जयपुर बीकानेर-गुवाहाटी रेल हादसा: घायलों को एक लाख रुपये तक की मदद देगी राजस्थान सरकार

बीकानेर-गुवाहाटी रेल हादसा: घायलों को एक लाख रुपये तक की मदद देगी राजस्थान सरकार

बीकानेर-गुवाहाटी रेल हादसा: घायलों को एक लाख रुपये तक की मदद देगी राजस्थान सरकार

जयपुर: राजस्थान सरकार बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक लाख रुपये की सहायता देगी. राज्य सरकार के एक मंत्री ने इसकी जानकारी दी . राज्य सरकार के ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी तथा आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मेनागुड़ी में दुर्घटना स्थल का दौरा कर राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली तथा जलपाईगुड़ी एवं सिलीगुड़ी में भर्ती घायलों से भी मुलाकात की .

भाटी ने ट्वीट किया कि मेनागुड़़ी (पश्चिम बंगाल) में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थान पर कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल के साथ मौके पर पहुंचकर वहां की स्थिति को देखा. घायलों से मिलने के बाद पूरी जानकारी माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दी.' मंत्री ने ट्वीट में कहा कि उन्होंने दुर्घटना में गंभीर घायलों को एक लाख रुपये की राशि तथा सामान्य घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि राज्य सरकार की ओर से देने की घोषणा की तथा कहा कि घायलों के इलाज में हर संभव मदद की जाएगी .

 

उल्लेखनीय है कि बीकानेर से रवाना हुई बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के 12 डिब्बे पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में दोमोहनी के निकट गुरुवार को पटरी से उतर गए थे और इनमें से कुछ डिब्बे पलट गए थे जिससे इस हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 36 अन्य लोग घायल हो गए. सोर्स- भाषा
 

और पढ़ें