बीकानेर बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा: CM गहलोत ने हादसे पर तुरंत कदम उठाया, दो मंत्रियों को पश्चिम बंगाल भेजने का लिया निर्णय

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस हादसा: CM गहलोत ने हादसे पर तुरंत कदम उठाया, दो मंत्रियों को पश्चिम बंगाल भेजने का लिया निर्णय

बीकानेर: पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) की प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी हादसे पर तुरंत कदम उठाया है. आज मंत्री भंवर सिंह भाटी और गोविंद मेघवाल बंगाल पहुंचेंगे. सुबह 11 बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 

दोनों मंत्री यहां नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज सिलीगुड़ी, मेनागुड़ी लोक ब्लॉक PHC,  सुपरस्पेश्यालिटी अस्पताल, जलपाईगुड़ी में भर्ती मरीजों से मुलाकात करेंगे. वहीं इसके बाद दोनों मंत्री दुर्घटना स्थल मेनागुड़ी भी जाएंगे. मंत्री भाटी और मेघवाल ने कहा कि सीएम गहलोत हादसे के बारे में लगातार अपडेट ले रहे हैं. 

बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे: 
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के जलपाइगुड़ी जिले में दोमोहानी के निकट गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे और कुछ डिब्बे पलट गए थे. एनएफआर की प्रवक्ता गुनीत कौर ने बताया कि हादसे में 36 अन्य लोग घायल हुए हैं।.इनमें से 23 लोगों का इलाज जलपाइगुड़ी के ‘सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल’ में चल रहा है, जबकि उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में छह लोग और मयनागुरी ग्रामीण अस्पताल में सात लोग भर्ती हैं. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी करेंगे दुर्घटनास्थल का दौरा:
उन्होंने बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार सुबह दुर्घटनास्थल का दौरा करने वाले हैं. उन्होंने बताया कि एनएफआर के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता गुरुवार देर रात 12 बजकर आठ मिनट पर मौके पर पहुंचे और ट्रेनों की आवाजाही को सामान्य करने के लिए पटरियों के जीर्णोद्धार कार्य की निगरानी कर रहे हैं. कौर ने कहा कि यात्रियों को वहां से निकालने का काम पूरा हो चुका है. 

और पढ़ें