close ads


जयपुर में जन्मे प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, सीएम गहलोत ने जताया दुख 

जयपुर में जन्मे प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, सीएम गहलोत ने जताया दुख 

जयपुर: बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता इरफान खान का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया. इरफान खान लंबे वक्त से कैंसर से पीडित थे. जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई. इरफान का जन्म राजस्थान के जयपुर जिले में हुआ था. उनका जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर में हुआ, जबकि मृत्यु 29 अप्रैल 2020 को मुंबई में हुई. इरफान खान ने द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग जैसी मूवीज में अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

मशहूर अभिनेता इरफान खान दुनिया को कह गए अलविदा, लंबे वक्त से लड़ रहे थे कैंसर से जंग

श्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से सम्मानित:
हासिल फिल्म के लिए उन्हे साल 2004 का फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था. वे बालीवुड की कई मूवीज में अभिनय कर चुके हैं. इरफान का नाम हॉलीवुड में भी एक जाना पहचाना नाम हैं. वे ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और द अमेजिंग स्पाइडर मैन मूवीज में ​अभिनय कर चुके है. साल 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया. 60 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2012 में इरफ़ान खान को फिल्म पान सिंह तोमर में अभिनय के लिए श्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

सीएम गहलोत ने जताया शोक:
बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. वहीं, इस शोक की घड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट किया है और दुख जताया है. सीएम गहलोत ने लिखा 'मुझे हमारे देश के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं, इरफान खान के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख और सदमा लगा है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. ईश्वर उन्हें शक्ति दे. उनकी आत्मा को शांति मिले.'

मां को नम आंखों से कहा था अलविदा:
एक दिन पहले ही जयपुर में निधन हो गया था. यहीं उनके परिवार वालों ने अंतिम विदाई देकर उन्हें जयपुर में ही सुपुर्दे खाक किया था. हालांकि कोरोना को लेकर लॉकडाउन की वजह से इरफान खान नहीं आ सके थे और अपनी मां की इस आखिरी विदाई में शामिल नहीं हो सके. तब इरफान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मां को नम आंखों से उन्हें अलविदा कहा था. 

राजस्थान में लॉक डाउन में खुले इंडस्ट्री के ताले, हॉट स्पॉट और कर्फ्यू वाले 17 औद्योगिक क्षेत्र अभी बंद

और पढ़ें