई बार करवाया अवगत:
पीड़ित बाशिंदों ने मामले को लेकर कई बार जलदाय विभाग के कार्मिकों को भी अवगत करवाया. लेकिन अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं है. इसी को लेकर भाजपा युवा कार्यकर्ताओं द्वारा बुधवार को उपखण्ड कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया.

जल्द पेयजल व्यवस्था में सुधार की मांग की:
इस दौरान कार्यकर्ताओ ने शहर की सड़कों पर बैनर तले विरोध जताया. वहीं उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण को ज्ञापन सौंपकर जल्द पेयजल व्यवस्था में सुधार की मांग की. एसडीएम चारण ने 24 घण्टे में समस्या के समाधान के लिए सभी कार्यकर्ताओं को आस्वस्त किया.

पीएम मोदी ने कहा, केदारनाथ यात्रा मार्ग पर दिखे धाम की पौराणिक और ऐतिहासिक झलक, लिया विकास कार्यों का जायजा

मेवाड़ एक्सप्रेस की चपेट में आने से पिता-पुत्री की मौत

मेवाड़ एक्सप्रेस की चपेट में आने से पिता-पुत्री की मौत

केशवरायपाटन(बूंदी): कापरेन थाना क्षेत्र से होकर निकल रही दिल्ली-मुम्बई रेलवे लाइन पर मध्य रात्रि को गरजनी रेलवे फाटक पर पिता-पुत्री की रेल से कटकर मौत हो गई. जानकारी अनुसार देहीखेडा थाना क्षेत्र के जालेडा निवासी 60 वर्षीय पिता घासीलाल मीणा व 17 वर्षीय बेटी सुगना के शव गरजनी रेलवे फाटक पर पड़े मिले. सूचना पर कापरेन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाए हैं.

Rajasthan Corona Updates: अस्पताल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने पर कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या 

परिजनों के अनुसार वह मानसिक अवसाद में थे: 
गौरतलब है कि पिता-पुत्री रात नौ बजे घर से निकले थे. पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिता-पुत्री फाटक पार करते समय देर रात मेवाड़ एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए, जबकि परिजनों ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि वह मानसिक अवसाद में थे. पुलिस ने दोनों के शवों को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय कापरेन लेकर आये. जहां दोनो के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सपुर्द कर दिया. परिजनों के मुताबिक मृतक ने पांच पूर्व गांव के ही शिवराज गुर्जर के खिलाफ दीवार फांदकर घर मे घुसने का मामला भी दर्ज करवाया था. वहीं मामले में पुलिस ने युवक को भी गिरफ्तार कर रखा है. कापरेन पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है. 

केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, राजीव गांधी फाउंडेशन के लेनदेन की होगी जांच