Live News »

बारां में ACB की बड़ी कार्रवाई, ग्राम विकास अधिकारी सतपाल सिंह और सरपंच पंकज मित्तल ट्रैप 

बारां: प्रदेश के बारां जिले में एसीबी की टीम ने शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए ग्राम पंचायत शाहाबाद के रिश्वतखोर सरपंच पंकज मित्तल और ग्राम विकास अधिकारी सतपाल सिंह परिहार को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. दरअसल शाहबाद के ही ठेकेदार परिवादी मनोज सुमन ने बारां एसीबी को कल 9 जुलाई को शिकायत दी थी कि ग्राम पंचायत शाहबाद के सरपंच पंकज मित्तल उनसे मरम्मत कार्यों के एवज में उनके एक लाख साठ हजार के बिल पास करने के लिए 20 हजार की रिश्वत मांग रहा है.

सीएम के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव, मुख्य सचेतक महेशी जोशी ने दी प्रतिक्रिया, कहा-BJP ने उठाया ये बौखलाहट में कदम

10 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप:

जिस पर बारां एसीबी की टीम ने सत्यापन कर शुक्रवार को ट्रेप की कार्यवाही को अंजाम दिया. आज परिवादी मनोज जब 10 हजार की राशि लेकर सरपंच पंकज मित्तल को देने पहुंचा, तो सरपंच ने यह राशि ग्राम विकास अधिकारी सतपाल को देने के लिए कहा , सतपाल ने यह राशि अपनी जेब में रख ली. इसी दौरान एसीबी की टीम ने सतपाल को रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है. बारां एसीबी के पुलिस निरीक्षक ज्ञान चंद मीणा की अगुवाई में यह कार्रवाई जारी है, जिसमें आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. 

राज्यपाल कलराज मिश्र बोले, विश्वविद्यालय युवा पीढ़ी को संविधान से कराएं परिचित 

और पढ़ें

Most Related Stories

रेत के नीचे दबने से 2 युवकों की मौत, रेत का खनन करते समय बजरी के नीचे दबे थे दोनों मृतक

 रेत के नीचे दबने से 2 युवकों की मौत, रेत का खनन करते समय बजरी के नीचे दबे थे दोनों मृतक

छबड़ा (बारां): गुगोर पार्वती नदी के समीप किले के नीचे रेती का अवैध खनन करते समय कढार के ढह जाने से दो युवकों की मौत हो गई. तो वहीं मृतक के गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने मृतकों के शवों को पहले वन विभाग और बाद में थाने के समक्ष रख जमकर प्रदर्शन कर आरोपियों के विरुद कार्यबाही की मांग की है. मृतक रवि और सोनू के परिजनों ने बताया कि गुगोर किले के नीचे प्रतिदिन खनन माफियाओं द्वारा बिना रोक टोक के जमकर बजरी खन्न किया जा रहा है. 

सियासी घमासान के बीच देर रात 97 RAS अधिकारियों के तबादले, यहां देखें पूरी सूची

अवैघ खनन करते वक्त हुआ हादसा:
आज भी अवैध खनन करते समय रेती की कढार ढहने से रवि 22 वर्षीय और सोनू 19 वर्षीय मजदूर रेत के नीचे दब गए और मौके पर मौजूद ट्रेक्टर चालक दोनों दबे मजदूरों को छोड़ भाग गए. ग्रामीणों द्वारा बे मुश्किलों से दोनों मजदूरों को रेती के नीचे से निकाला गया तब तक दोनों की मौत हो गई.

पुलिस ने की समझाइश:
दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने छबड़ा पहुंच वन विभाग और थाने के बहार शवों को रख प्रदर्शन कर खनन माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही की मांग कर रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने प्रदर्शनकारी से समझाइश कर शवों को उठवाया और दोनों मृतकों के शवों को छबड़ा चिकित्सालय की मोर्चरी में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. 

