Live News »

जयपुर ACB की उदयपुर में बड़ी कार्रवाई, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का फाइनेंशियल एडवाइजर ट्रैप

जयपुर ACB की उदयपुर में बड़ी कार्रवाई, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का फाइनेंशियल एडवाइजर ट्रैप

जयपुर: रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगाम लगाने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही है. एसीबी की टीम प्रदेश में लगातार रिश्वतखोरों को ट्रैप कर रही है. अब ताजा मामला उदयपुर का है. जहां पर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की जयपुर टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. 

VIDEO: आबकारी विभाग का स्पेशल ऑपरेशन, अवैध शराब के काले कारोबार पर कसा शिकंजा

2 लाख रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप:
जयपुर एसीबी की टीम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का फाइनेंशियल एडवाइजर को ट्रैप किया गया है. आरोपी आबिद खान 2 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप किए गए है. साथ ही एसीबी टीम ने कार्रवाई करते हुए दलाल आरिफ को भी दबोच लिया है. इन्होंने बिल पास करने की एवज में रिश्वत मांगी थी. यह कार्रवाई DG आलोक त्रिपाठी, ADG दिनेश एमएन के निर्देश पर हुई. 

HARYANA : सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

और पढ़ें

Most Related Stories

VIDEO: उदयपुर में बच्चों पर अमानवीयता का वीडियो वायरल, चोरी के आरोप में 3 बच्चों को अर्धनग्न कर पूरे बाजार में घुमाया

उदयपुर: जिले के झाड़ोल थाना क्षेत्र के हाथ खाखड गांव में तीन बालकों पर चोरी का आरोप लगाकर अर्धनग्न कर बाजार में घुमाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी केशु लाल प्रजापत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी कोरोना पॉजिटिव, जोधपुर एम्स में भर्ती  

अर्धनग्न कर पूरे बाजार में घुमाया: 
दरअसल, गांव के रहने वाले केशु लाल प्रजापत ने अपने मकान में चोरी के आरोप में तीन भाइयों को पकड़ा और उनके साथ मारपीट की. इसके बाद उन्हें अर्धनग्न कर पूरे बाजार में घुमाया. इस घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने पर झाड़ोल थाना पुलिस हरकत में आई और अब पूरे मामले की जांच कर की जा रही है. फर्स्ट इंडिया न्यूज़ की खबर के बाद इस मामले में बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने भी पुलिस अधीक्षक से तथ्यात्मक जानकारी प्रस्तुत करने को कहा है. 

Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस के बाद अब BJP ने भी शुरू की बाड़ेबंदी, इन 12 विधायकों को अहमदाबाद भेजने की सूचना!

उदयपुर में कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा थैरेपी शुरू, सबसे पहले एक युवा ने किया प्लाज्मा डोनेट

उदयपुर में कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा थैरेपी शुरू, सबसे पहले एक युवा ने किया प्लाज्मा डोनेट

उदयपुर: लेकसिटी उदयपुर में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजों को सोमवार को बडी खुशखबरी मिली. उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी की शुरुआत हुई. इसके तहत सोमवार से प्लाज्मा डोनेशन शुरु हुआ. शहर के एक 30 वर्षीय युवा ने सबसे पहले प्लाज्मा डोनेट किया.

प्लाज्मा डोनेट व्यवस्था:
दरअसल कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी बेहद कारगर साबित हो रही हैं. ऐसा कोई भी व्यक्ति जो कोरोना संक्रमित होने के बाद पूर्णतय ठीक हो चुका हो और जिसकी आयु 55 साल से कम हो,वो प्लाज्मा डोनेट कर सकता हैं. इसके लिए महाराणा भूपाल चिकित्सालय के ट्रांसफ्यूजन मेडिसन विभाग में प्लाज्मा डोनेशन के लिए व्यवस्था शुरु की गई हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंतित सीएम गहलोत, कहा-संक्रमित व्यक्ति को तुरंत उपलब्ध हो इलाज 

प्लाज्मा थैरेपी से होगा इलाज:
रविन्द्र नाथ मेडिकल कांलेज के प्रिंसिपल डॉ.लाखन पोसवाल ने साफ किया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरुप प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजेज में प्लाज्मा थैरेपी से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज शुरु किया जाना हैं और इसी क्रम में उदयपुर में यह प्रक्रिया शुरु हो चुकी हैं. इस प्लाज्मा का उपयोग दो गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए किया जाएगा.

