पटना Bihar Election 2020: भाजपा का संकल्प पत्र जारी, 19 लाख नए रोजगार का वादा

Bihar Election 2020: भाजपा का संकल्प पत्र जारी, 19 लाख नए रोजगार का वादा

Bihar Election 2020: भाजपा का संकल्प पत्र जारी, 19 लाख नए रोजगार का वादा

पटना: अगले हफ्ते बिहार में पहले चरण के लिए मतदान होने जा रहा है. उससे पहले सभी दल जनता से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बाद कांग्रेस और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. वहीं गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पटना में भाजपा का घोषणापत्र जारी कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में आत्मनिर्भर बिहार का नारा दिया है. साथ ही 'भाजपा है तो भरोसा है' का नया नारा और वीडियो सॉन्ग भी जारी किया गया. 

विजन डॉक्यूमेंट को 5 सूत्र, एक लक्ष्य और 11 संकल्प की थीम दी: 
बिहार के लिए भारतीय जनता पार्टी अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है. बीजेपी ने अपने विजन डॉक्यूमेंट को 5 सूत्र, एक लक्ष्य और 11 संकल्प की थीम दी है. इस मौके पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे. इसके अलावा आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्य में प्रचार की कमान संभालेंगे. वे बाढ, सासाराम और औरंगाबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

घोषणापत्र के साथ ही एक वीडियो भी रिलीज किया गया: 
बीजेपी द्वारा जारी इस घोषणापत्र के साथ ही एक वीडियो भी रिलीज किया गया है. इस घोषणापत्र में 5 साल में 5 लाख रोजगार देने की घोषणा की गई है. साथ ही किसानों की आय को दोगुना करने की भी बात लिखी हुई है. बीजेपी ने बिहार में एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का भी संकल्प लिया है. घोषणा पत्र में 3 लाख शिक्षकों की नियुक्ति करने, राज्य में एक लाख लोगों को स्वास्थ्य विभाग में नौकरी देने और Msp पर किसानों का अनाज खरीदने, आईटी सेक्टर में पांच लाख नौकरी देने, फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की बात कही. इसके साथ ही सभी तकनीकी शिक्षा हिंदी भाषा में करने का भी वादा किया. इस ग्यारह संकल्प से 19 लाख लोगों को रोज़गार मिलेगा. 

लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा: 
दूसरी ओर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्हें मौका मंत्री करार दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मुख्य-मौका मंत्री जी और उप मुख्य-धोखा मंत्री जी, जनता ने बहुत दिया आपको मौका और आप ने दिया जनता को धोखा.

और पढ़ें