बिहार के मंत्री कपिल देव कामत का 70 की उम्र में Covid-19 से निधन

बिहार के मंत्री कपिल देव कामत का 70 की उम्र में Covid-19 से निधन

बिहार के मंत्री कपिल देव कामत का 70 की उम्र में  Covid-19  से  निधन

पटना:  बिहार के पंचायती राज मंत्री कपिल देव कामत का 70 वर्ष की आयु में  पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया है. ये जानकारी उनके पारिवारिक सूत्रों ने दी है. बताया जा रहा है कि कामत कोरोना की चपेट में थे औऱ उनका इलाज चल रहा था. आपको बता दे कि कामत के परिवार में दो बेटे और चार बेटियां हैं. उनकी पत्नी का निधन कुछ महीने पहले हो गया था.

एम्स-पटना में कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉक्टर संजीव कुमार ने कहा कि कपिल देव कामत का एम्स में बृहस्पतिवार देर रात एक बजकर 50 मिनट पर कोविड-19 के चलते निधन हो गया है.  उनके गुर्दो ने काम करना बंद कर दिया था और पिछले कुछ दिनों से वह वेंटिलेटर पर थे.बाबूबरही विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक कामत को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एक अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पंचायती राज मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कामत का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. कुमार ने कहा कि  वह कुशल प्रशासक और लोकप्रिय नेता थे और मैं उनके असामयिक निधन से निजी तौर पर दुखी हूं. उनके निधन से राजनीतिक क्षेत्र को अपूरणीय क्षति पहुंची है. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और अन्य नेताओं ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया.

पीएम मोदी ने उनके निधन को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए कहा कि कामत गरीबों के प्रति संवेदना से भरे हुए थे. कामत के स्वस्थ नहीं रहने के बाद जदयू ने बाबूबरही विधानसभा से उनकी बहू मीना को मैदान में उतारा है. इस विधानसभा क्षेत्र में तीसरे चरण में सात नवंबर को मतदान होगा. इसी सप्ताह  पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद सिंह का निधन दिल्ली में 12 अक्टूबर को कोविड-19 के बाद हुई दिक्कतों की वजह से हो गया था. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें