नई दिल्ली उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट का ब्लू टिक बहाल, थोड़ी देर पहले हटाया था

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट का ब्लू टिक बहाल, थोड़ी देर पहले हटाया था

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट का ब्लू टिक बहाल, थोड़ी देर पहले हटाया था

नई दिल्ली: ट्विटर (Twitter) ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू (M. Venkaiah Naidu) के ट्विटर अकाउंट का ब्लू टिक फिर से बहाल कर दिया है. थोड़ी देर पहले निजी ट्विटर अकाउंट का ब्लू टिक हटा दिया (अनवेरिफाइड ) था. अब ट्वीटर ने वापस उप राष्ट्रपति के निजी अकाउंट को वेरिफाई किया है. वहीं सूत्रों मिली जानकारी के अनुसार अकाउंट एक्टिव नहीं होने के चलते ट्वीटर ने ब्लू टिक हटाया था. 6 महीने से अकाउंट पर लॉगिन नहीं किया था.  

Image

वहीं इससे पहले उपराष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट का ब्लू टिक हटाने की खबर आते ही ट्विटर पर 'Vice President of India' ट्रेंड होने लगा है. सोशल मीडिया पर काफी लोग ट्विटर के इस कदम का विरोध कर रहे हैं.  इधर, भारतीय जनता पार्टी मुंबई के प्रवक्ता सुरेश नखुआ ने ट्विटर पर सवालिया निशान लगाए हैं. उन्होंने इसे 'भारत के संविधान पर हमला' बताया है. बता दें कि नए आईटी नियमों को लेकर ट्विटर और भारत सरकार के बीच तकरार जारी है. ऐसे में यह ताज़ा मामला विवाद को और बढ़ा सकता है.

13 लाख फॉलोअर्स:
बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के पर्सनल अकाउंट को 13 लाख लोग फॉलो करते हैं जबकि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इस अकाउंट से मात्र 11 लोगों को फॉलो करते हैं.  उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का इस ट्विटर अकाउंट से पिछले 11 महीने से कोई ट्वीट नहीं हुआ है. इस अकाउंट से 23 जुलाई 2020 को आखिरी बार ट्वीट किया गया था.  

ट्विटर पर किस स्थिति में हटाता है ब्लू टिक:
Twitter की शर्तों के अनुसार, यदि कोई अपने हैंडल का नाम बदलता है या फिर यूजर अपने अकाउंट को उस तरह से इस्तेमाल नहीं करता जिसके आधार पर वेरिफाई किया गया था. तो इस स्थिति में ब्लू टिक यानी blue verified badge हटा देता है. बता दें, ट्विटर अकाउंट के Active होने से ये मतलब है कि आप अकाउंट को पिछले छह महीनों से लगातार यूज कर रहे हैं तो मतलब पूरी तरह से एक्टिव हों. 


 

और पढ़ें