गया Bihar: OTA में प्रशिक्षण के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोई हताहत नहीं

Bihar: OTA में प्रशिक्षण के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोई हताहत नहीं

Bihar: OTA में प्रशिक्षण के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त, कोई हताहत नहीं

गया: बिहार के गया जिला के बोधगया प्रखंड अंतर्गत बगदाहा गांव के बधार में शुक्रवार की सुबह सेना की ‘आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी’ (ओटीए) का एक ‘माइक्रो’ विमान तकनीकी खराबी के कारण अनियंत्रित होकर एक खेत में जा गिरा.

गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक बंगजीत साहा ने पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार को ओटीए का विमान उड़ान भरने के बाद अनियंत्रित हो गया और पायलट ने आपातकालीन स्थित में खेत में विमान को उतारा. उन्होंने कहा कि तकनीकी जांच के बाद ‘इमरजेंसी लैंडिंग’ के कारण का पता चलेगा. गया-बोधगया मुख्य सड़क मार्ग पर पहाड़पुर गांव के समीप स्थित आर्मी कैंट विमानतल के पास नियमित प्रशिक्षण के दौरान विमान ने उड़ान भरी थी. शुक्रवार की सुबह प्रशिक्षण के लिए दो पायलट ने विमान में उड़ान भरी लेकिन कुछ ही समय के बाद तकनीकी खराबी के कारण विमान अनियंत्रित हो गया.

 

विमान को खेत में गिरता देख बगदाहा और आसपास के गांव के ग्रामीण खेत में पहुंच गए और पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय ग्रामीण देवानंद चौधरी ने बताया कि उन्होंने सेना का विमान अचानक खेत में गिरते हुए देखा. विमान में सवार दो पायलट पूरी तरह सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि थोड़ी ही देर में सेना के कई जवान आ गए और विमान के पुर्जे खोलकर एक वाहन में ले गए. चौधरी ने बताया कि जिस जगह पर विमान गिरा वह बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव के बेली आहार कहलाता है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें