भारत की POK में घुसकर बड़ी कार्रवाई, पाक का हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट किया धवस्त !

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/03 08:53

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में बन रहे हालत को लेकर काफी संशय की स्थिति पैदा हो रखी है. इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय सेना ने एक बड़ी कारवाई को अंजाम दिया है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से इस बात का दावा किया गया है कि भारतीय सेना ने पीओके के लगभग 30 किलोमीटर अंदर आतंकी कैंप पर कार्रवाई करते हुए, वहां मौजूद आतंकी ठिकाने नष्‍ट किए हैं.

नीलम-झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट धवस्त:
सीएनएन के हवाले से कहा जा रहा है कि आतंकी ठिकानों पर भारत द्वारा की गई कार्रवाई से नीलम झेलम हाइड्रोपावर प्रोजेक्‍ट को भी नुकसान पहुंचा है. एनजेएचपी प्रोजेक्‍ट भी इसमें डैमेज हो गया है. नीलम झेलम पावर प्‍लांट से लगभग 400-500 मेगावाट बिजली का उत्‍पादन होता है. इसी प्‍‍‍‍‍‍लांट से पाकिस्‍तान स्थित पंजाब और आस-पास के अन्‍य राज्‍यों में बिजली की सप्‍लाई होती है. अगर से प्‍लांट डैमेट हो गया, तो पाकिस्‍तान का एक बड़ा हिस्‍सा अंधेरे में डूब जाएगा. पाकिस्‍तान की पॉलिटिशियन शेरी रहमान ने भारत की कार्रवाई पर ट्वीट किया है और कहा है कि एनओसी पर भारत क्‍लस्‍टर बम का उपयोग कर रहा है. भारत की ओर से निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है और भारत सभी अंतरराष्‍ट्रीय कानून का उल्‍लंघन कर रहा है. इससे भारत द्वरा किसी कार्रवाई को अंजाम देने के संकेत मिल रहे हैं.

अचानक रोकी गई अमरनाथ यात्रा: 
बता दें कि शुक्रवार को अचानक अमरनाथ यात्रा रोक दी गई. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने एडवाइजरी जारी कर दी कि कश्मीर में रुके सभी पर्यटक और श्रद्धालू जल्द से जल्द अपने घरों को वापस लौट जाएं. घाटी में अर्धसैनिक बलों की तैनाती भी बढ़ा दी गई है और सुरक्षाबलों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. वहीं इसके बाद कश्मीर में सरकारी मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों की भी छुट्टियां रद्द कर दी गई. हालांकि इन सब के पीछे आतंकी हमले का अलर्ट बताया जा रहा है.
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in