Live News »

ब्लाइंड मर्डर का हुआ पर्दाफाश, कुछ घंटों में हत्यारे की हुई गिरफ्तारी

ब्लाइंड मर्डर का हुआ पर्दाफाश, कुछ घंटों में हत्यारे की हुई गिरफ्तारी

बारां: कोतवाली पुलिस ने बुधवार को हुए ब्लाइंड मर्डर का कुछ ही घंटों में पर्दाफाश करते हुए एक जने को गिरफ्तार किया है. एसपी डॉ. रवि ने बताया कि शहर के शाहाबाद रोड सुसावन बस्ती में देशी शराब की दुकान के पीछे एक युवक की लाश मिली थी. पुलिस को युवक का सिर कुचला हुआ मिला था. जिस पर पुलिस ने 28 वर्षीय बैंगना गांव निवासी संजू हरिजन का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया. कोतवाली पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की और अनुसंधान कर कुछ ही घंटों में हत्या के आरोपी प्रकाश कोली को गिरफ्तार कर लिया. 

मृतक ने शराब के नशे में की थी गाली गलौच: 
हत्या के बाद पुलिस द्वारा गठित टीमों ने घटना स्थल के आस पास के लोगों से संदिग्ध व्यक्तियों से वारदात के बारे में पूछताछ कर व तकनीकी और वैज्ञानिक अनुसंधान की सहायता से प्रकाश निवासी सुसावन बस्ती बारां निवासी को घटना स्थल के आस पास देखा गया. जिस पर पुलिस ने प्रकाश को डिटेन कर पूछताछ की तो मुल्जिम ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मृतक सन्जू हरिजन शाहबाद रोड पर रामद्वारा के पास शराब के नशे में बैठा हुआ था. जब प्रकाश वहां से निकला तो सन्जू गाली गलौच करने लग गया. प्रकाश ने जब गाली निकालने से मना किया तो सन्जू नही माना.

मुल्जिम शातिर प्रवृत्ति का व्यक्ति:
उसके बाद प्रकाश ने गुस्से में आकर पत्थर को उठाकर सन्जू के सिर पर पटक दिया, जिससे संजू के खून निकल आया और उसकी मौत हो गई. साथ ही पुलिस ने बताया कि मुल्जिम शातिर प्रवृत्ति का व्यक्ति है. इसके खिलाफ थाना कोतवाली में भी कई मामले दर्ज हैं. हत्या का शीघ्र खुलासा करने में एएसपी विजय स्वर्णकार, डीएसपी महावीर प्रसाद, सीआई रामकिशन सहित पुलिस टीम का सहयोग रहा. 

और पढ़ें

Most Related Stories

नकली घी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, सामग्री समेत एक आरोपी को किया गिरफ्तार

नकली घी बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, सामग्री समेत एक आरोपी को किया गिरफ्तार

बारां: बारां जिले के मांगरोल रोड़ बाइपास स्थित एक गोदाम में पुलिस की विशेष टीम और  कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही करते हुए नकली घी बनाने वाली एक फैक्ट्री का भड़ा-फोड़ किया है. जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने नकली घी बनाने वाले गोदाम पर छापामार कार्यवाही करते हुए नकली घी बनाने के काम में आने वाली साम्रगी समेत नकली घी भी बरामद किया है, जिसमें 30 लीटर नोवा घी के दो पीपे ,ड़ालड़ा, कीवा सेंट और रेपर मिले है.

CORONA: देशभर में कोरोना का खौफ, मरीजों की तादाद पहुंची 271, कई राज्यों के बाजारों में पसरा सन्नाटा

नकली घी बनाने का सामान जब्त:
आरोपी नकली घी बनाने में स्थानीय शिवब्रांड़ का तेल और ड़ालड़ा दोनों को मिलाकर नकली घी बनाता था. आरोपी नोवा,सरस, मिल्क फूड़ बनाते जैस बा्रंड़ बनाकर दुकान पर बेचता था, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक जने को गिरफतार किया है, साथ नकली घी बनाने के सामान भी जब्त किए है.

CORONA: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, दिहाड़ी मजदूरों को एक हजार और बीपीएल परिवारों को मिलेगा गेहूं-चावल मुफ्त

अपनी दुकान पर बेचता था नकली घी:
आरोपी अर्पित अग्रवाल जो एक किराना व्यवसायी भी है, जो नकली घी अपनी दुकान पर खपाता था. एसआई पृथ्वीराज ने बताया कि दुग्ध भड़ारन और शीतलन केन्द्र के प्रभारी अशोक श्रीवास्तव ने नकली घी के कारोबार के लेकर एक किराना व्यवसायी के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था, जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते नकली घी के गोदाम पर छापामार कार्यवाही करते हुए एक जने को गिरफतार कर लिया.