अविनाश पांडे बोले, हॉर्स ट्रेडिंग और खरीद फरोख्त की गई, देश में अराजकता का वातावरण होने जा रहा

अरावली गुफा में विराजमान हैं तिलकेश्वर महादेव, श्रावण मास के चौथे सोमवार को हुई विशेष पूजा 

अरावली गुफा में विराजमान हैं तिलकेश्वर महादेव, श्रावण मास के चौथे सोमवार को हुई विशेष पूजा 

उदयपुर: प्रदेश के उदयपुर जिले के गोगुंदा पिंडवाड़ा हाईवे के करीब 15 किलोमीटर दूरी पर मेवाडो का मठ से आगे स्थित अरावली पहाड़ों की गोद में बसे तिलकेश्वर महादेव मंदिर में हर हर महादेव के जयकारों से गुंजायमान हुआ. श्रावण मास के चौथे सोमवार को जंगल मार्ग पर स्थित तिलकेश्वर महादेव मंदिर कई फीट की गहराइयों में स्थित हैं. श्रावण मास के चौथे सोमवार को तिलकेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा शिव भक्तों ने यहां आकर भगवान शिव को बिल्वपत्र, दूध, दही, और केसर के साथ जलाभिषेक कर पुण्य उपार्जन किया.

राज्यपाल को हटाने को लेकर हाईकोर्ट में दायर हुई जनहित याचिका

जयकारों से पहाड़ी की गुफा गुंजायमान:
बाबा के जयकारों से पहाड़ी की गुफा गुंजायमान हो गई इन दिनों लोगों की आस्था का जीता जागता उदाहरण तिलकेश्वर की खाई में देखने को मिल रहे हैं. श्रद्धालुओं का यहां पूजा अर्चना कर अपने मनोरथ की पूर्णता की कामना करते हैं. सावन माह में शिव भक्त दर्शन करके अपने को धन्य मानते हैं खाई में उतर कर महिलाओं के साथ छोटे बालक बालिकाएं भी बाबा की पूजा अर्चना करते हैं सावन पहले सोमवार से ही बाबा के व्रत धारियों का पूजा-अर्चना का दौर चलता है. 

भक्तों का लगा तांता:
तिलकेश्वर महादेव मंदिर में इन दिनों भक्तों का तांता लगा रहता है, वहीं बाबा के दर्शन करने जाने वाले वक्त सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मुंह पर मास्क लगाकर दर्शन करने गए. वहीं मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचने के लिए जंजीरों के सहारे उतरना पड़ता है. यहां के मनोहारी दृश्य और चारो ओर गिर रहे झरनों का भक्तगण लुफ्त उठाते हैं. सावन के प्रत्येक सोमवार को यहां भक्तो द्वारा रुद्राभिषेक कराया जाता है. इस मौके पर गोगुन्दा, उदयपुर, पिंडवाड़ा, सिरोही, जालौर, ओगना और सायरा सहित कई गांवों के लोग बाबा के दर्शनों को आते हैं. आपको बता दे की भक्तों की राह का रोड़ा बना हुआ है खस्ताहाल सड़क मार्ग. 

जंजीरों के सहारे उतरना पड़ता है 500 फिट नीचे खाई में: 
तिलकेश्वर महादेव के जाने के लिए उदयपुर से गोगुंदा पिण्डवाड़ा हाईवे पर मेवाडो का मठ होते हुए तिलकेश्वर जाना पड़ता है. मेवाडों के मठ से करीब 10 किलोमीटर आगे रोड की इतनी दुर्दशा है कि वाहन चालकों को जाने में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस बारे में ग्रामीणों द्वारा क्षेत्र के अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. आपको बता दें कि मंदिर में जाने के लिए नदी को पार कर, दो छोटी-छोटी गुफाएं है. साथ जंजीरों के सहारे 500 फिट नीचे खाई में उतरना पड़ता है. यह भी मानना है कि जिनके मन में श्रद्धा होती है वहीं नीचे जाकर दर्शन कर सकता है.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने उठाई कैबिनेट प्रस्ताव पर आपत्तियां, 3 बिंदुओं पर मांगा राज्य सरकार से स्पष्टीकरण

