Black Fungus के मरीज ने सोशल मीडिया पर Actor Sonu Sood से मांगी मदद, मुंबई से जोधपुर भेजे 10 इंजेक्शन

Black Fungus के मरीज ने सोशल मीडिया पर Actor Sonu Sood से मांगी मदद, मुंबई से जोधपुर भेजे 10 इंजेक्शन

Black Fungus के मरीज ने सोशल मीडिया पर Actor Sonu Sood से मांगी मदद, मुंबई से जोधपुर भेजे 10 इंजेक्शन

जयपुर: वर्तमान दौर में जहां इंसान कोरोना (Covid) से जूझ रहा है, ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो संकट के दौर में भगवान बनकर सामने आ रहे हैं. भारतीय मॉडल और अभिनेता सोनू सूद (Actor Sonu Sood) ने मुंबई से जोधपुर के AIIMS में भर्ती ब्लैक फंगस के एक मरीज के लिए फरिश्ता बने.

मुंबई से भेजे 10 लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी:
मरीज द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) पर मदद मांगने के बाद सोनू सूद फाउंडेशन (Sonu Sood Foundation) के कर्मचारी जोधपुर पहूंचे और ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाले 10 लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन (Liposomal Amphotericin B Injection) दिए हैं. जोधपुर में सोनू सूद की टीम से जुड़े हितेश जैन (Hitesh Jain) दिल्ली से करीब साढ़े आठ घंटे में इंजेक्शन लेकर जोधपुर पहुंचे और मरीज के परिजनों को सौंपे. AIIMS में इन इंजेक्शन के अभाव में मरीजों का इलाज अटका हुआ है. सभी से कहा जा रहा है कि इंजेक्शन आने पर ही इलाज शुरू किया जा सकेगा.

सोशल मीडिया पर लगाई थी मदद की गुहार:
जानकारी के अनुसार जोधपुर के कमल किशोर सिंघल (Kamal Kishore Singhal) का इन दिनों एम्स में इलाज चल रहा है. ब्लैक फंगस के इलाज के लिए अति आवश्यक माने जाने वाले इंजेक्शन (Injection) पूरे राजस्थान में नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में सिंघल ने सोशल मीडिया पर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई. सोनू सूद ने उन्हें निराश नहीं किया और कल रात मुंबई से दिल्ली के लिए 10 इंजेक्शन रवाना कर दिए. 

फाउंडेशन ने राजस्थान में कार्य कर रही टीम को दिल्ली बुलाया:
इससे पूर्व सोनू ने जोधपुर में उनकी टीम के रूप में कार्य करने वाले हितेश जैन को सूचित कर दिया और उनसे दिल्ली पहुंचने को कहा. हितेश जैन अपने साथी राजवीर सिंह के साथ तुरंत कार से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. जैन ने बताया कि कल रात डेढ़ बजे फ्लाइट (Flight) दिल्ली पहुंची. दवा का पार्सल (Medicine Parsal) हमें साढ़े तीन बजे तक मिल पाया. इसके बाद हमने जोधपुर वापसी का सफर शुरू किया. करीब आठ घंटे में हम यहां पहुंच गए और सिंघल के परिजनों को एम्स में यह इंजेक्शन सौंप दिए.

जैन और उनकी संस्था फ्रंट लाइन वारियर्स की भी कर रही है मदद:
हितेश जैन और उनकी संस्था से जुड़े लोग सड़क पर मुस्तैद पुलिसकर्मी, चिकित्सालयों (Policemen, Hospitals) में कार्यरत चिकित्साकर्मियों, मरीजों के परिजनों सहित जोधपुर में कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) को पौष्टिक भोजन (Nutritious Food) उपलब्ध करवाने का कार्य पिछले लम्बे समय से कर रहे हैं. जैन जोधपुर में कोविड पीड़ित मरीजों (Covid Suffering Patients) को पल्स ऑक्सीमीटर (Pulse Oximeter) और लंग्स एक्सरसाइज मशीने (Langs Exercise Machine) निशुल्क उपल्बध करवा रहे हैं. अब तक उन्होंने 500 पल्स ऑक्सीमीटर, 500 लंग्स एक्सरसाइज मशीनें (Langs Exercise Machine) और दो हजार आयुर्वेदिक काढ़े की बोतल कोरोना फ्रंट वॉरियर्स (Front Warriors) को बांट चुके है और यह कार्य लगातार जारी है.

और पढ़ें