5 अगस्त को होगा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन, पीएम मोदी होंगे शामिल

हरियाली अमावस्या पर दर्शन को उमड़ा आस्था का जनसैलाब, नहीं दिखा कोरोना का भय

हरियाली अमावस्या पर दर्शन को उमड़ा आस्था का जनसैलाब, नहीं दिखा कोरोना का भय

बारां: एक ओर संपूर्ण देश में कोरोना नामक महामारी ने कहर बरपा रखा है वहीं दूसरी ओर आज सोमवती अमावस्या पर सीताबाड़ी में दर्शन के लिए आस्था का सैलाब उमड़ा. वहीं कोरोना का भय भी श्रद्धालुओं को नहीं रोक पाया आज हजारों की संख्यां में श्रदालु देखने को मिले. वहीं सरकार के नियम कानूनों की धज्जियां उड़ती दिखाई दी. लोग सोशल डिस्टेंसिग एवं मास्क की अनिवार्यता को भूलते दिखाई दिए. हालांकि केलवाड़ा थाना पुलिस के जवान लोगों को समझाते नजर आए. हजारों की संख्या होने के कारण सरकार के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ी. हजारों की भीड़ जमा होने के बाबजूद भी प्रसाशन मौन बैठा रहा.

Rajasthan Political Crisis: दिसंबर से ही मुझे ऑफर दिए जा रहे थे, मैं शिव मंदिर में हाथ लगाकर यह कह सकता हूं- गिरिराज मलिंगा 

स्नान करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा: 
इस बार स्नानार्थियों ने बाहरी कुंडों में डुबकीयां तो लगाई लेकिन मंदिरों में पट बंद होने के कारण मंदिरों के बाहर से ही मंदिरों के दरबाजों पर पूजा-अर्चना की. इस दौरान सुरक्षा के लिए प्रशासनिक अमला जुटा रहा. सोमवती अमावस्या एवं एक दिवसीय लघु सीताबाड़ी मेले के मौके पर स्नान करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. लोगों की मान्यता है कि सोमवती अमावस्या के दिन सीताबाड़ी में स्नान करने एवं मन्दिरों में दर्शन करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है. इसलिए इस दिन स्नान को काफी महत्व दिया जाता है. रविवार की शाम से ही श्रद्धालुओं का सीताबाड़ी में पहुंचना शुरू हो गया जो कि देर रात तक जारी रहा. आज के दिन लगने वाले एक दिवसीय मेले में लोग जमकर खरीददारी करते दिख रहे हैं. 

Rajasthan Political Crisis: एक-दो दिन में विधानसभा का संक्षिप्त सत्र बुलाए जाने की चर्चा  

परवन नदी की रपट से गुजरना खतरे से कम नहीं, बेखौफ ग्रामीण कर रहे हैं नदी पार

परवन नदी की रपट से गुजरना खतरे से कम नहीं, बेखौफ ग्रामीण कर रहे हैं नदी पार

छीपाबड़ौद (बारां): राष्ट्रीय राजमार्ग 90 बारां-अकलेरा मार्ग पर सारथल के समीप आने वाली परवन नदी की रपट से गुजरना किसी खतरे से कम नही है. परवन नदी की पुलिया पर वर्तमान में लगातार आधा फुट पानी का बहाव चल रहा है. जो घटता बढ़ता रहता है. परन्तु टूटी फूटी पुलिया पर जान जोखिम में डालकर अनगिनत गड्ढों से जद्दोजेहद करते क्षेत्र के मुसाफ़िर भगवान भरोसे नदी पार कर रह है. 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, कोरोना काल में पीएम मोदी का नेतृत्व दुनिया को दृष्टि और दिशा देने वाला

पुलिया पर बहाव में लग जाती है वाहनों की लंबी लाइनें:
वहीं परवन नदी की पुलिया के गड्ढों में फंसे भारी वाहनों से पुलिया पर बहाव में वाहनों की लंबी कतार लग जाती है. क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की अनदेखी और सम्बंधित विभाग की लापरवाही क्षेत्र की जनता के लिये श्राप के समान है. परवन नदी पर बन रहे नये ब्रिज के कार्य को दो वर्ष में पूरा होना था परन्तु तय समय से विलम्ब चल रहे कार्य से इस वर्ष भी क्षेत्र की जनता को जान जोखिम में डालकर नदी पार करनी पड़ रही है. 

