Live News »

ऋषि कपूर के निधन से सदमे में बॉलीवुड, देश के नेता समेत कई बड़ी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

ऋषि कपूर के निधन से सदमे में बॉलीवुड, देश के नेता समेत कई बड़ी हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से बॉलीवुड ही नहीं,बल्कि पूरे देश में शोक की लहर है. यह बॉलीवुड के लिए लगातार दूसरे दिन एक और बड़ा झटका लगा है. जहां पर बुधवार को इरफान खान के अ​लविदा होने का गम अभी कम ही नहीं हुआ था कि गुरुवार को एक और प्रसिद्ध अभिनेता के निधन से हर कोई दुखी है.ऋषि कपूर ने गुरुवार को मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली.

फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति:
बॉलीवुड के कई अभिनेता, देश के नेता सहित कई बड़ी हस्तियों ने शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं.देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताते हुए अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की. इसे फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया. 

अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ऋषि कपूर का निधन हो गया है. अमिताभ ने अपने ट्वीट में कहा, 'वह चले गए.... ! ऋषि कपूर.. चले गए. अभी निधन हुआ. मैं नष्ट हो गया हूं.

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, 67 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया:
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर लिखा कि फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से काफी दुखी हूं. उनके जाने से देश ने एक बेहतरीन अभिनेता को खो दिया.

यह सप्ताह भारतीय सिनेमा के लिए दुख देने वाला:
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ऋषि कपूर के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए  लिखा कि यह सप्ताह भारतीय सिनेमा के लिए काफी दुख देने वाला है, एक और लिजेंड ऋषि कपूर आज हमारे बीच से चले गए. एक शानदार अभिनेता, जो हर जेनरेशन के लिए प्रेरणादायी थी.

ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा:
बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसा लगता है कि हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है. ये दिल तोड़ने वाला है. वो महान थे, एक शानदार दोस्त थे.

वो शानदार अभिनेता और इंसान थे:
बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल ने ऋषि कपूर के निधन पर एक तस्वीर साझा करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. सनी देओल ने लिखा कि ऋषि जी के जाने के गहरा सदमा लगा है, वो शानदार अभिनेता और इंसान थे.

अलविदा...! कुछ ऐसा रहा ऋषि कपूर कपूर का फिल्मी सफर, जानिए उनके जीवन से जुडी कुछ बातें

और पढ़ें

Most Related Stories

कोरोना से जंग में कारगर हथियार, कोरोना गीत ने यूट्यूब पर मचाई धूम

कोरोना से जंग में कारगर हथियार, कोरोना गीत ने यूट्यूब पर मचाई धूम

जयपुर: कोरोना वायरस खतरनाक है और इस वायरस का अदृश्य होना इसे सबसे ज्यादा खतरनाक बनाता है. इसे लेकर मुंबई के आर्टिस्ट्स ने गीत पिक्चराइज्ड करके प्रजेंट किया है.बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण के सुर से सजे इस गीत को आम जनता में प्रचारित करके खास तौर पर कंटेनमेंट जोन में तमाम एहतियात को लागू करने का बीड़ा उठाया एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने और इन सामूहिक कोशिशों का ही नतीजा यह निकला कि यह गीत यूट्यूब पर तो धूम मचा ही रहा है लेकिन खास तौर पर कंटेनमेंट जोन में संक्रमण फैलाव से रोकने का बड़ा कारगर हथियार भी साबित हो रहा है. कोविड 19 में बचाव और सावधानी सबसे बड़ा हथियार है. इसके मद्देनजर एडीजी क्राइम बीएल सोनी ने एक कविता के जरिये लोगों को जागरुक करने का बीड़ा उठाया. जब कंटेनमेंट जोन जयपुर के रामगंज इलाके में इस कविता के असर का पता चला तब इसके लेखक की खोज हुई. तब पता चला कि इसके कवि कोटा निवासी शरद गुप्ता हैं जो अभी मुंबई में आरपीएफ में कमांडिंग अधिकारी हैं. 

