राजस्थान सीनियर चयन समिति का बड़ा फैसला, कप्तान रॉबिन बिष्ट रणजी टीम से बाहर 

Naresh Sharma Published Date 2020/01/15 16:13

जयपुर: राजस्थान की सीनियर चयन समिति ने बड़ा फैसला लेते हुए रॉबिन बिष्ट को न केवल राजस्थान की रणजी टीम की कप्तानी से हटा दिया है, बल्कि टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है. रॉबिन के स्थान पर अब अशोक मेनारिया को टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं टीम में रॉबिन की जगह अर्जित गुप्ता को लिया गया है. 

रॉबिन बिष्ट पूरी तरह रहे फेल:
मूल रूप से दिल्ली के  को रणजी सत्र के शुरू में ही टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन वे पूरी तरह फेल रहे. न बल्लेबाजी में कमाल दिखा सके और न ही टीम का नेतृत्व करने में. टीम को अब तक खेले गए चार में से तीन मैच में हार झेलनी पड़ी. खुद रॉबिन चार मैचों की सात पारियों में महज 119 रन बना सके. वे तीन बार खाता भी नहीं खोल सके. रॉबिन के भाई चेतन भी तीन मैच तक टीम में थे, लेकिन वे भी छह पारियों में महज 173 रन ही बना पाए. चेतन को पिछले मैच से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था. इस बाद उनके भाई रॉबिन की बारी आई है. 

राजस्थान को मिला राजस्थानी कप्तान:
रॉबिन की जगह उदयपुर के अशोक मेनारिया को कप्तान बनाया गया है. रॉबिन बिष्ट दिल्ली के हैं, जबकि मेनारिया मूल रूप से राजस्थान के. इस सत्र में अब तक राजस्थान के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन मेनारिया ने ही किया है. उन्होंने 4 मैचों की सात पारियों में 69 की औसत से 414 रन बना लिए हैं. मेनारिया अब तक एक शतक व तीन अर्धशतक जमा चुके हैं. 

... संवाददाता नरेश शर्मा की रिपोर्ट 
 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in