डॉक्टर की पत्नी ने फांसी लगा दी जान, विधायक पिता बेंगलुरु में ज्योतिरादित्य के समर्थन में दे चुके इस्तीफा

डॉक्टर की पत्नी ने फांसी लगा दी जान, विधायक पिता बेंगलुरु में ज्योतिरादित्य के समर्थन में दे चुके इस्तीफा

बारां: जिले के केलवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर जय सिंह मेहता की पत्नी द्वारा आत्महत्या का मामला सामने आ रहा है. विवाहिता के पिता मध्यप्रदेश के पोहरी से विधायक है. 

निर्भया रेप मर्डर के अभियुक्तों को फांसी में शामिल मुकेश करौली निवासी, घर पर पसरा सन्नाटा 

घर के भीतर फांसी पर झूल कर दी जान:
केलवाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर जय सिंह मेहता की पत्नी 24 वर्षीय ज्योति ने रात्रि में अपने ससुराल के गांव बांसखेड़ा माल में घर के भीतर फांसी पर झूल अपनी जान दे दी. मृतिका ज्योति मध्यप्रदेश के पोहरी से विधायक सुरेश राठखेड़ा की बेटी है. सुरेश राठखेड़ा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में हाल ही अपना इस्तीफा दिया है, फिलहाल विधायक सुरेश बेंगलुरु में है. डॉक्टर और उसके परिवार द्वारा रात की घटना होने के बावजूद मृतका के परिजनों और पुलिस को सुबह सूचना दी गई. 

VIDEO: राजस्थान के पहले कोरोना पॉजिटिव मिले इटली के यात्री की हार्टअटैक से मौत, उपचार के दौरान तोड़ा दम 

मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी केलवाड़ा अस्पताल पहुंचे:
सुबह घटना की सूचना मिलते ही केलवाड़ा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच मृतका के शव को कब्जे में ले लिया. फिलहाल केलवाड़ा चिकित्सालय में शाहबाद पुलिस उपाधीक्षक, एसडीएम भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौजूद है. शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड द्वारा करवाया जाएगा. केलवाड़ा अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने पर मृतका के परिजनों ने शंका जताते हुए बारां जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन शव को लेकर रवाना हो गए है.  घटना के बाद मृतका के पीहर पक्ष के लोग भी केलवाड़ा अस्पताल पहुंच गए है. विधायक पिता भी बेटी के मौत की सूचना पाकर बेंगलुरु से बारां के लिए रवाना हो गए है. फिलहाल अस्पताल के बाहर लोगों की भी भीड़ जुटना शुरू हो गयी है. आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नही हुआ है हालांकि पुलिस ने मामले में मृग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

बारां में 16 लोगों को माना कोरोना संदिग्ध, जिला अस्पताल में बदली व्यवस्था

बारां में 16 लोगों को माना कोरोना संदिग्ध, जिला अस्पताल में बदली व्यवस्था

बारां: जिले में कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. अभी तक एक भी कोरोना रोगी नहीं मिला है फिर भी प्रशासन के द्वारा जिले में 16 लोगों को चिन्हित कर रखा है जो भारत के बाहर से जिले में लौट के आये है. सभी को संदिग्ध मानते हुए प्रशासन उनकी नियमित जांच करवा रहा है. आइसोलेशन सेंटर बना रखे है जिससे की तुरंत कोरोना संदिग्ध मिलने पर तुरंत एक्शन लिया जा सके. साथ जिला अस्पताल में कोरोना को लेकर सभी आवश्यक इंतजाम किये गये. जिला अस्पताल में सर्दी, खांसी, जुखाम, बुखार आदि रोगियों की लिए एक अलग से आउटड़ोर भी बनाया गया हैं. 

VIDEO: कोरोना वायरस के चलते निगम चुनाव टलने की आशंका...लेकिन जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारियां 

कोरोना से जागरूक करने के लिए एक जिंगल भी बनाया:
जिला कलेक्टर इंद्र सिंह राव का कहना है सीएम की वीसी के बाद हमने जिले में हार्ड वर्क शुरू कर दिया है. साथ ही कोरोना से जागरूक करने के लिए एक जिंगल भी बनाया हुआ है इस जिंगल को नगरपरिशद की गाड़ियां, गुरूद्वारे, मंदिर, सहित कई जगह प्रचार किया जा रहे हैं. साथ ही साफ-सफाई को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.   

देश में 126 पहुंची कोरोना वायरस के मरीजों की तादात, 15 राज्यों में फैला प्रकोप 

कोरोना को लेकर जिला अस्पताल में विशेश इंतजाम:
पीएमओ ड़ा. अख्तर अली  ने बताया कि कोरोना को लेकर जिला अस्पताल में विशेश इंतजाम किये हुए है. एक आइसोलेशन सेंटर बना रखा है. साथ ही पूरे अस्पताल को सेंनेटाइज किया जा रहा है व एक रैपिड़ रेंस्पांस टीम बनायी गयी है. साथ अस्पताल में आने वाले रोगियों की ट्रेवल हिस्ट्री ली जा रही है और बाहर से आने वाले संदिग्ध रोगी को तुरंत चिन्हित कर तुंरत उपचार किया जा रहा है. 