चूरू जिले के पुलिसकर्मियों से एसपी कर रही मन की बात, तनावमुक्त करने के लिए किया जा रहा मोटिवेट

म्यूजिक कंपोजिंग की प्रेरणा जगी:
तब आपसी बातचीत के जरिये इसके गीत के रूप में म्यूजिक कंपोजिंग की प्रेरणा जगी जिसका बीड़ा उठाया नामी म्यूजिक डायरेक्टर आमोद भट्ट ने.इसे जब बॉलीवुड सिंगर पद्मभूषण उदित नारायण ने सुना तो खुद गाया और फिर आमोद भट्ट की इस मुहिम से संगीत नियोजक के रूप में गुवाहाटी के आलाप दुदुल सैकिया और गीतकार के रूप में शकील अख्तर जुड़े तो वीडियो के लिए सतीश,राजेन्द्र गुप्ता और हेमंत पांडे ने अपना योगदान दिया. इसमें यह संदेश दिया गया है कि कोराना जंग जारी है और इससे दमखम से लड़ने के साथ एहतियात बेहद जरूरी है.

1 जून को यूट्यूब पर रिलीज हुआ गीत:
इसमें बताया गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क और सुरक्षा संबंधी नियम मानने होंगे और बेवजह बाहर नहीं निकला जाए. यह गीत 1 जून को यू ट्यूब पर रिलीज हो गया. इस गीत की खासियत यह है कि संगीत तैयार होने के बाद सिंगर उदित नारायण की डबिंग भी मोबाइल के जरिये ही हुई. अब यू ट्यूब पर इस गाने को हजारों लोग देखकर लाइक कर रहे हैं तो आप भी खुद सुरक्षित रहकर औरों को भी दें जागरुकता का यह संदेश.      

डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बयान, प्रदेश के 46,543 गांवों की आबादी का होगा ड्रोन सर्वे

फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस  

 फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का निधन, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस  

नई दिल्ली: प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक और लेखक बासु चटर्जी का गुरुवार को निधन हो गया. उन्होंने 93 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. मुम्बई के सांताक्रूज स्थित उनके घर पर सुबह 8: 30 बजे निधन हो गया है. उनके निधन की खबर से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर छा गई. 

लंबे वक्त से चल रहे थे बीमार:
बासु चटर्जी एक लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें पहले से ही डायबीटीज और हाई ब्लड प्रशर संबंधी बीमारी थी.बासु चटर्जी का जन्म राजस्थान के अजमेर जिले में हुआ था और उन्होंने भारतीय सिनेमा में सराहनीय काम किया था. 

हरियाणा, यूपी और दिल्ली के लिए एक पास हो, हफ्ते भर में बनाई जाए व्यवस्था- सुप्रीम कोर्ट

चमेली की शादी जैसी मूवीज में किया था निर्देशन: 
उन्होंने साल 1969 में आई अपनी फिल्म सारा आकाश के जरिए फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. फिल्म सारा आकाश के निर्देशन से पहले बासु दा ने 1966 में रिलीज हुई राज कपूर और वहीदा रहमान स्टारर मूवी तीसरी कसम के निर्देशक बासु भट्टाचार्य के सहायक के तौर पर काम किया.बासु चटर्जी ने छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी मूवीज में निर्देशन किया था. 

एनजीओ लाडली ने कोरोना के मुश्किल समय को लिया अवसर के रूप में, अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार तैयार किए पीपीई किट्स

वाजिद खान की मां भी कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के अस्पताल में भर्ती

वाजिद खान की मां भी कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबई: म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर वाजिद खान का सोमवार को हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया. उसके बाद से ही सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स सहित उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं. इसी बीच उनके घर से एक ओर दुःखद खबर आ रही है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाजिद खान की मां रजीना खान भी मुंबई के उसी अस्पताल में भर्ती है, जहां उनके बेटे वाजिद खान ने अंतिम साँस ली थी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वाजिद खान की मां का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो वो भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. जिसकी वजह से रजीना खान को इलाज के लिए मुंबई के चेम्बूर स्थित सुराणा सेठिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मां रजीना खान को बेटे से पहले ही कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था, आपको बता दे की वाजिद खान भी इसी अस्पताल में किडनी के इलाज करवा रहे थे, इसी दौरान कोरोना टेस्ट करवाने पर वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. हालांकि इसकी अभी आधारिक पुष्टि नहीं की गयी है. 

