मुंबई Madhubala पर बनने जा रही है बायोपिक, परिवार ने किया विरोध, मेकर्स का कहना- कॉपीराइट

Madhubala पर बनने जा रही है बायोपिक, परिवार ने किया विरोध, मेकर्स का कहना- कॉपीराइट

Madhubala पर बनने जा रही है बायोपिक, परिवार ने किया विरोध, मेकर्स का कहना- कॉपीराइट

मुंबई : बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अदाकारा रही हैं. लेकिन मधुबाला (Madhubala) जैसी बेहतरीन अदाकारा ने अपना अलग ही जलवा बिखेरा है. Mughal-e-azam जैसी शानदार फिल्म में नजर आई मधुबाला ने एक से बढ़कर एक फिल्म की लेकिन उन्होंने बहुत कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

कुछ दिनों पहले ही पद्मिनी कोल्हापूरे के पति प्रोड्यूसर टूटू शर्मा (Pradeep Sharma) ने मधुबाला (Madhubala) पर बनाई जाने वाली बायोग्राफी मधुबाला दर्द का सफर बनाने की कॉपी राइट्स हासिल किए थे. जब यह खबर सामने आई थी तो मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने कहा था कि अगर यह फिल्म बनेगी तो वह मेकर्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगी. इस पर अब टूटू शर्मा ने अपना रिएक्शन दिया है.

टूटू शर्मा (Pradeep Sharma) ने बताया कि मैं जिस बायोग्राफी को बनाने की बात कर रहा हूं वह सुशीला कुमारी की लिखी हुई किताब के ऊपर बनाई जाएगी. यह किताब सालों से पब्लिक डोमेन में है. मधुबाला एक पब्लिक फिगर थी और मुझे लगता है कि उन पर बायोपिक बनाई जानी चाहिए. मैं समझता हूं कि कानून में यह साफ है कि आप किसी पब्लिक फिगर जिंदगी का कॉपीराइट नहीं ले सकते चाहे वह आपके खुद के ही क्यों ना हो. अगर ऐसा होता तो जितने भी फेमस लोगों की बायोपिक हमने देखी है वह हम नहीं देख पाते. यह सभी बातें बेकार है और मेरी लीगल टीम इसका सॉल्यूशन निकाल रही है. उन्होंने यह भी बताया कि जो किताब में लिखा है वही वह फिल्म में दिखाने वाले हैं.

और पढ़ें