उदयपुर में एक पड़ोसी ने दूसरे पर तलवार से किया हमला, तलवारबाजी का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

उदयपुर में एक पड़ोसी ने दूसरे पर तलवार से किया हमला, तलवारबाजी का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

उदयपुर: जिले में दो पड़ोसियों के बीच झगड़ा होने पर एक पड़ोसी ने दूसरे पर तलवार से हमला कर दिया. घटना उदयपुर के घंटाघर थाना इलाके के महावत वाड़ी इलाके की है. अब तलवारबाजी का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि फर्स्ट इंडिया न्यूज वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. वहीं पुलिस ने एक व्यक्ति को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है. 

लेकसिटी उदयपुर में कोरोना विस्फोट! एक साथ 25 नए मरीज आए कोरोना संक्रमित

लेकसिटी उदयपुर में कोरोना विस्फोट! एक साथ 25 नए मरीज आए कोरोना संक्रमित

उदयपुर: प्रदेश के उदयपुर जिले में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढती जा रही है. सोमवार को लेकसिटी उदयपुर में कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां पर एक साथ 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज आए है. उदयपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 पार पहुंच गई है. यहां पर कुल 13 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है.

प्रयागराज में बारिश से गर्मी से मिली निजात, यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना

राजस्थान में आये 401 नए मरीज:
अगर बात करें पूरे प्रदेश की, तो पिछले 12 घंटे में जोधपुर में 4 मरीजों की मौत हो गई. जबकि 401 नये पॉजिटिव केस सामने आये है. अलवर में सर्वाधिक 103 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अजमेर 81, बाड़मेर 29, बूंदी 1, जयपुर 65, जैसलमेर 8, जालोर 53, झालावाड़ 7, झुंझुनूं 3, कोटा 15, नागौर 27, सवाई माधोपुर 4 और BSF के 5 जवान पॉजिटिव मरीज मिले. प्रदेश में मौत का आंकड़ा 563 पहुंच गया. जबकि कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 29 हजार 835 पहुंच गई.

अगर इन फलों का करेंगे सेवन, तो कभी कम नहीं होगी शरीर में इम्यूनिटी

उदयपुर में कलयुगी पिता ने किया रिश्तों को तार-तार, 7 वर्षीय पुत्री को बनाया हवस का शिकार

उदयपुर में कलयुगी पिता ने किया रिश्तों को तार-तार, 7 वर्षीय पुत्री को बनाया हवस का शिकार

उदयपुर: प्रदेश के उदयपुर के गोवर्धनविलास थाना इलाके में सोमवार को रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक कलयुगी पिता ने अपनी 7 साल की मासूम बेटी को हवस का शिकार बनाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया. 

आयकर विभाग की छापेमारी में नया अपडेट ! कुल 42 ठिकानों पर हो रही आयकर छापे और सर्वे की कार्रवाई 

मासूम को लहूलुहान हालत में छोड़कर हुआ फरार:
बताया जा रहा है कि आरोपी की पत्नी पिछले एक महीने से अपने पीहर रह रही थी. आरोपी पिता रात को अपने ससुराल गया और फिर अपनी बेटी को लेकर बाहर निकल गया. रात करीब 1 बजे जब वह अपने बेटी को वहां छोड़ कर चला गया.

मासूम का अस्पताल में उपचार जारी:
इस दौरान मासूम रो रही थी और उसके कपड़ो पर खून लगा हुआ था. उसने अपने साथ हुई इस हरकत के बारे में मां को बताया. इसके बाद पीड़िता की माँ अपनी बेटी को लेकर गोवर्धनविलास थाने पहुंची. पुलिस ने मामला दर्ज कर शीघ्र कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. वही मासूम का अस्पताल में उपचार जारी है.