नदी की रपट को बनाया था आने जाने के लायक: 
पिछले वर्ष क्षेत्र के ग्रामीणों के आपसी सहयोग से नदी की पुलिया के गड्ढों में पत्थर मिट्टी आदि डालकर नदी की रपट को आने जाने के लायक बनाया था. परन्तु नदी में आये बहाव के कारण मिट्टी बह जाने से पुलिया में एक से दो फिट गहरे और दस फिट तक चौड़े गड्ढे बन गए है. जिनमें ग्रामीण पत्थर आदि डालकर पुलिया पर रास्ता बनाते रहते है. वहीं नदी के दोनों मुहानों पर ब्रिज निर्माणधीन कम्पनी द्वारा मिट्टी डाले जाने से बारिश से गीली हुई मिट्टी से फिसलन घाव पर नमक छिड़कने का काम कर रही है.

सरकार बताए राज्य के सफाई कर्मचारियों के लिए क्या कदम उठाए, हाईकोर्ट ने एडिशनल एफिडेविट पेश करने के दिए आदेश

बेटी की शादी का झांसा देकर रुपये हड़पने के मामले में एक युवक गिरफ्तार

बेटी की शादी का झांसा देकर रुपये हड़पने के मामले में एक युवक गिरफ्तार

अंता(बारां): बारां जिले के अंता में पुलिस ने बेटी की शादी का झांसा देकर रुपये हड़पने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी द्वारा बेटी की सगाई के नाम पर अलग अलग जगह रुपये हड़पने को लेकर धोखाधड़ी की गई है. स्थानीय पुलिस ने इटावा थानांतर्गत रोण निवासी एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो बेटी की सगाई के नाम पर कुछ लोगों से मोटी रकम हड़प चुका है और लास्ट में अपनी बेटी की शादी अन्यत्र कर दी गयी है.

सांप के काटने से महिला हुई अचेत, पति के मृत सांप को अस्पताल लेकर पहुंचने से मचा हड़कंप 

2 लाख 90 हजार रुपये हड़पने का आरोप: 
डीएसपी जिनेन्द्र जैन ने बताया कि दुगारी निवासी फरियादी बिरधी लाल माली द्वारा सगाई के नाम पर 2 लाख 90 हजार रुपये हड़पने के मामले को लेकर रोण निवासी नन्द किशोर माली के खिलाफ इस्तगासे के आधार पर मामला दर्ज कराया गया था.
डीएसपी ने बताया कि आरोपी इटावा थानांतर्गत रोण निवासी नन्द किशोर पुत्र बाल किशन माली द्वारा अपनी लड़की की सगाई दुगारी निवासी बिरधी लाल माली के लड़के से की गयी जिसमे सगाई को लेकर लड़के के पिता से 2 लाख 90 हजार रुपये लिये गए परन्तु बाद में आरोपी ने उसकी लड़की की शादी अन्य लड़के से पीपल्दा कर दी.

Rajasthan Corona Updates: आज 199 नए संक्रमित आए सामने, कुल पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 15431 

दो जगह भी धोखाधड़ी करके रुपये हड़पने के मामले सामने आए:
इस मामले को लेकर कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जिसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि आरोपी द्वारा बेटी की सगाई के नाम पर एक दो जगह भी धोखाधड़ी करके रुपये हड़पने के मामले सामने आए है जिसे लेकर कार्यवाही की जा रही है. 


