लंदन महारानी का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक, उन्हें बस थोड़ा आराम करना चाहिए : बोरिस जॉनसन

महारानी का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक, उन्हें बस थोड़ा आराम करना चाहिए : बोरिस जॉनसन

महारानी का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक, उन्हें बस थोड़ा आराम करना चाहिए : बोरिस जॉनसन

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय “बेहद अच्छी स्थिति” में हैं लेकिन उन्हें चिकित्सकों की थोड़े आराम की सलाह का पालन करने की जरूरत है. जॉनसन की यह टिप्पणी बकिंघम पैलेस की उस घोषणा के एक दिन बाद आया है कि 95 वर्षीय महारानी को दो हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है और उस दौरान वो सिर्फ हल्के फुल्के काम ही करेंगी.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री का महारानी के साथ लोगों से संपर्क का साप्ताहिक कार्यक्रम निर्धारित होता है जो अक्सर डिजिटल या टेलीफोनिक रूप में होता है.जॉनसन ने रोम में जी20 शिखर सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से कहा, “मैंने महारानी से बात की, जैसा कि मैं हर हफ्ते करता हूं, इस हफ्ते भी की और वह बहुत अच्छी फॉर्म में हैं.

उन्होंने कहा कि उन्हें बस अपने डॉक्टरों की सलाह का पालन करना है और कुछ आराम करना है और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण बात है. पूरा देश उन्हें शुभकामना देता है.शुक्रवार को, बकिंघम पैलेस ने घोषणा की कि महारानी एक पखवाड़े के लिए आधिकारिक यात्रा नहीं करेगी, लेकिन 14 नवंबर को वार्षिक विश्व युद्ध स्मारक कार्यक्रम से जुड़े स्मृति दिवस में भाग लेने की इच्छुक हैं. (भाषा)

और पढ़ें