कांग्रेस विधायक दानिश अबरार बोले, सरकार के पास बहुमत से ज्यादा नंबर हैं

जयपुर ACB की उदयपुर में बड़ी कार्रवाई, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का फाइनेंशियल एडवाइजर 2 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप

जयपुर ACB की उदयपुर में बड़ी कार्रवाई, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का फाइनेंशियल एडवाइजर 2 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप

उदयपुर: जयपुर एसीबी की टीम नें आज एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए उदयपुर स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड में कार्यरत वित्तीय सलाहकार आबिद खान और उनके एक दलाल को 2 लाख रुपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों ट्रेप कर लिया. दरअसल, एसीबी के एडीजी दिनेश एम. एन को उदयपुर के रहने वाले परिवादी प्रवीण नें शिकायत दी थी कि स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड उदयपुर का वित्तीय सलाहकार आबिद खान स्मार्ट सिटी कार्यों के बिलों को पास करने की एवज में 3 लाख रुपयें की रिश्वत मांग रहा हैं. 

विधायक अनिता भदेल कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन पहले आयीं थीं भाजपा प्रदेश कार्यालय 

आरोपी ने कल 1 लाख रुपये की राशी ग्रहण कर ली थी: 
एसीबी की टीम द्धारा शिकायत के सत्यापन के दौरान आरोपी आबिद खान नें परिवादी से कल 1 लाख रुपये की राशी ग्रहण कर ली थी. जिसके बाद आज रिश्वत की शेष 2 लाख रुपये की राशि लेते आरोपी आबिद खान को एसीबी की टीम नें घर दबोचा. एसीबी की टीम फिलहाल आरोपी आबिद खान औऱ उसके दलाल से कड़ी पूछताछ कर रही हैं. यही नहीं ब्यूरो की टीम इस पूरे घटनाक्रम में शामिल अन्य लोगों से भी पड़ताल करेगी. 

राज्यसभा चुनाव के बाद परवान चढ़ती आरोप-प्रत्यारोप की पॉलिटिक्स, अब मुख्यमंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का आरोप 

मेवाड़ को मुख्यमंत्री गहलोत की सौगातें, सीएम आवास से हुआ लोकार्पण

मेवाड़ को मुख्यमंत्री गहलोत की सौगातें, सीएम आवास से हुआ लोकार्पण

उदयपुर: प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज उदयपुर के बाशिंदों को बड़ी सौगात दी. मुख्यमंत्री गहलोत नें आज जयपुर स्थित सीएम निवास से वीसी के माध्यम से  उदयपुर में दो भवनों का लोकार्पण किया. दी उदयपुर सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के नवनिर्मित प्रधान कार्यालय और शाखा भवन का मुख्यमंत्री नें वीसी के माध्यम से ई लोकार्पण किया. इसके अलावा मुख्यमंत्री गहलोत नें चित्तौड़गढ़ जिले के चंदेरिया में बने  सहकार भवन का भी लोकार्पण किया. 

Rajasthan Corona Updates: अस्पताल की दूसरी मंजिल से छलांग लगाने पर कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या 

3 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत से बने भवन: 
उदयपुर में बने 3 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत से बनें इन भवनों के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना और सहकारिता राज्यमंत्री  टीकाराम जूली भी मौजूद रहे. शहर के प्रतापनगर इलाके में बनें दी उदयपुर सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक के प्रधान कार्यालय के लोकार्पण के दौरान संभागीय आयुक्त विकास भालें, पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोंई, देहात कांग्रेस अध्यक्ष लालसिंह झाला सहित कांग्रेस के कई पदाधिकारी मौजूद रहे. 

केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, राजीव गांधी फाउंडेशन के लेनदेन की होगी जांच 

किसानों की आर्थिक प्रगति का राह मजबूत करने की बात कही: 
इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत नें तमाम अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए सहकारिता के माध्यम सें किसानों की आर्थिक प्रगति का राह मजबूत करने की बात कही. इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए केन्द्रीय सहकारी बैंक के प्रबंध निदेशक आलोक चौधरी नें साफ किया कि इन भवनों के मिलने से किसानों के सहकारिता से जुडे कार्यो में और तेजी आएगी. 

Open Covid-19