 

टिटहरी ने दिए चार अंडे, चार महीने इंद्रदेवता मेहरबान रहने का अनुमान

टिटहरी ने दिए चार अंडे, चार महीने इंद्रदेवता मेहरबान रहने का अनुमान

शाहबाद(बारां): इस बार बरसात में चार महीने तक इंद्रदेवता क्षेत्र में मेहरबान रहेंगे. प्रकृति ने तो ऐसे संकेत दे दिए हैं. पुरातन कथाओं को आधार माना जाए तो क्षेत्र में एक टिटहरी ने चार अंडे दिए हैं और चारों के मुंह नीचे हैं. इससे चार महीने तक अच्छी बारिश की उम्मीद है. वहीं मौसम विशेषज्ञों ने भी अच्छी बारिश की सहमति जताई है. मौसम विभाग ने जून से मानसूनी बारिश होने की संभावना जता रहे हैं.

कोरोना से संघर्ष में पर्यटन ने बढ़ाए जीत की ओर कदम, बढ़ रही सैलानियों की आवक 

बारिश के लिहाज से शुभ संकेत:
एक तरफ जहां ज्योतिषशास्त्री मौसम विज्ञान के आंकड़ों के आधार पर मौसम की भविष्यवाणी करते हैं. वहीं प्राकृतिक जीव-जंतु भी भविष्य की सूचनाएं देने में पीछे नहीं हैं. जैसे टिटहरी के अंडे. लोकमान्यता के अनुसार, टिटहरी का अंडे देना बारिश के लिहाज से शुभ संकेत माना जाता है. ग्रामीण मानते हैं कि टिटहरी जितने अंडे देती है उतने ही महीने में बारिश होती है. 

Unlock 1.0:  राजस्थान में मॉल, होटल और रेस्टोरेंट आज से शुरू, इन शर्तों का करना होगा पालन 

4 वर्षीय मासूम बालिका का किया अपहरण, पुलिस ने 6 घण्टों में बालिका को किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

4 वर्षीय मासूम बालिका का किया अपहरण, पुलिस ने 6 घण्टों में बालिका को किया बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

छबड़ा (बारां): छबड़ा के चाचौड़ा गांव स्तिथ शंकर कालोनी में बीती देर शाम  एक 4 वर्षीय मासूम बालिका का अपहरण करने का मामला सामने आने से जहा समूचे गांव में हड़कम्प मच गया तो वहीं छबड़ा पुलिस ने तत्तपरता से कार्यवाही करते हुवे मात्र 6 घण्टे में ही अपह्रत  4 वर्षीय बालिका सरीन को दस्तयाब कर दोनो नामजद अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है. 

न पैसा बचा न राशन...! ऐसे में लॉकडाउन में कोई पैदल, तो कोई साइकिल पर गांव जाने को मजबूर हुए मजदूर

माँ की गोद से छीन फरार हो गए:
सीआई रामानन्द यादव ने बताया कि कल बीती शाम चाचौड़ा शंकर कालोनी निवासी अपह्रत बालिका सरीन के मात पिता ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वर्षो पुराने किसी मामले को लेकर केलवाड़ा  गणेशपुरा झकोणी निवासी  उनके रिश्तेदार ब्रजेश और राजबाबू कंजर के  बीच  कोई  विवाद चल रहा था. शुक्रवार को दोनों रिश्तेदार चुपचाप चाचौड़ा आये व मौका देख 4 वर्षीय मासूम बालिका सरीन को उसकी माँ की गोद से छीन फरार हो गए.

आरोपियों से अभी पूछताछ जारी:
बालिका की माँ के चिल्लाने व शोर मचाने पर जब तक लोगों को बात समझ पाए तब तक दोनो अपहरणकर्ता आरोपी गांव से  फरार हो चुके थे. पीड़ित दम्पति की रिपोर्ट पर सी आई रामानन्द यादव ने तुरन्त ए एस आई सम्पत राज के नेतृव में  एक स्पेशल टीम गठित कर  आरोपियो की तलाश में केलवाड़ा भेजी. जहां टीम ने दोनों नामजद अपहरणकर्ताओं की लोकेशन ट्रेस कर गणेशपुरा झकोणी के जंगल से आरोपियों को गिरफ्तार कर बालिका सरीन को दस्तयाब कर छबड़ा थाने  ले आई. फिलहाल रात्रि को ही मासूम बालिका को उसके मात पिता के सुपर्द कर दिया गया था. गिरफ्तार दोनो आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है. 