कर्ज के चलते युवक ने रची फर्जी अपहरण की कहानी, परिजनों को फोन कर मांगी 10 लाख की फिरौती

कर्ज के चलते युवक ने रची फर्जी अपहरण की कहानी, परिजनों को फोन कर मांगी 10 लाख की फिरौती

बारां: जिले के छबड़ा में एक युवक द्वारा कर्ज के चलते अपहरण की फर्जी कहानी गढ़ घरवालों से 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग करने का मामला सामने आया है. इसके बाद जहां छबड़ा पुलिस ने युवक को कोटा से दस्तयाब कर फर्जी अपहरण की घटना का खुलासा किया है तो वहीं उक्त युवक कुछ पूर्व भी उक्त घटनाक्रम कर परिजनों से 4 लाख रुपये हड़प चुका है. 

मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायकों ने किए बाबा श्याम के दर्शन, पूजा आराधना कर मांगी मन्नतें 

पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन को किया ट्रेस:
सी आई रामानन्द यादव ने बताया कि छबड़ा निवासी तुलसीराम सुमन ने 11 मार्च को थाने में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसके 27 वर्षीय पुत्र लोकेश का अपहरण हो गया तथा लोकेश के फोन से अपहरणकर्ता 10 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. इस पर पुलिस ने  मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस करने पर लोकेश के कोटा होने पर पुलिस कोटा पहुंची मगर लोकेश ने मोबाइल बंद कर लिया व कोटा छावनी में छुप गया. उसके बाद लोकेश ने पुनः 12 मार्च को परिजनों को फोन कर अपने अपहरण की झूठी कहानी व 10 लाख रुपये की मांग की जिस पर पुलिस ने लोकेश को कोटा से दस्तयाब कर छबड़ा लाया गया.

मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच राज्यपाल से मिले कमलनाथ, फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार 

शेयर वायदा बाजार में करता था काम:
पूछताछ में लोकेश ने बताया कि वो शेयर वायदा बाजार में काम करता है तथा उस पर काफी कर्जा हो गया था इसी के चलते उसने अपने अपहरण की झूठी कहानी रच परिजनों से 10 लाख रुपये लेना चाहता था, क्योंकि पूर्व में भी वो इसी तरह से 4 लाख रुपये घर वालो से घटना को अंजाम देकर ठगी कर चुका है. 

होली की रंगत चढ़ी परवान पर, बाजारों में सजी रंग बिरंगी पिचकारियां

होली की रंगत चढ़ी परवान पर, बाजारों में सजी रंग बिरंगी पिचकारियां

बारां: प्रदेश के बारां शहर में होली के पर्व को लेकर शहरवासियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. बाजारों में होली के पर्व पर रंग, गुलाल और अबीर की दुकान सज गई है. होली को लेकर बच्चों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. शहर के बाजारों में इस बार बच्चों के लिए स्पेशल पिचकारियां समेत मुखौटे उपलब्ध है.

भरतपुर: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और सुभाष गर्ग ने लिया फसल नुकसान का जायजा, किसानों को किया आश्वस्त

बाजार में कोबरा, पैंथर सहित अन्य जानवरों के नाम पर कई तरह की पिचकारियां उपलब्ध है, जिसमें सबसे ज्यादा कोबरा ओर पैंथर की पिचकारियों की ओर बच्चे आकर्षित हो रहे है. इसी को देखते हुए दुकानदारों ने लोगों को लुभाने के लिए विशेष सजावट कर रखी है. साथ ही होली के पर्व को देखते हुए शिक्षक संघों ने होली मिलन समारोह का आयोजन किया है. साथ ही जिले के लोगों में होली के उत्साह को देखते हुए लोगों मे कोरोना वायरस का ड़र भगा दिया है.

राजस्थान के इस गांव में बढ़ रही दिन-प्रतिदिन पागलों की संख्या, ग्रामीण चिंतित

राजस्थान के इस गांव में बढ़ रही दिन-प्रतिदिन पागलों की संख्या, ग्रामीण चिंतित

किशनगंज(बारां): केलवाड़ा क्षेत्र के जैसवां गांव में दिन-प्रतिदिन पागलों की संख्या बढ़ती जा रही है. वर्तमान में गांव में आधा दर्जन से अधिक युवक युवतियां व महिलाएं पागल है. जिसमे दो तीन पागल कभी कभी आक्रमक रूप भी ले लेते हैं. उनमे से एक महिला इतनी आक्रामक है कि अपने आप को आग लगा लेती है. 

