close ads


जैसलमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 35 लाख रुपए के डम्पर चोरी का पर्दाफाश 

जैसलमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 35 लाख रुपए के डम्पर चोरी का पर्दाफाश 

जैसलमेर: प्रदेश के जैसलमेर जिले की सदर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 35 लाख रुपए के डम्पर चोरी का पर्दाफाश किया है. भारत माला प्रोजेक्ट में लगे में बरमसर क्रेशर लगा डम्पर जहां रोड़ बनाने के लिए कन्करीट और जीएसबी के लिए क्रेशर लगा रखा था तीन दिन पूर्व चोरी हो गया था. जिस पर पुलिस थाना सदर जैसलमेर में चोरी का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की. मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डाॅ. किरन कंग सिद्धू के आदेशानुसार थानाधिकारी पुलिस थाना सदर भवानीसिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर मामले को तुरन्त खुलासा कर अज्ञात चोरों को गिरफ्तार किया. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 9 मौत, 127 नये पॉजिटिव केस आए सामने

मुखबीर की सूचना पर हुई कार्रवाई:
थानाधिकारी पुलिस थाना सदर भवानीसिंह नेतृत्व में टीम द्वारा अज्ञात चोरों की तलाश सरगरमी से की गई. उस दौराने शहर में लगे विभिन्न सीसीटीवी कैमरों को खंगाले गया.  मुखबीरों को आवश्यक निर्देश दिए. संदिग्ध चोरों से पुछताछ की और टीम द्वारा थाना हल्का क्षेत्र एवं जिले के अन्य थानों में चोरों की तलाश की गई. टीम द्वारा जिला बाड़मेर, जोधपुर में चोरों की तलाश की गई. मुखबीर से जानकारी मिली की एक व्यक्ति चोरी हुए गाडी डम्पर को बेचने की फिराक में खरीदने वाले ग्राहक की तलाश कर रहा है जो जोधपुर शहर में है जिस पर टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर नाकांबंदी की गई.

तीन आरोपी गिरफ्तार:
इस दौरान सांगरिया फांटा से चोरी हुए डम्पर के हुलिया का आता हुआ दिखाई दिया जिसको टीम द्वारा रूकवाकर उसमें बैठै व्यक्ति को नाम पता पुछा तो अपना नाम रेंवतसिंह राजपुत को दस्तयाब कर उसके कब्जे से चोरी हुआ डम्पर बरामद किया गया. टीम द्वारा अभियुक्त रेवतसिंह से गहन पुछताछ की गई तो उसने अपने दो मित्र रमणसिंह सिपला और मोतीराम पुत्र जगराम कपुरिया के साथ मिलकर घटना को अन्जाम देना स्वीकार किया जिस पर पुलिस टीम द्वारा रेंवतसिंह, रमणसिंह और मोतीराम को गिरफ्तार कर चोरी हुआ डम्पर जिसकी बाजार कीमत लगभग 35 लाख रुपए है यह रिकवरी अपने आप में इस जिले की इस साल की सबसे बडी रिकवरी है.तीनों चोरों द्वारा इसके अलावा जिले अन्य थाना हल्का में की गई चोरियों की वारदात को स्वीकार किया. चोरों से पूछताछ जारी है, ओर भी खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

अब हरियाणा के गुरुग्राम पहुंचा टिड्डी दल, फसलों के ऊपर मंडराने से बढ़ी किसानों की चिंता

और पढ़ें