close ads


CORONA: इंडियन रेलवे का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक कोरोना की वजह से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

CORONA: इंडियन रेलवे का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक कोरोना की वजह से नहीं चलेगी कोई ट्रेन

नई दिल्ली: भारतीय रेल ने रविवार को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बड़ा फैसला लिया है. भारतीय रेलवे ने 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है. रेलवे ने बताया है कि सभी लंबी दूरी की ट्रेनें, एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन (प्रीमियम ट्रेन भी शामिल) का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा.

भारतीय रेलवे ने दी जानकारी:
सूचना जारी करके भारतीय रेलवे ने यह जानकारी दी. सूचना में बताया गया है कि रद्द ट्रेनों की सूची में कोलकाता मेट्रो, कोंकण रेलवे, उपनगरीय ट्रेनें नहीं चलेंगीं. हालांकि आज रात 12 बजे तक उपनगरीय ट्रेनें, कोलकाता मेट्रो की सेवाएं जारी रहेगीं. बहहाल, कुछ रेल यात्रियों में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद से ट्रेन में सफर करना जोखिम भरा हो गया है. इसको लेकर रेलवे प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और लोगों से ट्रेन में यात्रा करने से बचने की सलाह दी है. 

CORONA: देश में अब तक 6 लोगों की मौत, 341 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

ट्रेन में यात्रा करना जोखिम भरा:
रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा था, रेलवे ने ट्रेन में यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों कोरोना संक्रमित पाया है, जिसने ट्रेन में यात्रा करने को जोखिम भरा बना दिया है. लिहाजा ट्रेन में यात्रा करने से बचें, क्योंकि अगर आपका सहयात्री कोरोना पॉजिटिव है, तो आप भी इसकी चपेट में आ सकते हैं. भारतीय रेलवे ने लोगों से अपील की कि आप अपनी और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए सभी यात्राओं को टाल दीजिए. वहीं, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोग ट्रेन में यात्रा करने से बच रहे हैं. इसके चलते काफी संख्या में लोगों ने टिकट कैंसिल करवा दिए हैं. साथ ही रेलवे ने 31 मार्च तक कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

ट्रेनें रद्द, मालगाड़ी चलती रहेंगी:
31 मार्च तक के लिए सारी रेलगाड़ियों को रद्द करने का आदेश रेल मंत्रालय की ओर से जारी किया गया है. इस दौरान सिर्फ मालगाड़ियां चलती रहेंगी. पहले रेलवे विचार कर रहा था कि 25 मार्च तक ट्रेनों को कैंसल का जाएगा, लेकिन ट्रेनों में लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे की ओर से यह फैसला लिया गया है.

देश में जनता कर्फ्यू:
कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए पंजाब औऱ राजस्थान को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं ओडिशा के 12 शहरों को लॉकडाउन करने की खबर है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित लोग हैं. देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर आज 341 हो गई है. वहीं देश में आज दो लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई है. देश में अब कोरोना के चलते कुल 6 मौत हो गई हैं. आपको बता दें कोरोना से बचाव को लेकर पीएम मोदी की अपील के बाद आज देश में जनता कर्फ्यू जारी है.

Janta Curfew: सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, आगे भी तैयार रहें जनता कर्फ्यू के लिए 

और पढ़ें