लॉकडाउन में बेच रहे थे अंग्रेजी शराब, पुलिस ने की कार्रवाई 2 आरोपी गिरफ्तार

अक्षय तृतीया के अबूझ सावे पर पसरा सन्नाटा, व्यापारियों में छाई मायूसी, सामूहिक विवाह हुए स्थगित

अक्षय तृतीया के अबूझ सावे पर पसरा सन्नाटा, व्यापारियों में छाई मायूसी, सामूहिक विवाह हुए स्थगित

बारां: राजस्थान के बारां जिले के अंता में लॉक डाउन के चलते साल के सबसे बड़े पवित्र अक्षय तृतीया के अबूझ सावे पर बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है और इस बार जिला कलक्टर के आदेशानुसार विवाह सम्मेलन भी स्थगित किए जा चुके है बेंड बाजों के साथ धूम धाम से शादी समारोह आयोजित किए जाते थे , लेकिन आज सभी के अरमान अधूरे रह गए.

कोरोना संदिग्ध पिता के इंतजार में बच्चों की आंखे हुई नम, अस्पताल में जारी है इलाज !

व्यापारियों के अरमान हुए धराशायी: 
अक्षय तृतीया के दिन कस्बे में अनेक शादियां निर्धारित थी, सभी टेंट, हलवाई,मैरिज गार्डन  एडवांस में बुक किए जा चुके थे, लेकिन लॉक डाउन की वजह से सभी लोगों और व्यापारियों के अरमान धराशायी हो गए, साथ ही इन जगहों पर कार्य करने वाले मजदूरों को भी बेरोजगारी की मार झेलना पड़ रहा है.

काफ़ी नुकसान उठाना पड़ा:
साल के सबसे बड़े अबूझ सावे पर मैरिज गार्डन, टेंट ,सर्राफा व्यापारी ,बेंड बाजे,पंडितो में भी मायूसी देखने को मिल रही है. मैरिज गार्डन मालिक संदीप शर्मा ने बताया कि आज के दिन बहुत धूम धाम रहती थी और मैरिज गार्डनों की बुकिंग की जा चुकी थी, लेकिन आज लॉक डाउन के कारण काफ़ी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

मिताभ के बंगले जलसा में घुस आया चमगादड़, बड़ी मुश्किल से निकाला बाहर, कहा कोरोना नहीं छोड़ रहा पीछा

झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप, 36 लोगों को किया कोरेन्टाइन

झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप, 36 लोगों को किया कोरेन्टाइन

बारां: जिले के किशनगंज क्षेत्र में करीरिया गांव में तैनात एक झोलाछाप डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आ जाने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया. जिला प्रशासन ने एतिहात के तौर क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है और घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करायी जा रही है. साथ ही झोलाछाप डॉक्टर के कोन्टेक्ट में आने 8 लोग सहित उनके परिवार के 36 लोगों को किशनगंज को कोरेन्टाइन सेंटर में रखा गया है.

Coronavirus Updates: देश में अब तक हुए हैं 1 लाख 86 हजार टेस्ट, 4.3% पॉजिटिव- स्वास्थ्य मंत्रालय 

मध्यप्रदेश से आकर कर रहा था लोगों का इलाज: 
 जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव ने बताया है कि अभी तक जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है. हमने बारां की किशनगंज क्षेत्र के करीरिया गांव में जिसकी आबादी 450 के करीब है वहां पर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है. राव ने बताया कि पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के एक डॉक्टर आर एन पी ने करीरिया गांव आकर लोगों का इलाज किया था  और वह कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर एतिहात पर जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया है.

यूपी: पांच बच्चों को लेकर गंगा नदी में कूदी मां, खुद तैरकर बाहर निकली 

Open Covid-19