CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 12 जुलाई तक सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द; जानिए पूरी खबर

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 12 जुलाई तक सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द; जानिए पूरी खबर

CM योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, 12 जुलाई तक सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द; जानिए पूरी खबर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pardesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditya Nath) ने एक आदेश जारी कर 12 जुलाई तक के लिए राज्य में सभी प्रकार की छुट्टियों पर रोक लगा दी है. इस बाबत मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि प्रमुख क्षेत्र पंचायत चुनाव के मद्देनजर इन छुट्टियों पर रोक लगाई गई है. इस बाबत सभी विभागों को विभागाध्यक्षों को निर्देश भेज दिया गया है. 

राज्य के राजकीय अधिकारियों व कर्मचारियों की चुनाव के दौरान लगेगी ड्यूटी:
आदेश में कहा गया है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रमुख क्षेत्र पंचायत चुनाव का कार्यक्रम जारी कर दिया है राज्य के राजकीय अधिकारियों व कर्मचारियों की चुनाव के दौरान ड्यूटी लगाई जाएगी. 12 जुलाई तक किसी भी प्रकार का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जाएगा. जिन्हें छुट्टियां दी जा चुकी हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है. इन चुनावों में ब्लॉक प्रमुखों के 825 पदों के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को प्रेक्षक बनाया गया है. अधिकारियों को ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों का विशेष ख्याल रखने को लेकर आदेश दे दिया गया है.

प्रदेश में अब घर बैठे बुला सकेंगे प्लंबर, मिस्त्री, पेंटर, ब्यूटीशियन, कारपेंटर, ड्राइवर आदि को:
वहीं दूसरी ओर योगी सरकार राज्य में नई सुविधाओं की शुरुआत करने जा रही है. यानी अब घर बैठे आको यदि प्लंबर, मिस्त्री, पेंटर, ब्यूटीशियन, कारपेंटर, ड्राइवर इत्यादि की जरूरत है या इनकी सेवाएं चाहिए तो योगी सरकार अब घर बैठे आपको यह सुविधा उपलब्ध कराने वाली है. राज्य सराकर के सेवामित्र पोर्टल sewamitra.up.gov.in पर से इन सभी सेवाओं की बुकिंग की जा सकती है. 

बता कि राज्य में हुनरमंद बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए योगी सरकार द्वारा इस अभियान की शुरुआत की गई है.

और पढ़ें