जयपुर/करौली: ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, मृतक की पत्नी व प्रेमी ने ही रची थी हत्या की साजिश; प्रेम प्रसंग से जुडा है पूरा मामला

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, मृतक की पत्नी व प्रेमी ने ही रची थी हत्या की साजिश; प्रेम प्रसंग से जुडा है पूरा मामला

ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, मृतक की पत्नी व प्रेमी ने ही रची थी हत्या की साजिश; प्रेम प्रसंग से जुडा है पूरा मामला

जयपुर/करौली:  कोटा मामचारी थाना सदर निवासी भूरा माली ब्लाइंड हत्याकांड का खुलासा कर थाना सदर पुलिस ने दो सुपारी किलर सहित मृतक की पत्नी व प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक के शराब पीने के बाद आये दिन गाली गलौच करने व जमीन बेचने की धमकी देने पर मृतक की पत्नी ने ही अपने प्रेमी से मिल कर 2 जनों को 25000 रुपये में हत्या करने की सुपारी दी गई थी. साई पेटे के 5000 रुपये दे दिए गये थे. पुलिस ने मामले का खुलासा कर सुपारी किलर धन सिंह पुत्र रामली माली निवासी छीपघटा मोहली व हरी सिंह पुत्र रतन माली निवासी दुर्गसीघटा नदी बरखेडा थाना कोतवाली व प्रेमी जनक पुत्र ग्यारसा माली निवासी रामपुर धाबई हाल कोटे मामचारी तथा पत्नी सुरती उर्फ सुरतो को बादलपुल व कोटे गांव से गिरफ्तार करने में सफलता हांसिल की है. 

करौली एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि 15 अगस्त को मृतक के बेटे विनोद माली ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसके पिता भूरा माली रोजाना की तरह 14 अगस्त को साईकिल लेकर काम पर निकले थे पर शाम को वापस घर नही लौटे. आज आलमपुर की घाटी महोली में उनकी लाश मिली, किसी ने मारपीट कर गले में तोलिया का फंदा लगा हत्या कर दी. इस पर थाना सदर में मुकदमा दर्ज कर एएसपी प्रकाष चन्द व सीओ मनराज मीणा के नेतृत्व में थानाधिकारी अमित कुमार, थाना स्तर व साईबर सैल करौली की टीम का गठन किया गया. 

शराब पीकर पत्नी व बच्चों के साथ गाली गलौंच करता था ओर जमीन को बेचने की धमकी देता:
मृतक भूरा की पत्नी सुरती अपने पति से परेशान थी, भूरा शराब पीने का आदी था और शराब पीकर अपनी पत्नी व बच्चों के साथ गाली गलौंच करता था व अपनी जमीन को बेचने की धमकी देता था. मृतक की पत्नी सुरती का जनक के साथ अवैध संबंध थे तो उसने भूरा को मरवाने के लिए जनक से कहा. जनक ने 25000 रूपये की बात कर धन सिंह व हरी सिंह को साई पेटे के तौर पर 5000 रूपये दिये.

अधिक शराब पिलाई ओर सुनसान जगह ले जाकर हत्या कर दी:
14 अगस्त को धन सिंह व हरी सिंह मृतक भूरा को मनोहरपुरा वाली होटल पर मुर्गा खाने की पार्टी के बहाने ले गये और वहां भूरा को अधिक शराब पिला दी और होटल से मोटरसाईकिल पर महोली की घाटी के पास ले आये. नयापुरा जाने वाले कच्चे रास्ते में भूरा का गला घोंट कर हत्या करने के बाद धन सिंह ने अपने मोबाईल से जनक को सूचना दी. जनक ने हत्या की सूचना मृतक की पत्नी सुरती को दी गई. हरी सिंह ने मृतक के मोबाईल ले लिया.

टीम द्वारा किये गये प्रयास:
गठित टीम ने दिन-रात कडी मेहनत कर घटना में लिप्त आरोपियों की जानकारी हेतु मृतक के परिजनों एवं घटना स्थल के आसपास लोगों से पूछताछ की. घटना के दिन सम्पर्क करने वालों को तकनीकी विष्लेषण के आधार पर चिन्हित किया. शनिवार को कांस्टेबल नेमी चन्द ने थानाधिकारी सदर अमित कुमार को सूचना दी की भूरा की हत्या के आरोपियों को बादलपुर गांव में देखा गया. जिस पर थानाधिकारी मय टीम ने बादलपुर व कोटे गांव से चारों को दस्तयाब कर लिया.

और पढ़ें