 

 

हार्दिक पांड्या के घर आएगा नन्हा मेहमान, प्रेगनेंट है मंगेतर नताशा स्टैनकोविच

हार्दिक पांड्या के घर आएगा नन्हा मेहमान, प्रेगनेंट है मंगेतर नताशा स्टैनकोविच

मुंबई: भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ हार्दिक पांड्या आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर सुर्खियों में रहते है लेकिन अब वह एक खुशखबरी देने के कारण सुर्खियों में हैं. पांड्या ने अपनी मंगेतर नताशा स्टैनकोविच (Natasa Stankovic) की प्रेगनेंसी की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है, और बताया कि जल्द ही उनके घर नया नन्हा मेहमान आने वाला है, दरअसल हार्दिक पांड्या ने नताशा स्टैनकोविच के साथ अपनी तस्वीरें शेयर की है, जिसमे नताशा का बेबी बंप दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करते हुए पांड्या ने लिखा कि "मेरा और नताशा का सफर काफी अच्छा रहा और अब ज्यादा बेहतर हो रहा है. हम लोग इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि हम एक नई जिंदगी को जल्द ही अपनी जिंदगी में शामिल करने जा रहे हैं. मैं अपने जीवन के इस नए दौर को लेकर काफी उत्साहित हूं, हम आपका आशीर्वाद और शुभकानाएं चाहते हैं", वहीं दूसरी ओर हार्दिक पंड्या की शादी को लेकर अभी भी उनके फैंस में सस्पेंस बरक़रार हैं, दोनों ने माला पहने हुए एक पारंपरिक समारोह की तस्वीर भी साझा की हैं ऐसे में कई फैंस अनुमान लगा रहे हैं कि क्या इस जोड़े ने लॉकडाउन के दौरान ही शादी कर ली!

हार्दिक पंड्या ने जैसे ही तस्वीर शेयर करी, भारतीय क्रिकेट टीम के साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई देना शुरू कर दिया. इसमें चहल ने सबसे पहले बधाई दी. आपको बता दें की हार्दिक पांड्या ने 1 जनवरी 2020 को अपनी सगाई की खबर फैन्स के साथ शेयर की थी. जिसमें हार्दिक पांड्या प्रपोज करते नजर आ रहे थे. दोनों ने दुबई में सगाई करी थी. 

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से थे ग्रसित

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन, लंबे समय से किडनी की बीमारी से थे ग्रसित

मुंबई: बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद के वाजिद खान का रविवार की रात निधन हो गया है. लंबे समय से किडनी की बीमारी से ग्रसित 43 वर्षीय वाजिद की मौत मुम्बई के चेम्बूर में स्थित सुरराणा सेठिया अस्पताल में हुई. कुछ दिन पहले वाजिद कोरोना से संक्रमित भी पाए गए थे. रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत मल्टीप्ल ऑर्गन फेलियर के चलते हुई. वाजिद के जाने के बाद बॉलीवुड में शोक की लहर है.   

Lockdown 5.0: Unlock 1 होने का आगाज, राजस्थान में मिलेंगी कई तरह की छूट, ये अब भी बंद रहेंगे 

पिछले साल भी वाजिद को हार्ट अटैक आया था:
खबर है कि किडनी और गले के संक्रमण के लिए अस्पताल में भर्ती हुए वाजिद कुछ दिनों पहले कोविड-19 से भी संक्रमित हो गये थे. मगर अटकलें हैं कि हार्ट अटैक के चलते उनकी मौत हुई है. पिछले साल भी वाजिद को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उनकी एंजिओप्लास्टी की गयी थी.