पहली बार T20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिलाएं, रचा इतिहास 

युवाओं के पागल होने से गांव वाले चिंतित: 
गांव में नए नए युवक पागल हो रहे हैं. जिससे गांव वाले चिंतित है. गांव में जन्मजात पागल कोई भी नही हैं. गांव में ऐसे पागल भी है जिनका गांव में कोई नही हैं. जो कोई रूखा सूखा इनको दे देते है उन्हें खाकर दिन बिता रहे हैं. अभी तक किसी भी सरकारी व जनप्रतिनिधियों का इस ओर ध्यान नहीं गया है. वहीं गांव में पागलों की संख्या किन कारणों से बढ़ रही है इससे ग्रामीण भी अनभिज्ञ है. 

VIDEO: एक परम्परा ऐसी जहां मौत पर भी गाए जाते हैं गीत, घर की महिलाएं करती हैं 16 श्रृंगार 

...फर्स्ट इंडिया के लिए किशनगंज से राजकुमार ओझा की रिपोर्ट
 

कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा प्रशासन हुआ अलर्ट, संदिग्ध मानकर की स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस को लेकर चिकित्सा प्रशासन हुआ अलर्ट, संदिग्ध मानकर की स्क्रीनिंग

बारां: प्रदेश के बारां के अटरू के बजाज शोरूम संचालक एवं पटना सरपंच रामेश्वर नागर के मलेशिया से लौटने के बाद भारतीय दूतावास की सूचना पर चिकित्सा टीम उनके घर जांच करने पहुंची. अटरू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ मुकेश नागर ने बताया कि भारतीय दूतावास से जानकारी मिली कि रामेश्वर नागर मलेशिया देश के दौरे से लौटे हैं और कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका को लेकर ऐसे यात्रियों की जांच आवश्यक है. 

कोरोना वायरस को लेकर भारत में अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री बोले- विदेश से आने वाले हर व्यक्ति की जांच की जाएगी

स्क्रीनिंग कर तलाश किए जाएंगे लक्षण: 
इस सूचना पर पहुंचे चिकित्सा टीम के सदस्यों ने रामेश्वर नागर की स्क्रीनिंग कर जांच की. जिसमें नागर को पूर्ण रूप से स्वस्थ बताया गया है. सीएचसी इंचार्ज मुकेश नागर के साथ कंपाउंडर सुरेन्द्र नागर, हरिमोहन शाक्यवाल ने बताया कि 28 दिन तक स्क्रीनिंग कर लक्षण तलाश किए जाएंगे. 

इटली से भारत आए 15 नागरिक कोरोना वायरस पॉजिटीव पाए गए, ईरान ने रिहा किए 54 हजार कैदी

छबड़ा : थर्मल के ईएसपी स्टार में लगी भीषण आग, शार्ट सर्किट की वजह से हुआ हादसा 

छबड़ा : थर्मल के ईएसपी स्टार में लगी भीषण आग, शार्ट सर्किट की वजह से हुआ हादसा 

छबड़ा(बारां): छबड़ा के मोतीपुरा थर्मल में शनिवार रात्रि को सुपरक्रिटिकल इकाई के ईएसपी स्टोर रूम में गैस सिलेंडरों के फटने से जहां भीषण आग लग गई तो वहीं लगातार एक के बाद एक गैस सिलेंडरों के लगातार फटने और धमाकों की गूंज से थर्मल में बुरी तरह हड़कम्प मच गया. आनन फानन में मौके पर पहुंची दो दमकलों द्वारा भीषण आग पर काबू पाया गया.

सीईसी सुनील अरोड़ा ने कहा, कॉमन मैन वास्तव में बेहद अनकॉमन होता है

तो वही उक्त घटना बिजली के शार्ट सर्किट का कारण बताया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक थर्मल के क्रिटिकल इकाई के ईएसपी स्टोर में बीती अर्द्ध रात्रि को बल्डिंग और अन्य कार्य करते समय अचानक आग लग गई देखते ही देखते वहां स्टोर में रखे आधे दर्जन एलपीजी गैस  सिलेंडरों में भीषण आग लग गई.

पीएम मोदी ने रखी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला, लागत 15 हजार करोड़ 

एक के बाद एक सिलेंडरों में विस्फोट होकर घमाके होते रहे और स्टोर रूम में भीषण आग लग गई. घटना कि सूचना पर पहुंचे इंजीनियर काला राम मीना द्वारा फायर फाइटिंग को फोन कर मौके पर दो दमकलों को बुला भीषण आग पर काबू पाया गया समय रहते आग पर काबू पा लेने से बड़ा हादसा टल गया. भीषण आग और सिलेंडरों के फटने की धमाकों की आवाज से समूचे थर्मल परिसर में हड़कम्प मच गया था.

Open Covid-19