उदयपुर उदयपुर ACB की पाली में बड़ी कार्रवाई, NHIDCLका XEN यज्ञदत्त विदुआ 13 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप

उदयपुर ACB की पाली में बड़ी कार्रवाई, NHIDCLका XEN यज्ञदत्त विदुआ 13 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप

उदयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने पाली में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड के एक अधिशासी अभियंता को मंगलवार को 13 लाख रुपये की कथित रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

एसीबी के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने यहां एक बयान में कहा कि एसीबी की टीम ने अधिशासी अभियंता यज्ञदत्त विदुवा को गिरफ्तार किया है. उनके आवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी ली जा रही है.

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसकी कम्पनी द्वारा किये जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ ब्यावर-गोमती खंड में पैकेज दो के तहत 188 करोड़ 44 लाख रुपये के कार्यों को निर्बाध रूप से चलने देने तथा 75 लाख रुपये की हस्तलिखित रसीद जारी करने के एवज में आरोपी अधिशासी अभियंता 13 लाख रुपये की रिश्वत मांगकर उन्हें परेशान कर रहा है. इसी काम के लिये आरोपी उनसे पहले ही रिश्वत के तौर पर एप्पल का लैपटॉप ले चुका है.

रिश्वत के रूप में काम आ रहे लैपटॉप को भी किया बरामद: 
एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कर मंगलवार को आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और विदुवा को शिकायतकर्ता से 13 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से वह लैपटॉप भी बरामद कर लिया गया है जो उसने कथित तौर पर रिश्वत के रूप में लिया था.

और पढ़ें