1998 में सलमान खान की फिल्म में बनाया था पहला म्यूजिक:
वाजिद ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर साल 1998 में सलमान खान की फिल्म प्यार किया तो डरना क्या में अपना पहला म्यूजिक बनाया था. वाजिद शुरुआत से ही अपने भाई के साथ जोड़ी के रूप काम करते रहे, जिसकी वजह से दोनों को साजिद-वाजिद के नाम से पहचाना गया.

VIDEO: आज से खुलेंगे प्रदेश के टाइगर रिजर्व और सफारी, टूरिज्म इंडस्ट्री में एक बार फिर बूम आने की उम्मीद 

सलमान खान की जिंदगी में दोनों भाईयों की अलग ही अहमियत:
सलमान खान की जिंदगी में वाजिद और उनके भाई साजिद की अलग अहमियत है. लॉकडाउन में भी वाजिद खान एक्टिव होकर काम कर रहे थे. सलमान खान के गानों के अलावा उन्होंने सिंगर जावेद अली संग अपनी नई एल्बम निकाली थी.

ऋतिक रौशन की चचेरी बहन पश्मिना जल्द ही बॉलीवुड में करेगी डेब्यू, अभिनेता ने लिखी ये शानदार पोस्ट

ऋतिक रौशन की चचेरी बहन पश्मिना जल्द ही बॉलीवुड में करेगी डेब्यू, अभिनेता ने लिखी ये शानदार पोस्ट

नई दिल्ली: जल्द ही पश्मिना बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती है. पश्मिना बॉलीवुड अभिनेता  ऋतिक रौशन की चचेरी बहन और संगीतकार राजेश रौशन की बेटी है. पश्मिना बॉलीवुड में  डेब्यू करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं. अभिनेता ऋतिक रौशन ने तस्वीर शेयरिंग साइट इंस्टा पर पश्मिना के लिए प्रेरणादायक शब्द लिखे है. 

मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरे: PM मोदी का जनता के नाम पत्र, कहा- एक साल में लिए गए फैसले बड़े सपनों की उड़ान

तुम पर बेहद गर्व है पश्मिना:
अभिनेता ने लिखा है कि तुम पर बेहद गर्व है पश्मिना. तुम एक बेहद ही खास इंसान हो और तुममें असाधारण प्रतिभा है. तुम अपने व्यक्तित्व एवं गर्मजोशी भरे व्यवहार से जहां भी जाती हो, उस जगह को रोशन कर देती हो. 

मैं ईश्वर का शुक्रिया अदा करता हूं:
कभी-कभार मुझे आश्चर्य होता है कि तुम्हारे अंदर यह मैजिक आया कहां से, लेकिन ज्यादातर समय मैं ईश्वर का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने तुम्हें हमारे परिवार में शामिल किया. गौरतलब है​ कि पश्मिना ने रंगमंच पर काम किया है, जिसका अनुभव उनके पास है. 

विराट कोहली ने लगाई जोरदार छलांग, फोर्ब्स की सूची में 66वें स्थान पर

सोनू सूद से गुहार, एक बार गर्लफ्रेंड से मिलवा दीजिए बिहार ही जाना है- एक्टर ने दिया ये मज़ेदार जवाब

सोनू सूद से गुहार, एक बार गर्लफ्रेंड से मिलवा दीजिए बिहार ही जाना है- एक्टर ने दिया ये मज़ेदार जवाब

मुंबई: सोनू सूद ने बॉलीवुड में संघर्ष और मेहनत से अपना नाम बनाया है और अब वो अपने काम से लोगों के दिलों में जगह बना रहे हैं. जहां एक ओर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज घरों में और सुरक्षित रहने की अपील कर रही है. वहीं दूसरी और सोनू सूद लोगों को घर पर सुरक्षित भेजने में जुटे हैं. दरअसल एक्टर इन दिनों ऐसे प्रवासी और मजदूरों के लिए मसीहा बने हे जो अपने घर पहुंचने के लिए सड़कों पर पैदल चलने पर मजबूर है. सोनू सूद सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी लेकर लोगों को घर तक पंहुचा रहे हैं.  इसी कड़ी में एक युवक ने एक्टर से ट्विटर पर अपने प्यार के पास पहुंचाने की गुहार लगायी.  

एक्टर ने भी प्यारा सा जवाब दिया:  
जी हां, अब सोनू सूद से एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए प्यार भरी गुहार लगायी है. इस पर एक्टर ने भी ऐसा प्यारा सा जवाब दिया की लोग भी बोल उठे  "छा गए आप तो" सोनू के ट्विटर अकाउंट की वॉल पर किसी ने ट्वीट करते हुए लिखा की एक बार गर्लफ्रेंड से मिलवा दीजिए बिहार ही जाना है.

इस पर एक्टर ने रीट्वीट करते हुए जवाब लिखा की "थोड़े दिन दूर रह के देख ले भाई .. सच्चे प्यार की परीक्षा भी हो जाएगी" इसके बाद से ये ट्वीट काफी वायरल हो रहा है.

आपको बता दें की सोनू सूद ने कई बार अपने साक्षात्कार में कहा है कि 'जब तक हर एक प्रवासी मजदूर अपने घर नहीं पहुंच जाता मैं अपनी मुहिम को जारी रखूंगा. कहीं न कहीं एक्टर ऐसे लोगों की भी मद्दद कर रहे हैं जिन्होंने शायद ही कभी उन्हें सिनेमा हॉल के परदे पर देखा होगा, पर अक्सर फिल्मों में विलैन का रोले निभाने वाले आज इन हज़ारों मजबूर मजदूरों के लिए हीरो बन गए हैं.

Eid Mubarak : बॉलीवुड हस्तियों ने दी ईद की शुभकामनाएं, सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी पोस्ट 

Eid Mubarak : बॉलीवुड हस्तियों ने दी ईद की शुभकामनाएं, सोशल मीडिया पर शेयर की अपनी पोस्ट 

नई दिल्लीः कोरोना संकट के बीच आज देशभर में ईद मनाई जा रही है. लोगों ने ईद की नमाज घरों में ही अदा की. रमजान के पवित्र माह का अंत रविवार शाम चांद दिखने के साथ ही हुआ. सोमवार को पूरा देश ईद का त्योहार मना रहा है.हालांकि कोरोना संकट की वजह से ईद का जश्न फीका रहा. वहीं बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस को ईद की शुभकामनाएं और बधाईयां दी.

300 साल में पहली बार ईद पर नहीं हुई सामूहिक नमाज, ईदगाह और जामा मस्जिद में 5-5 नमाजियों ने अदा की नमाज

अमिताभ ने दी ईद की शुभकामनाएं:
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया इंस्टा अकाउंट पर ईद मुबारक के साथ अपनी फोटो पोस्ट की है. फोटो में उन्हें सफेद कुर्ते और मैचिंग शॉल में देखा जा सकता है. फोटो शेयर करते हुए ईद की मुबारकबाद दी है. सुपरस्टार शाहरुख खान ने भी इंस्टा पर अपनी फोटो शेयर करते हुए ईद की शुभकामनाएं दी. 

सभी को ईद की मुबारकबाद:
वहीं बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने भी ईद के त्योहार पर सभी को ईद की मुबारकबाद देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है. बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने भी ईद की शुभकामनाएं दी. अभिनेत्री सोनम कपूर ने एक फोटो शेयर करते हुए इंस्टा पर लिखा, ईद मुबारक मेरे भाइयों और बहनों. सोनम कपूर ने आगे लिखा कि 'रमज़ान के इस पूरे पवित्र महीने के लिए हमारे लिए प्रार्थना करने के लिए धन्यवाद. ईद मुबारक हो.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 72 पॉजिटिव केस आए सामने, राजस्थान में फिलहाल 3081 कोरोना के एक्टिव केस

Open Covid-19